Encounter Naxali  

(Search results - 7)
  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 6:24 PM IST

    Chhattisgarh में बोले गृह मंत्री Amit Shah,जवानों की शहादत देश कभी नहीं भूलेगा, जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों के इस कायरना हरकत के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड में आ गया है और नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की। सुबह ही अमित शाह दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हुए।  जगदलपुर में ही गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल पर एक बड़ी बैठक भी की। 
     

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 2:24 PM IST

    छत्तीसगढ़ नक्सली हमले का कौन है मास्टरमाइंड? इस वीडियो में जानिए उसकी पूरी कुंडली..

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए जबर्दस्त नक्सली हमले में 24 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया हैं। इस हमले में 31 जवान घायल भी हुए हैं. वहीं नक्सलियों का यह तांडव अब भी जारी है। इस हमले में शहीद जवानों की संख्‍या बढ़ने की आशंका अभी बरकरार है. देश एक बार फिर से हुए इस नक्सली हमले से  दुखी है और उसके मन ये सवाल है कि आखिर इतनी बड़ी मुठभेड़ के पीछे किसकी साजिश है? और कौन है इसका मास्टरमाइंड? आपको बता दें  इसका मास्टरमाइंड नक्सलियों की पिपुल्स लिब्रेशन गोरिल्ला आर्मी (PLGA) बटालियन 1 का कमांडर हिडमा है।  हिड़मा का पूरा नाम मांडवी हिडमा उर्फ इदमुल पोडियाम भीमा है। वह सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके के पुड़अती गांव का निवासी है। हिडमा दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का बड़ा नक्सल लीडर है।  अनपढ़ होने को बावजूद वह न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है, बल्कि कंप्यूटर का भी जानकार है। उसे गुरिल्ला वार में महारत हासिल है। उसने दो शादियां की हैं। इसकी पत्नियां भी नक्सल गतिविधियों में शामिल हैं। हिडमा के तीन भाई हैं। इनमें से मांडवी देवा और मांडवी दुल्ला गांव में खेती करते हैं। तीसरा मांडवी नंदा गांव में नक्सलियों को पढ़ाता है। हिडमा की बहन भीमे दोरनापाल में रहती है। चार साल पहले सुकमा में चलाए गए ऑपरेशन प्रहार में उसे गोली लगी थी, लेकिन बताया जाता है कि वह बच गया। उस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। हिडमा बस्तर का रहने वाला इकलौता ऐसा आदिवासी है जो नक्सलियों की सबसे खूंखार बटालियन को लीड करता है
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 4, 2021, 6:50 PM IST

    VIDEO : असम दौरे को बीच में छोड़ दिल्ली लौटे Amit Shah, कहा नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे

    वीडियो डेस्क।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों  के साथ मुठभेड़ में 24 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौटे। अमित शाह ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीदों ने जो देश के लिए अपने प्राण गंवाए हैं वो व्यर्थ नहीं जाएगा। ये खून खराबा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय आने पर उचित जवाब दिया जाएगा।

    रक्तपात बर्दाश्त नहीं होगा, जवाब देंगे- शाह
    अमित शाह ने सुलालकुची में कहा कि नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में नक्सल हमलों में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जाना अभी बाकी है, तलाश अभियान जारी है। शाह ने कहा, ‘जहां तक संख्या का सवाल है, तो दोनों ओर नुकसान हुआ है और हताहत होने वालों की सटीक संख्या तुरंत पता नहीं लग सकती है।
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 4, 2021, 4:11 PM IST

    नक्सली हमला: जवानों के शव से जूते-कपड़े तक निकाल ले गए नक्सली..इस हालत में मिले भारत मां के वीर सपूत

    बीजापुर (छत्तीसगढ़). सुकमा और बीजापुर की सीमा पर जंगल में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 घायल जवान अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि अभी कई और जवान और लापता बताए जा रहे हैं। नक्सली अटैक के एक दिन बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह बेहद मार्मिक और दिल दहला देने वाली हैं। कैसे भारत मां के वीर सपूत  DRG और STF के जवानों पर नक्सलियों ने धोखे से हमला कर अपना शिकार बना लिया।

  • undefined

    JharkhandMay 31, 2020, 8:23 PM IST

    महिला बच्चों की आड़ लेकर नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, DSP और एक जवान हुए शहीद

    झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सर्च ऑपरेशन करने गई पुलिस टीम पर नक्सलियों ने चुपके से हमला कर दिया। जिसमें एक जवान और एक एसपीओ शहीद हो गए। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, लेकिन नक्सली मौके से भाग निकले। 
     

  • undefined

    ChhattisgarhMar 22, 2020, 4:10 PM IST

    कोरोना के खौफ के बीच आई एक और बुरी खबर, छत्तीसगढ़ में 17 जवान शहीद..एक दिन बाद मिले उनके शव

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों का बड़ा हमला हुआ। जिसमें 17 जवान शहीद हो गए, जबकि 14 घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि यह जवान शनिवार को मुठभेड़ के दौरान अचानक लापता हो गए थे। जिनके शव रविवार को मिले।

  • विकास कुमार (30) सीआरपीएफ की कोबरा कंपनी में तैनात थे। वह छत्तीसगढ में नक्सल प्रभावित इलाके में सोमवार रात सर्च ऑपरेशन कर रहे थे तभी जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। पत्नी बार-बार रोते हुए यह कह रही है कि सुबह आपने फोन पर बात की थी और दोपहर में वह ऐसे-कैसे शहीद हो गए।

    ChhattisgarhFeb 12, 2020, 3:29 PM IST

    ताबूत में रखे पति के शव को एकटक देखती रही पत्नी, बेटे बहू की शादी की तस्वीर देख रो रहे माता पिता

    रायपुर (छत्तीसगढ़). सोचो अगर किसी महिला का सुहाग शादी के एक साल के भीतर ही उजड़ जाए तो उसके दिल पर क्या बीतेगी। ऐसा ही दुखद घटना घटी है यूपी की रहने वाली नंदनी के साथ, जो अपनी शादी की पहली सालगिरह से पहले विधावा हो गई। दरअसल, सोमवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिल में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ में तीन CRPF जवान शहीद हुए थे। इनमें से एक नाम था विकास कुमार जो नंदनी के पति था।  जैसे जवान का शव  घर पहुंचा तो पत्नी दहाड़े मारकर रो रही थी। वहीं गांवावाले उन दोनों की शादी की तस्वीरें देख आंसू बहा रहे थे, सभी का यही कह रहे थे कि इस जोड़े को किसकी नजर लग गई।