Dutee Chand  

(Search results - 11)
  • Tokyo Olympics 2020: Dutee Chand lost in the heats of 200 meters

    Other SportAug 2, 2021, 7:48 AM IST

    Tokyo Olympics 2020: दुती चंद सेमीफाइनल की रेस से बाहर, 200 मीटर की हीट्स में आखिरी स्थान में रहीं

    दुती चंद 200 मीटर की हीट्स में हार गईं। वो इस रेस में आखिरी स्थान पर रहीं। दुती चंद ने अपनी वर्ल्ड रैंकिंग के दम पर टोक्यो के लिए क्वालिफाई किया था लेकिन यहां उन्हें सफलता नहीं मिली। 

  • Tokyo Olympics 2020: Indian Sprinter Dutee Chand's Mom Lights ''Eternal Lamp'' For her Success dva

    Other SportJul 30, 2021, 6:54 AM IST

    Tokyo Olympics 2020: बेटी की जीत के लिए मां ने जलाया 'अखंड दीप', अब मेडल के साथ पूरा होगा प्रण

    भारत की धाविका दुती चंद की मां ने चल रहे टोक्यो ओलंपिक में अपनी बेटी की सफलता की कामना करते हुए एक मंदिर में "शाश्वत दीपक" जलाया है।

  • Tokyo Olympic 2020: see Team India's preparation for games dva

    Other SportJul 22, 2021, 12:54 PM IST

    Tokyo Olympic 2020: खेलों के महासंग्राम से पहले इस तरह चल रही भारत की जीत की तैयारी

    स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक (Olympic Games 2020) का काउंटडाउन शुरू हो गया है। खेलों का ये महासंग्राम 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा। भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने के लिए 119 एथलिटों का दल टोक्यो पहुंच गया है। जहां खिलाड़ी अपनी जीत को लेकर जीत-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इस बीच कई भारतीय एथलिटों की प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें दुती चंद से लेकर भवानी देवी तक अपने-अपने खेलों को तैयारी कर रही हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं भारतीय एथलीट्स की जीत की तैयारी...

  • Dutee Chand Secures Tokyo Olympics Berth With Qualification For 100m And 200m Sprints dva

    Other SportJun 30, 2021, 3:08 PM IST

    Dutee Chand के लिए डबल खुशी: Olympics कॉलिफाई के साथ ही खेल रत्न की सिफारिश, कभी lesbian होने पर मिले थे ताने

    भारतीय महिला एथलीट दुती चंद ने 100 मीटर और 200 मीटर दोनों दौड़ में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इतना ही नहीं दुती चंद के नाम को ओडिशा सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए आगे किया है। 

  • womens day 2021: controversy of Indian athlete Dutee Chand, who spoke about being lesbian dva

    SportsMar 8, 2021, 9:27 AM IST

    जब lesbian होने के कारण इस खिलाड़ी को किया था कॉमनवेल्थ से बाहर, बुलेट से तेज दौड़ रचा था इतिहास

    स्पोर्ट्स डेस्क : आज भले ही हमारे समाज में लड़कियों को बराबरी का दर्जा दिया जाता हो, लेकिन कई जगह ऐसी भी है, जहां उन्हें आज भी कमजोर समझा जाता है और दबाया जाता है। जब बात समलैंगिकता की आती है, तो समाज में इस बहुत ही हीन भावना के साथ देखा जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ था भारत की धावक दुती चंद (Dutee Chand) के साथ जिन्हें lesbian होने के कारण ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में अयोग्य करार दिया गया था। लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने उस खेल में भाग भी लिया और बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम भी किया। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (women's day 2021) के मौके पर हम आपको मिलवाते हैं, भारत की इस यंग एंड सुपर टैलेंटेड दुती चंद से और बताते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी लाइफ में स्ट्रगल किया..

  • Indian Grand Prix: Hima Das Cruises To 200m Gold, dutee chand wins 100m dva

    SportsFeb 26, 2021, 7:22 AM IST

    ऐसी धाकड़ हैं भारत की ये छोरिया, किसी ने 100 तो किसी ने 200 मीटर में जीता गोल्ड

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए गुरुवार का दिन बहुत की यादगार साबित हुआ। एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की तो वहीं, दूसरी तरफ पटियाला में नेताजी सुभाष राष्ट्रीय क्रीडा संस्थान में आयोजित भारतीय ग्रैंड प्रिक्स 2 में भारत की हिमा दास और दुती चंद ने अपनी जीत का लोहा मनवाया। जहां महिला भारतीय एथलीट (Indian athlete) हिमा दास (Hima Das) ने 200 मीटर की रेस में जीत हासिल की, तो वहीं दुती चंद ने 100 मीटर की रेस में गोल्ड मैडल हासिल किया। 

  • Dutee Chand Birthday : Indian athlete who spoke about her relationship with a girl dva

    SportsFeb 3, 2021, 2:45 PM IST

    परिवार की नाराजगी और लोगों की धमकियों के बाद भी इस एथलिट ने निभाया अपना समलैंगिक रिश्ता

    स्पोर्ट्स डेस्क : महिलाओं की 100 मीटर स्प्रिंट दौड़ में वर्तमान चैंपियन दुती चांद बुधवार को अपना 25वां जन्मदिन (Dutee Chand Birthday) मना रही हैं। 3 फरवरी 1996 को उड़ीसा के छोटे से गांव गोपालपुर की रहने वाली इस महिला एथलिट ने न केवल कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर लोगों को बताया। परिवार की नाराजगी और लोगों की धमकियों का सामना करने के बाद भी वह पीछे नहीं हटी और अपनी पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समलैंगिक रिश्ते में जी रही हैं। जी हां, दुती चंद (Dutee Chand) पहली भारतीय एथलीट हैं जिन्होंने अपने समलैंगिक संबंध के बारे में खुलकर लोगों को बताया था।

  • Dutee Chand created controversies, she got more money than other Asian Games Gold medalists, says Odisha Government sources MJA

    Other SportJul 19, 2020, 5:41 PM IST

    ...तो दुती चंद ने जानबूझकर खड़ा किया था विवाद, फेसबुक पोस्ट पर अभी तक जारी हैं चर्चाएं

    भारत की मशहूर एथलीट दुती चंद ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल कर विवाद पैदा कर दिया था। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि उनके पास ट्रेनिंग के लिए भी पैसे नहीं हैं, इसलिए वह अपनी बीएमडब्ल्यू कार बेचना चाहती हैं। इस पर ओडिशा सरकार के सूत्रों का कहना है कि विवाद खड़ा करना दुती चंद की पुरानी आदत है।

  • dutee chand international level athelete wants to sell bmw car financial crisis kpt

    Other SportJul 12, 2020, 1:47 PM IST

    लॉकडाउन में पैसों की तंगी से जूझ रही है ये भारतीय चैंपियन, अपनी फेवरेट BMW कार बेचने को हुई मजबूर

    स्पोर्ट डेस्क:  Dutee Chand Wants To Sell BMW Car: लॉकडाउन (Lockdown) और कोरोना महामारी (Corona) ने न सिर्फ आम लोगों को बल्कि खिलाड़ियों को भी घर बैठा दिया है। लॉकडाउन की मार से लोग कंगाल होने के कगार पर हैं। नौकरी काम धंधा सब चौपट हो गया है। ऐसे में एक भारतीय ओलंपिक चैंपियन भी पैसों की तंगी से जूझ रही हैं। स्टार भारतीय धाविका दुती (Dutee Chand) चंद को लॉकडाउन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। बीते दो दिन से वो चर्चा में हैं।  पैसों की कमी को दूर करने के लिए दुती चंद (Dutee Chand BMW Car) ने अपनी पसंदीदा कार को नीलामी पर लगा दिया है।  
     

  • Angry Duti Chand said on Arjuna Award, I am being ignored MJA

    Other SportMay 20, 2020, 11:17 AM IST

    अर्जुन अवॉर्ड नहीं मिलने से नाराज दुती चंद बोलीं- मुझे किया जा रहा नजरअंदाज

    लॉकडाउन 4.0 के दौरान स्टेडियम खुलने की अनुमति मिलने के बाद देश की प्रमुख एथलीट दुती चंद भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अभ्यास के लिए पहुंच गईं। दुती चंद अर्जुन अवॉर्ड की प्रबल दावेदार हैं। 

  • dutee chand listed in top 100 rising star in time magazine

    SportsNov 24, 2019, 4:52 PM IST

    दुती चंद : वक्त बदला तो ‘टाइम’ ने दुनिया के शीर्ष उभरते सितारों में किया शुमार


    दुती देश के एक पिछड़े हुए ग्रामीण इलाके से आती हैं, जहां एशियाई खेल, ओलंपिक खेल, स्वर्ण पदक और 100 मीटर 400 मीटर जैसे शब्द नहीं होते। दो वक्त की रोटी की फिक्र में लगे दुती के ‘बाबा’ तो जानते तक न थे कि उन्होंने गुदड़ी में ‘लाली’ छिपा रखी है।