Gulshan Kumar  

(Search results - 19)
  • High Court gave verdict in Gulshan Kumar murder case KPZ
    Video Icon

    NationalJul 1, 2021, 1:56 PM IST

    16 गोलियां दाग ली थी गुलशन कुमार की जान, 24 साल बाद आया हाईकोर्ट का फैसला

    वीडियो डेस्क। टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार हत्याकांड में में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने दोषी रऊफ मर्चेंट की उम्र कैद की सजा को बरकरार रखते हुए फैसला सुनाया गया है। वहीं रमेश तौरानी को बरी कर दिया गया है। जस्टिस जाधव और बोरकर की बेंच ने इस केस का फैसला सुनाया। 

  • gulshan kumar sell juice and cassettes on road here is some life interesting facts KPJ

    CelebsJul 1, 2021, 1:10 PM IST

    कभी पिता संग सड़कों पर जूस बेचते थे गुलशन कुमार, फिर कैसेट्स बेचने लगाया ठेला और ऐसे बने करोड़पति

    मुंबई. गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) मर्डर केस में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने रऊफ मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। वहीं, प्रोड्यूसर रमेश तौरानी को मामले में बरी कर दिया गया है। कोर्ट को उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। बता दें कि 1956 में दिल्ली में जन्में गुलशन कुमार बचपन में पिता के साथ जूस बेचने के काम करते थे। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने ठेले पर कैसेट्स बेचना शुरू कर दी। यहीं से उनके अंदर संगीत को लेकर दिलचस्पी जगी। इसके बाद उन्होंने आगे चलकर अपने व्‍यवसाय को बढ़ाया और सुपर कैसेट इंडस्‍ट्रीज के नाम से अपनी कंपनी शुरू की, जिसे टी-सीरीज के नाम से जाना जाता है। आज ये कंपनी कई फिल्म्स प्रोड्यूस कर रही है और इसको गुलशन के बेटे भूषण कुमार संभाल रहे हैं। नीचे पढ़े गुलशन कुमार की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

  • Story Behind the murder of Gulshan Kumar KPG

    BollywoodJul 1, 2021, 12:34 PM IST

    गुलशन कुमार को गोली मारने के बाद शूटर ने चीखें सुनाने अपने मालिक को किया था फोन, ये है पूरा घटनाक्रम

    मुंबई। T-सीरिज के फाउंडर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) हत्या मामले से जुड़ी एक याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। इसमें मर्डर के दोषी अब्दुल रऊफ उर्फ दाऊद मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा गया है। अब्दुल रऊफ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का साथी है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अब्दुल रऊफ किसी भी तरह की दया का हकदार नहीं है क्योंकि वह पहले भी पैरोल के बहाने बांग्लादेश भाग गया था। वहीं, रऊफ के भाई राशिद मर्चेंट को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बता दें कि 12 अगस्त 1997 को मुंबई के अंधेरी इलाके में गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

  • bombay high court to pronounce verdict in t series owner gulshan kumar murder case here is detail KPJ

    BollywoodJul 1, 2021, 11:33 AM IST

    Gulshan Kumar Murder Case: बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला, दोषी अब्दुल रऊफ की उम्र कैद की सजा बरकरार

    गुलशन कुमार मर्डर केस में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने रऊफ मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। बता दें कि टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की 12 अगस्‍त, 1997 को जूहू इलाके में हत्‍या कर दी गई थी। 

  • Meet Gulshan Kumar Daughter in Law Divya Khosla KPG

    BollywoodMay 5, 2021, 12:48 PM IST

    10 साल के बेटे की मां है गुलशन कुमार की बहू, ऐसे हुई थी भूषण कुमार से दिव्या की पहली मुलाकात

    मुंबई। गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की आज (बुधवार) 65वीं बर्थ एनिवर्सरी है। 5 मई, 1956 को नई दिल्ली में जन्मे गुलशन कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में कैसेट किंग के नाम से भी जाना जाता है। गुलशन कुमार की अगस्त, 1997 में अंडरवर्ल्ड ने हत्या करवा दी थी। उनकी मौत के बाद बेटे भूषण कुमार और बहू दिव्या खोसला कुमार टी-सीरिज को संभाल रहे हैं। गुलशन कुमार की बहू दिव्या खोसला बेहद खूबसूरत हैं। दिव्या 16 साल पहले 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में काम कर चुकी हैं। इसमें वो अक्षय कुमार के साथ नजर आई थीं। 

  • Gulshan Kumar Birthday and his life interesting Facts KPG

    BollywoodMay 5, 2021, 9:15 AM IST

    अंडरवर्ल्ड की इस धमकी के आगे झुकने को तैयार नहीं थे गुलशन कुमार, कैसेट किंग ने यूं दिया था मुंहतोड़ जवाब

    मुंबई। टी-सीरिज के फाउंडर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)अगर जिंदा होते तो 65 साल के हो गए होते। 5 मई, 1956 को नई दिल्ली में जन्मे गुलशन कुमार की 24 साल पहले 1997 में अंधेरी के जीतेश्वर महादेव मंदिर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कहते हैं कि गुलशन ने अंडरवर्ल्ड की जबरन वसूली की मांग के सामने झुकने से इंकार कर दिया था, जिसकी वजह से उनकी हत्या कर दी गई थी। बताया जाता है कि अबु सलेम ने गुलशन कुमार से जब हर महीने 5 लाख रुपए देने के लिए कहा तो गुलशन कुमार ने इससे इनकार करते हुए कहा था कि इतने रुपए देकर वो वैष्णो देवी में भंडारा कराएंगे। बता दें कि गुलशन कुमार की मौत के बाद अब उनके बेटे भूषण कुमार टी-सीरिज को चला रहे हैं।

  • know 10 things about gulshan kumar KPZ
    Video Icon

    BollywoodMay 5, 2021, 7:30 AM IST

    Today in History 10 Things: पिता बेचते थे जूस और बेटा बना संगीत की दुनिया का बादशाह

    गुलशन कुमार:  एक ऐसा सितारा जो संगीत को नई ऊंचाइयों पर ले गया। जूस बेचकर गुजारा करने वाले के बेटे ने संगीत की दुनिया में ऐसा नाम किया जो अमर हो गया। 5 मई 1951 यही वो तारीख है जब गुलशन कुमार का जन्म हुआ। जमीन से आसमान तक पहुंचने वाले गुलशन कुमार के बारे में आइये जानते हैं 10 बातें।  5 मई 1951 को दिल्ली में गुलशन कुमार का जन्म हुआ था। परिवार में माता पिता और एक छोटा भाई था। गुलशन के पिता दिल्ली के दरियागंज में फ्रूट जूस विक्रेता थे। जिस पर कभी कभी गुलशन भी बैठते थे। यही वो वक्त था जब वे अपने पिता से बिजनिस के दाव पेंच सीख रहे थे। 

  • Meet Gulshan Kumar Daughters Tulsi Kumar and his Family KPG

    BollywoodMay 4, 2021, 8:18 PM IST

    ये हैं गुलशन कुमार के बेटी-दामाद, 6 साल पहले बिजनेसमैन से की थी शादी; अब हैं 4 साल के बेटे की मां

    मुंबई। पॉपुलर सिंगर और टी-सीरीज कंपनी के मालिक स्वर्गीय गुलशन कुमार (Gulshan) की बुधवार को 65वीं बर्थ एनिवर्सरी है। 5 मई, 1956 को नई दिल्ली में जन्मे गुलशन कुमार को कैसेट किंग भी कहा जाता था। अगस्त, 1997 में अंडरवर्ल्ड की धमकियों के बाद गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौत के बाद बेटे भूषण कुमार ने टी-सीरिज का कारोबार संभाला। अब भूषण कुमार पत्नी दिव्या खोसला के साथ मिलकर कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। वैसे, गुलशन कुमार की फैमिली में बेटे-बहू के अलावा दो बेटियां तुलसी कुमार और खुशाली कुमार भी हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं गुलशन कुमार की फैमिली के बारे में। 

  • Gulshan Kumar daughter in law Divya khosla kumar birthday and facts kpg

    CelebsNov 20, 2020, 1:38 PM IST

    अक्षय कुमार की एक्ट्रेस 15 साल पहले इनसे शादी कर बन गई गुलशन कुमार की बहू, अब है एक बच्चे की मां

    मुंबई। आज से 16 साल पहले 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में काम कर चुकी एक्ट्रेस दिव्या खोसला (Divya Khosla) अब टी-सीरिज के फाउंडर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की बहू हैं। इस फिल्म में वो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की हीरोइन थीं। दिव्या खोसला का जन्म 20 नवंबर, 1987 को दिल्ली में हुआ था। दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में आई तेलुगु फिल्म 'लव टुडे' से की थी। हालांकि, अगले ही साल यानी 2005 में उन्होंने गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से शादी कर ली और फिल्मों से दूर हो गईं। 9 साल के बेटे रुहान की मां हैं दिव्या...

  • anuradha paudwal Birthday Special know interesting facts And life Story KPY

    CelebsOct 27, 2020, 8:31 AM IST

    एक गलत फैसले ने बर्बाद कर दिया अनुराधा पौडवाल का करियर, अचानक पति का साथ छूटने से टूट गई थी सिंगर

    मुंबई. बॉलीवुड की प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल मंगलवार को 68 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 27 अक्टूबर, 1952 को कर्नाटक के कारवार में हुआ था। लाइमलाइट से दूर रहने वाली सिंगर अनुराधा 80 के दशक की एक बेहतरीन गायिका बनकर उभरी थीं। उस दौर में लता मंगेशकर, आशा भोसले और अल्का याग्निक जैसी गायिकाएं झंडे गाड़ रही थीं। लेकिन अनुराधा जब इंडस्ट्री में आईं तो उन्होंने सभी को कड़ी टक्कर दी और रातों रात स्टार  सिंगर बन गई थीं। लेकिन, उनके एक फैसले ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। आइए जानते हैं क्या था अनुराधा का फैसला...

  • Gulshan Kumar Daughter in Law Divya Khosla Ganpati Bappa 2020 KPG

    BollywoodAug 22, 2020, 6:09 PM IST

    गुलशन कुमार की बहू ने पति के साथ की गणपति बप्पा की पूजा, भगवान को लगाया मोदक का भोग

    मुंबई। गुलशन कुमार की बहू दिव्या खोसला कुमार ने भी अपने घर पर गणपति बप्पा की स्थापना की। दिव्या ने पति भूषण कुमार के साथ मिलकर गणेश पूजन किया। इस दौरान दिव्या ने पिंक कलर का सूट पहना, वहीं उनके पति भूषण कुमार कैजुअल ड्रेस में नजर आए। दिव्या ने भगवान गणेश का मोदक से भोग लगाया और बप्पा की आरती उतारी। 

  • Divya Khosla kumar Angry on Sonu Nigam KPG

    CelebsJun 25, 2020, 5:16 PM IST

    सोनू निगम ने पति को धमकाया तो भड़की गुलशन कुमार की बहू, बोली- लगता है वो दिन भूल गए जब..

    मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में सोनू निगम ने नेपोटिज्म को लेकर टी-सीरिज के मालिक और गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार पर निशाना साधा था। इसके जवाब में भूषण की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने अब एक वीडियो शेयर करते हुए सोनू निगम को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। हालांकि ट्रोलिंग के डर से दिव्या ने अपने अकाउंट का कमेंट सेक्शन लॉक कर दिया है।

  • Gulshan Kumar how to build his Music Company T Series KPG

    BollywoodJun 23, 2020, 1:43 PM IST

    जिस कंपनी को लेकर सोनू निगम ने खड़ा किया बखेड़ा, उसे जूस बेचने वाले गुलशन कुमार ने ऐसे किया खड़ा

    मुंबई। गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार और सोनू निगम के बीच इन दिनों ठनी हुई है। दरअसल, सुशांत राजपूत की आत्महत्या के बाद जब बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मामला गरमाया तो सोनू निगम ने कह दिया कि म्यूजिक इंडस्ट्री में भी भाई-भतीजावाद हावी है। इसके बाद विवाद बढ़ा तो सोनू निगम ने मॉडल मरीना कुंवर का वीडियो जारी कर भूषण कुमार को एक्सपोज करने की धमकी दी। बता दें कि 23 साल पहले हुई गुलशन कुमार की हत्या के बाद उनके बेटे भूषण कुमार ही टी-सीरिज को चला रहे हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कि जूस बेचने वाले गुलशन कुमार ने आखिर कैसे खड़ी की करोड़ों की कंपनी।  

  • Gulshan kumar Bahu Divya Khosla Reaction on Sonu Nigam Threat to her Husband KPG

    CelebsJun 23, 2020, 12:32 PM IST

    पति को दी धमकी तो सोनू निगम पर बरस पड़ी गुलशन कुमार की बहू, अहसान फरामोश बताते हुए लगाई फटकार

    मुंबई। टी-सीरिज के मालिक भूषण कुमार और सोनू निगम विवाद के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। इसी बीच, गुलशन कुमार की बहू और भूषण की पत्नी दिव्या कुमार खोसला का रिएक्शन आया है। दिव्या ने सोनू निगम पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उन्हें अहसानफरामोश बताया है। इतना ही नहीं, दिव्या ने यह भी कहा है कि टी-सीरिज ने ही उन्हें सबसे पहले ब्रेक दिया था। बता दें कि सुशांत राजपूत के सुसाइड के बाद जब बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मामला गरमाया तो सोनू निगम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में भी इसके होने की बात कही थी। इसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर भूषण कुमार को एक्सपोज करने की धमकी दी। 

  • Gulshan Kumar birth anniversary sell juice on road some rare facts KPJ

    CelebsMay 5, 2020, 3:18 PM IST

    कभी पिता के साथ जूस बेचते थे गुलशन कुमार फिर ठेले पर बेची कैसेट्स और ऐसे बने करोड़ों के मालिक

    मुंबई. टी-सीरिज कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की आज 64वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 5 मई 1956 को दिल्ली में हुआ था। बचपन में गुलशन कुमार पिता के साथ जूस बेचने के काम करते थे। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने ठेले पर कैसेट्स बेचना शुरू कर दी। यहीं से उनके अंदर संगीत को लेकर दिलचस्पी जगी। इसके बाद उन्होंने आगे चलकर अपने व्‍यवसाय को बढ़ाया और सुपर कैसेट इंडस्‍ट्रीज के नाम से अपनी कंपनी शुरू की, जिसे टी-सीरीज के नाम से जाना जाता है। आज ये कंपनी कई फिल्म्स प्रोड्यूस कर रही है और इसको गुलशन के बेटे भूषण कुमार संभाल रहे हैं।