Dashboard  

(Search results - 6)
  • undefined

    NationalJun 8, 2021, 3:54 PM IST

    इनकम टैक्स की नई वेबसाइट में दिक्कत से वित्तमंत्री ने जताई नाराजगी, इंफोसिस के नीलेकणि की लगाई क्लास

    इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपना यूजर फ्रेंडली पोर्टल 7 जून को लॉन्च कर दिया। नई डिजाइन के अलावा इसमें इंटरैक्टिव सॉफ्टवेयर शामिल है जो आयकर रिटर्न दाखिल करने वाले टैक्सपेयर्स को सुविधा के साथ-साथ आधुनिकता भी प्रदान करता है। 

  • <p>corona india update,corona india news,corona india dashboard,corona india status,corona india tracker,corona india live,corona india wiki,corona india state wise,corona india cases,corona india api,corona india alcohol,corona india america,corona india all states updates,corona india asymptomatic,corona india age distribution,corona india active status,corona india app name,corona a india,corona india bcg,corona india business standard,corona india by worldometer,corona india bcg report,corona india bat,corona india bbc,corona india by state,corona india count live<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 20, 2020, 6:09 PM IST

    खुशखबरी : कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं, अब सिर्फ 103 रुपए में मिल रही है दवा

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस से मामूली रूप से पीड़ित व्यक्ति के इलाज के लिए दवा आई है। खुशी की बात यह है कि यह दवा सिर्फ 103 रुपए की है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने कोविड-19 (Covid-19) से मामूली रूप से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को फैबिफ्लू ब्रांड नाम से पेश किया है। 

  • undefined

    WorldJun 9, 2020, 2:24 PM IST

    अब जड़ से खत्म होगा कोरोना का संक्रमण, गाय की एंटीबॉडी से मरेगा वायरस; इस देश ने खोजा नया इलाज

    वाशिंगटन.  दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही मौतों का भी सिलसिला जारी है। कोरोना महामारी के कहर को रोकने के लिए वैज्ञानिकों की फौज दिन रात वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कई देशों में वैक्सीन का ट्रायल जारी है। इन सब के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैज्ञानिकों को एक नया हथियार मिल गया है। ये हथियार मिला है गाय के शरीर में। गाय के शरीर के एंटीबॉडीज का उपयोग कोरोना वायरस को खत्म करने में किया जा सकता है। ये दावा अमेरिका की एक बायोटेक कंपनी ने किया है।

  • undefined

    NationalJun 9, 2020, 11:18 AM IST

    ...तो दिल्ली में मचेगी भयंकर तबाही, शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड? जानिए क्या और क्यों है खतरा

    नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की बात कही जा रही है। कम्युनिटी ट्रांसफर की वजह से दुनिया के कई देशों में भयंकर तबाही मची है। जानकारों के मुताबिक भारत में अभी ऐसे हालात पैदा नहीं हुए हैं। इन सब के बीच दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसफर की बात तेजी से चल रही है। जिसको लेकर आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक करेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन क्या है...

  • undefined

    NationalJun 7, 2020, 8:41 AM IST

    100 दिन में खत्म हो जाएगा कोरोना, लेकिन उससे पहले भयंकर महामारी फैलेगी, ज्यादा लोग संक्रमित होंगे

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच आम लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि सितंबर मध्य तक देश से कोरोना का खात्मा हो सकता है। यह दावा स्वास्थ्य महानिदेशालय के उप-महानिदेशक (पब्लिक हेल्थ) डॉ. अनिल कुमार और सहायक उप-महानिदेशक (लेप्रोसी) डॉ. रुपाली रॉय ने मैथ्स के बैली मॉडल के आधार पर अध्ययन करने के बाद किया है। यह स्टडी रिपोर्ट एपिडेमीलॉजी इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार 7 जून से मंगलवार 15 सितंबर 2020 तक 100 दिनों में कोरोना वायरस का खात्मा हो जाएगा। हालांकि इससे पहले एम्स के जानकारों ने कहा था कि जून-जुलाई में कोरोना का संक्रमण चरम पर होगा। 
     

  • <p><br />
AIIMS director, AIIMS director Randeep Guleria, corona at AIIMS, corona treatment, corona virus, corona infection, corona death, corona medication, corona vaccine, Randeep Guleria interview</p>

    NationalJun 6, 2020, 4:25 PM IST

    आखिर कब खत्म होगा कोरोना...एम्स के डायरेक्टर ने बताया, जान बचानी है तो क्या करना चाहिए?

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी के बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने राहत वाली खबर दी है। उन्होंने कहा, अस्पताल और कुछ वॉलंटियर्स ने Hydroxychloroquine पर स्टडी की। इससे पता चला कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की प्रिवेंटिव दवा के तौर पर ये कारगर है। जिन लोगों ने दवाई ली उनमें कोरोना के लक्षण कम दिखे। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा, 2-3 महीने में कोरोना की कोई न कोई दवा बन जाएगी। बिना लक्षण वाले रोगी को अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है। उनको घर में अलग-थलग रहना चाहिए। 99% मामलों में बिना लक्षण वाले रोगी ऐसे ही ठीक हो जाते हैं।