Human Trafficking  

(Search results - 24)
  • <p>America Report, Federal Human Trafficking, Online Sex Trafficking</p>

    TrendingJun 12, 2021, 1:17 PM IST

    बच्चों को फेसबुक से कितना ज्यादा खतरा है, ये जानने के लिए Federal Human Trafficking की ये रिपोर्ट पढ़ लीजिए

    रिपोर्ट में कहा गया है कि सेक्स ट्रेफिकिंग के लिए फेसबुक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। साल 2020 में 65% बच्चे को इसी के जरिए शिकार बनाया गया।

  • undefined

    Madhya PradeshMar 12, 2021, 4:45 PM IST

    दरिंदे ने की एक गलती, सामने आई महिलाओं के तस्करी की 3 कहानियां, पीड़िता बोली-वो घर मेरे लिए खुली जेल थी

    जबलपुर (Madhya Pradesh) ।  महिला को खरीदने वाले ने पीड़िता पर विश्वास करने की एक गलती क्या की जबलपुर से संचालित मानव तस्करी के गिरोह का भंडाफोड़ हो गया है। वहीं, 40 दिन बाद बेटे से मिलकर वापस आने की शर्त पर आई पीड़िता ने थाने में केस दर्ज कराया है। साथ ही आरोप लगाया कि शहर के छोटी लाइन फाटक स्थित बासू होटल का मैनेजर कोटा के एक मानव तस्कर से मिलकर शहर की गरीब महिलाओं को राजस्थान में बेचने का धंधा करता है। वो अधिक वेतन दिलाने का झांसा देकर राजस्थान ले जाते थे और वहां उनका सौदा कर देते थे। तीन महिलाओं को कोटा बेचने के लिए ले गए था। जिनमें एक को 2.80 लाख रुपए, दूसरे को 70 हजार रुपए में बेच दिया। वहीं, 23 वर्षीय विवाहित युवती को उसके सांवले रंग ने बिकने से बचा लिया। जिसकी पूरी कहानी हम आपको बता रहे हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshJan 19, 2021, 6:14 PM IST

    हे भगवान पैदा होते ही मार देते:मां -मौसी ने बेटी को 2 बार बेचा,जिसने खरीदा उसने रेप किया..पढ़िए दर्दभरी कहानी

    पुलिस के हाथ लड़की लगने पर थाना छीपाबडौद में नाबालिग के खरीद-फरोख्त और रेप, पॉक्सो एक्ट बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। इस गिरोह में आकोरी मां सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 

  • undefined

    ChhattisgarhNov 24, 2020, 11:00 AM IST

    23 साल की शादीशुदा को मिली एक सहेली, दोनों मॉर्निंग वॉक पर जाने लगे और एक दिन सामने आई साजिश

    डोंगरगढ़, छत्तीसगढ़. किसी भी अनजान महिला या पुरुष से दोस्ती करने से पहले अलर्ट हो जाएं! मानव तस्करी का यह मामला अनजान महिला से दोस्ती का नतीजा है। आरोपी महिला ने पीड़िता से पहले दोस्ती की और फिर अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसका किडनैप कर लिया। इसके बाद उसे हरियाणा में दो बार बेच दिया। आरोपी महिला और पीड़िता अच्छी सहेली बन गए थे। दोनों साथ में मॉर्निंग वॉक पर जाते थे। एक दिन आरोपी महिला ने पानी में उसे कुछ पिला दिया। इससे पीड़िता बेहोश हो गई। पीड़िता का एक मासूम बेटा है। आरोपी ने उसे मारने की धमकी देकर पीड़िता को चुप करा रखा था। पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों को पकड़ा, उनमें 30 वर्षीय सलमान खान पुत्र अहमद खान टेलर है। यह महिलाओं को एयरपोर्ट तक पहुंचाने का काम करता था। 22 साल की जुनैद खान पुत्र अहमद अली नेटवर्किंग का काम करता है। यह देशभर के दलालों से जुड़ा हुआ है। 29 वर्षीय शुभम तिवारी पुत्र अवधेश तिवारी महिलाओं को अपने कब्जे में रखता था। वहीं, गिरोह की सरगना 32 वर्षीय साजदा सैय्यद पुत्री अब्दुल रसीद महिलाओं से दोस्ती करके उन्हें फांसती थी। आगे पढ़ें इसी घटना के बारे में...

  • undefined

    Madhya PradeshOct 27, 2020, 1:35 PM IST

    मप्र के बहुचर्चित हनी ट्रैप केस में ब्लैकमेलिंग और मानव तस्करी में फंसे जीतू सोनी के करीबी ने किया सुसाइड

    मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले के बाद ब्लैकमेलिंग और मानव तस्करी में फंसे इंदौर के बिजनेसमैन जीतू के करीबी नरेंद्र रघुवंशी ने मंगलवार को अपने घर पर फांसी लगा ली। मृतक जीतू का होटल माय होम संभालता था। यहां से पुलिस ने 67 लड़कियों का छुड़ाया था। मानव तस्करी के इस मामले में मृतक भी आरोपी था। वो पैरोल पर जेल से बाहर था।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 10, 2020, 3:26 PM IST

    10 दिन की बच्ची को गोद में उठाकर जब पुलिसवाली मुस्कराई, तो मासूम भी टुकुर-टुकुर देखने लगी

    इंदौर, मध्य प्रदेश. महिला थाना पुलिस ने नवजात बच्चों को गायब करके उन्हें बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ईवा वेलफेयर सोसायटी के साथ संयुक्त कार्रवाई करके पुलिस ने 10 दिन की बच्ची को बेचने निकले एक कपल को गिरफ्तार किया है। ये बच्ची का सौदा 1.20 लाख रुपए में करना चाहते थे। इसकी खबर पुलिस को लगी, तो जान बिछाकर उन्हें रानी सती गेट पर बुलाया गया। बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है। यहां से उसे इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। यह बच्ची आरोपियों ने कहा से उठाई थी या किसी ने दी थी, इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। दोनों आरोपी मेडिकल स्टाफ हैं। इसलिए आशंका है कि बच्ची किसी अस्पताल से लेकर आए। पढ़िए पूरी कहानी...
     

  • undefined

    Fake CheckerJul 24, 2020, 11:54 AM IST

    कोरोना मरीज बताकर निकाल लिए शख्स के अंग? जानें मानव अंगों की तस्करी की वायरल खबर का सच?

    फैक्ट चेक डेस्क.  सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही सनसनीखेज दावा किया जा रहा है। एक वायरल पोस्ट में कहा जा रहा है कि मुंबई में एक व्यक्ति को जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करके कोरोना पॉजिटिव बताया गया, बाद में उसकी मौत हो गई तो परिवार वालों को पता चला कि मृत शरीर के कई अंग गायब हैं। इस दावे के साथ फेसबुक मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार की तस्वीरें भी साझा की गई हैं। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि  क्या कोरोना महामारी की आड़ में मुंबई के कुछ अस्पतालों में मानव अंगों की तस्करी का गोरखधंधा चल रहा है?

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 17, 2020, 6:14 PM IST

    सेक्स रैकेट के आरोपी प्यारे मियां को लेकर बेटी ने लगाया ये आरोप

    नाबालिग बच्चियों के साथ हुए यौन शोषण मामले में कश्मीर के श्रीनगर से पकड़े मुख्य आरोपी प्यारे मियां को आज भोपाल जिला अदालत में पेश कर दिया गया। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 17, 2020, 4:29 PM IST

    प्यारे मियां की चंगुल से छुट्टी लड़कियों ने किए कई खुलासे, हम उन्हें अब्बा कहते थे और वो बहुत गंदे थे

     नाबालिग बच्चियों के साथ हुए यौन शोषण मामले में कश्मीर के श्रीनगर से पकड़े मुख्य आरोपी प्यारे मियां को आज भोपाल जिला अदालत में पेश कर दिया गया। 

  • <p>आगरा में कोख का&nbsp;सौदा करने वाले गिरोह को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।आगरा पुलिस के नोटिस पर फरीदाबाद से आए तीन डॉक्टरों ने जो बात बताई उससे पुलिस के भी होश उड़ गए।&nbsp;डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि गैंग की स्थानीय सरगना नीलम ने मई में कई महिलाओं की डिलीवरी कराई थी। इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां पैदा हुईं। पुलिस ने तीन लड़कियां बरामद किया&nbsp;है, लेकिन दो लड़के कहां गायब हो इसकी कोई सूचना पुलिस को अभी तक नहीं मिल सकी है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 27, 2020, 10:04 AM IST

    कोख के सौदागरों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, मई में 5 महिलाओं की कराई थी डिलीवरी; 2 बच्चे अभी भी गायब

    आगरा में कोख का सौदा करने वाले गिरोह को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।आगरा पुलिस के नोटिस पर फरीदाबाद से आए तीन डॉक्टरों ने जो बात बताई उससे पुलिस के भी होश उड़ गए। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि गैंग की स्थानीय सरगना नीलम ने मई में कई महिलाओं की डिलीवरी कराई थी। इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां पैदा हुईं। पुलिस ने तीन लड़कियां बरामद किया है, लेकिन दो लड़के कहां गायब हो इसकी कोई सूचना पुलिस को अभी तक नहीं मिल सकी है। 

  • <p><strong>आगरा (Uttar Pradesh) ।</strong> लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से दो कार में पकड़ी गईं दो महिला सहित पांच लोग मानव तस्कर निकलें। जिनके तार नेपाल के गैंग से जुड़े हुए हैं, जो फिल्मी तरीके से काम करते थे। पुलिस पूछताछ में ये बात सामने आया इस गैंग की सरगना नेपाल की ही एक हॉस्पिटल संचालिका है। जिसे ये सभी लोग नहीं जानते हैं। यह गैंग बच्चा पैदा कराने के लिए पैसा देता है और उसे खरीदकर नेपाल बेच देता है। बड़ी बात तो इस गैंग की डिमांड लड़की पर ज्यादा होती है। इसके लिए संबंधित बच्चे को पेट में पालने वाली मां को ये तीन चरण में पैसे भी देते है, जिसके बाद ये उस महिला की कोख का सौदा कर उसे नेपाल की हॉस्पिटल संचालिका के कहने पर संबंधित स्थान पर पहुंचा देती थी, फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 21, 2020, 4:58 PM IST

    बच्चा पैदा करने के लिए 4 लाख देता था ये गैंग, नेपाल में करता था 8 लाख में सप्लाई, लड़कियों की थी ज्यादा डिमांड

    आगरा (Uttar Pradesh) । लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से दो कार में पकड़ी गईं दो महिला सहित पांच लोग मानव तस्कर निकलें। जिनके तार नेपाल के गैंग से जुड़े हुए हैं, जो फिल्मी तरीके से काम करते थे। पुलिस पूछताछ में ये बात सामने आया इस गैंग की सरगना नेपाल की ही एक हॉस्पिटल संचालिका है। जिसे ये सभी लोग नहीं जानते हैं। यह गैंग बच्चा पैदा कराने के लिए पैसा देता है और उसे खरीदकर नेपाल बेच देता है। बड़ी बात तो इस गैंग की डिमांड लड़की पर ज्यादा होती है। इसके लिए संबंधित बच्चे को पेट में पालने वाली मां को ये तीन चरण में पैसे भी देते है, जिसके बाद ये उस महिला की कोख का सौदा कर उसे नेपाल की हॉस्पिटल संचालिका के कहने पर संबंधित स्थान पर पहुंचा देती थी, फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। 

  • undefined

    CareersMar 4, 2020, 11:07 AM IST

    सेक्स रैकेट के नर्क से मासमू बच्चियों को खींच लाई थी ये IPS अफसर, नारी शक्ति को लोगों ने किया सलाम

    मुंबई. पूरी दुनिया में 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिन मुसीबतों से लड़ खुद को साबित करने वाली मजबूत महिलाओं को याद किया जाता है। ऐसी महिलाएं जिन्होंने हिम्मत न हारते हुए भी अपने काम में मुकाम हासिल किया और दूसरों के लिए प्रेरणा बन गईं। वो महिलाओं भी जिन्होंने दूसरी महिलाओं की जिंदगी बचाई, अपनी जान पर खेलकर या अपने फर्ज को निभाते हुए उन्होंने नारी शक्ति का परिचय दिया। ऐसी ही एक महिला हैं जो 'लेडी सुपरकॉप' के नाम से फेमस हैं। उनकी बहादुरी के किस्से आज भी दूसरों को सुनाए जाते हैं। ये हैं महाराष्ट्र कैडर की पहली महिला IPS अफसर मीरा बोरवंकर। कैसे आईपीएस मीरा सेक्स रैकेट का खुलासा कर सैकड़ों मासूम बच्चियों को नर्क से खींच लाईं। IPS सक्सेज स्टोरी में हम आपको इस रियल मर्दानी के बारे में बताएंगे......

  • undefined

    HatkeFeb 18, 2020, 12:58 PM IST

    इस देश में ऑनलाइन बिक रहे हैं बच्चे, बेटे-बेटियों का है अलग-अलग दाम

    आजकल हर चीज ऑनलाइन बिक रही है, लेकिन बच्चे भी ऑनलाइन बिकने लगें, इस पर जल्दी कोई यकीन नहीं कर सकता। लेकिन यह सच है। मलेशिया में धड़ल्ले से यह अवैध कारोबार चल रहा है। 

  • undefined

    Fake CheckerJan 28, 2020, 3:42 PM IST

    चुनाव से पहले केजरीवाल की मानव तस्कर के साथ फोटो वायरल, जानें क्या है इसकी सच्चाई?

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक महिला के साथ दिख रहे हैं। बताया जा रहा कि फोटो में दो महिला है वो मानव तस्कर है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 27, 2020, 8:41 AM IST

    पिता जेल में है बंद, शादी के बहाने पहले 80 हजार और अब दो लाख में बेची लड़की, ऐसे हुई मां को जानकारी

    पुलिस को जानकारी दी कि वह अल्पसंख्यक समुदाय से है। उसका पति किसी मामले में जेल में है। बेटी की शादी को लेकर वह परेशान थी। इसे लेकर वह पिछले साल कैंटोमेंट स्थित एक बाबा के मजार पर पहुंची। वहां दशाश्वमेध की एक महिला महिमा से मुलाकात हुई तो उसने बेटी की शादी कराने का भरोसा दिया था।