Delhi Polls  

(Search results - 168)
  • undefined

    NationalFeb 21, 2020, 11:25 AM IST

    संघ ने बताई दिल्ली में भाजपा की हार की वजह, कहा, मोदी शाह भाजपा को हमेशा जीत नहीं दिला सकते

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दिल्ली चुनाव में मिली भाजपा को करारी हार को लेकर दो कारण बताए हैं। साथ ही सलाह दी है कि भाजपा को दिल्ली में जल्द ही दोबारा संगठन को पुनर्गठन करना होगा। 

  • undefined

    BiharFeb 18, 2020, 11:16 AM IST

    PK को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के कयास, बिहार में AAP का चेहरा होंगे या जाएंगे कन्हैया के साथ?

    कहा जा रहा है कि दिल्ली के बाद प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए काम करेंगे। उनके आप में शामिल होने की चर्चा भी है। 

  • undefined

    DelhiFeb 13, 2020, 6:19 PM IST

    क्या 36 सीटों पर 2000 वोटों के अंतर से हार गई BJP? ऐसा होता तो अलग होते दिल्ली के नतीजे, मगर...

    नई दिल्ली. राजधानी में हुए विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की। अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि चुनावी लड़ाई में भाजपा दिल्ली में बहुमत की सरकार बनाने का दंभ भर रही थी। अब नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी की हार को लेकर कई तरह के दावे सामने आ रहे हैं। अब दावा किया जा रहा है कि, भाजपा 36 सीटों पर मात्र 2000 वोटों के अंतर से हारी है। इस दावे से जुड़ी कई पोस्ट और इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 13, 2020, 3:01 PM IST

    शाहीन बाग नहीं, इस वजह से दिल्ली में हारी भाजपा; एशिया नेट न्यूज हिंदी पर लोगों ने बताए कारण

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर हैट्रिक लगाई है। वहीं, सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा को सिर्फ 8 सीटों पर जीत मिली है। भाजपा को 9 महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में दिल्ली की इसी जनता ने झोलीभर कर वोट दिए थे। 

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 7:07 PM IST

    मनोज तिवारी नहीं चाहते थे कैम्पेन में आएं  मोदी शाह और हार पर विपक्ष ले मजे; क्या है चिट्ठी का सच?

    नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी को आम आदमी पार्टी के हाथों एक बार फिर करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच पार्टी के स्टेट प्रेसिडेंट मनोज तिवारी के लेटर हेड पर लिखी एक चिट्ठी वायरल हो रही है। 2 फरवरी को जारी हुई इस चिट्ठी को लेकर दावा किया जा रहा है कि सांसद मनोज तिवारी ने इसे बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा को संबोधित करते हुए लिखी थी। 
     

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 3:29 PM IST

    केजरीवाल की 'जीत' के बाद स्टूडियो में पत्रकार ने किया डांस, आपस में भिड़ रहे TV एंकर

    नई दिल्ली। दिल्ली में सभी 70 विधानसभा सीटों के नतीजे आ गए। आम आदमी पार्टी को 62 और भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिली है। मतगणना के दिन एक टीवी चैनल का फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दरअसल, इस फुटेज में सीनियर पत्रकार स्टूडियो के अंदर डांस करते दिख रहे हैं। अब डांस वीडियो को लेकर कई न्यूज एंकर्स की आपसी भिड़ंत देखने को मिल रही है। 
     

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodFeb 11, 2020, 7:10 PM IST

    दिल्ली में केजरीवाल की जीत से क्या है कैटरीना का कनेक्शन

    दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के रुझान आ रहे हैं। आप 63 और भाजपा को 7 सीट मिलती दिख रही है। अरविंद केजरीवाल के समर्थन में कटरीना कैफ का  झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:04 PM IST

    कांटे की टक्कर के बाद जीते मनीष सिसोदिया, दिल्ली के डिप्टी CM के हाथ में न कैश न कोई गाड़ी

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। पत्रकारिता से राजनीति में आए सिसोदिया की संपत्ति की बात की जाए तो ये उतनी ही है जितनी साल 2015 में थी। दिल्ली के डिप्युटी सीएम की संपत्ति पिछले पंच सालों में घटी है वहीं उनके पास कोई वाहन भी नहीं है।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:26 PM IST

    क्या कर रहा है अरविंद केजरीवाल का बेटा? PM मोदी से ये डिमांड कर रातोरात पाई थीं सुर्खियां

    नई दिल्ली. नई दिल्ली. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। भाजपा और कांग्रेस को हार मिली है। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। इसी के मद्देनजर केजरीवाल की पारिवारिक जिंदगी पर भी नजर डाली जा रही है। दिल्ली सीएम का परिवार यूं तो साधारण जीवन बिताता है। पर उनके बच्चे पढ़ाई में टॉप कर चर्चाओं में रहे हैं। केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने 12वीं में 96.4 फीसदी मार्क्स लाकर पिता का नाम रोशन किया था। आइए जनते हैं, केजरीवाल के इकलौते बेटे की पढ़ाई और राजनीतिक सूझबूझ के बारे में अनसुनी बातें......

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:08 PM IST

    कहीं बेटा बेटी तो कहीं पत्नी, दिल्ली में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेताओं के वारिस जीते या हारे, कितना वोट मिला?

    नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस खोए जनाधार को वापस लाने की कोशिश कर रही थी। दिल्ली के मुश्किल सियासी समीकरण में कांग्रेस ने नेताओं के बेटे-बेटियां और रिश्तेदारों को जमकर टिकट दिया। आइए आपको बताते हैं कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नेताओं के वारिसों का क्या हुआ। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 5:48 PM IST

    दिल्लीवासी को I Love You बोलने वाले केजरीवाल ने कैसे किया था पत्नी को प्रपोज? ये है लव स्टोरी

    नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी खाता नहीं खोला। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। उनकी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित और इकलौती बेटी हर्षिता केजरीवाल भी नजर आईं। दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आपने कमाल कर दिया I Love you...और इतना कहकर वो हवा में एक किस उछालते नजर आए। 

  • undefined
    Video Icon

    DelhiFeb 11, 2020, 5:28 PM IST

    जीत के बाद बोले केजरीवाल-आज मंगलवार...हनुमान जी ने बरसाई कृपा -दिल्ली वालों I LOVE U

    दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर रुझानों में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हो रही है। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा , दिल्ली वालों, आपने कमाल कर दिया। आई लव यू।