Ies  

(Search results - 11)
  • IES Exam 2020 son of a farmer from Jammu and Kashmir Tanveer Ahmed Khan got the second rankIES Exam 2020 son of a farmer from Jammu and Kashmir Tanveer Ahmed Khan got the second rank

    CareersAug 1, 2021, 3:31 PM IST

    UPSC Topper: किसान के बेटे की IES Exam 2020 में आई सेकंड रैंक, बताया- कोरोना में कैसे की पढ़ाई?

    तनवीर खान जेआरएफ पास करने के बाद एम.फिल की पढ़ाई के लिए कोलकाता के इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपिंग स्टडीज चले गए। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प ही उनकी सफलता की कुंजी है।

  • UPSC IES, ISS exam admit cards 2021 released pwaUPSC IES, ISS exam admit cards 2021 released pwa

    CareersJun 29, 2021, 6:27 PM IST

    UPSC ने जारी किए IES और ISS एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    रिटेन एग्जाम में सामान्य अंग्रेजी, सामान्य अध्ययन और विषय विशेष के पेपर होंगे। भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा दोनों के लिए सामान्य अंग्रेजी और सामान्य अध्ययन के पेपर सब्जेक्टिव टाइप के होंगे। 

  • IAS topper jatin kishore gave upsc civil services exam tips success story in hindi kptIAS topper jatin kishore gave upsc civil services exam tips success story in hindi kpt

    CareersJan 4, 2021, 2:19 PM IST

    पहली बार में IES बन इस लड़के ने फिर किया IAS में टॉप, UPSC कैंडिडेट्स जानें ले इनकी सक्सेज स्ट्रेटजी

    जतिन ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी इंडियन इकोनॉमिक सर्विस UPSC Indian Economic Service)  में पहली रैंक के साथ टॉप किया था। दूसरी बार में जतिन ने सिविल सेवा परीक्षा में दूसरी रैंक के साथ टॉप किया। उन्होंने UPSC मेन्स परीक्षा के लिए कारगार कुछ बेसिक टिप्स साझा किए।

  • success and struggle story deeksha singh ies kplsuccess and struggle story deeksha singh ies kpl

    CareersMar 23, 2020, 2:54 PM IST

    मैकेनिक ने देखा था अपनी बेटी को अफसर बनाने का सपना, बेटी ने की जी-तोड़ मेहनत और बन गई IES

    कहते हैं अगर दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो आदमी किसी भी परिस्थिति में मंजिल हांसिल कर लेता है। तमाम परेशानियों से लड़ते हुए गिरते-सम्भलते इंसान अपनी मंजिल पा ही लेता है बस उसमे कुछ कर-गुजरने की तमन्ना हो। ऐसा ही एक कहानी हम आपको बताने का रहे हैं। एक मकैनिक ने अपनी बेटी को अफसर बनाने का सपना देख लिया। केवल सपना ही नहीं देखा बल्कि उसे पूरा करने के लिए बाप-बेटी दोनों ने ही प्रयास शुरू कर दिया। शुरुआत में लोगों ने उनका मजाक बनाया। लेकिन न तो उनके हौसले में कोई कमी आई और न ही मंजिल पाने के लिए की जाने वाली कोशिश के प्रयास में। यह कहानी IES की परीक्षा में 27 वां रैंक हासिल करने वाली दीक्षा सिंह की है। 
     

  • UPSC Exam Calender 2020: Know IAS, IFS, IES, NDA and CDS exam dates MJAUPSC Exam Calender 2020: Know IAS, IFS, IES, NDA and CDS exam dates MJA

    CareersFeb 25, 2020, 10:36 AM IST

    UPSC Exam Calender 2020 : जानें IAS, IFS, IES, NDA और CDS एग्जाम की तारीखें

    इस साल यूपीएससी द्वारा अलग-अलग सेवाओं के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। 

  • success and struggle story vaibhav chhabra ies kplsuccess and struggle story vaibhav chhabra ies kpl

    CareersFeb 14, 2020, 5:41 PM IST

    UPSC की तैयारी के दौरान लगी चोट तो 8 महीने बेड पर रहा, फिर भी अफसर बन गया यह शख्स

    फरवरी में CBSE बोर्ड के साथ अन्य बोर्ड के एग्जाम भी स्टार्ट हो जाते हैं। इसके साथ ही बैंक, रेलवे, इंजीनियरिंग, IAS-IPS के साथ राज्य स्तरीय नौकरियों के लिए अप्लाई करने वाले  स्टूडेंट्स प्रोसेस, एग्जाम, पेपर का पैटर्न, तैयारी के सही टिप्स को लेकर कन्फ्यूज रहते है। यह भी देखा जाता है कि रिजल्ट को लेकर बहुत सारे छात्र-छात्राएं निराशा और हताशा की तरफ बढ़ जाते हैं। इन सबको ध्यान में रखते हुए एशिया नेट न्यूज हिंदी ''कर EXAM फतह...'' सीरीज चला रहा है। इसमें हम अलग-अलग सब्जेक्ट के एक्सपर्ट, IAS-IPS के साथ अन्य बड़े स्तर पर बैठे ऑफीसर्स की सक्सेज स्टोरीज, डॉक्टर्स के बेहतरीन टिप्स बताएंगे। इस कड़ी में आज हम आपको 2018 बैच के इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज( IES) अफसर वैभव छाबरा की कहानी बताने जा रहे हैं। 

  • UPSC exam IES/ISS 2019 interview schedule released, know detailsUPSC exam IES/ISS 2019 interview schedule released, know details

    CareersNov 11, 2019, 3:38 PM IST

    यूपीएससी IES/ISS एग्जाम 2019 का इंटरव्यू शेड्यूल हुआ जारी, जानें डिटेल्स

    यूपीएससी IES/ISS एग्जाम 2019 का इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यूपीएससी की ऑफिशियल बेवसाइट पर कैंडिडेट्स इसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

  • IES topper: 7th rank holder,share his story to successIES topper: 7th rank holder,share his story to success

    CareersNov 6, 2019, 2:53 PM IST

    भरपेट खाना भी नहीं मिल पाता था, किसान का बेटा ऐसे संघर्ष कर बना क्लास वन अफसर

    भोपाल: यूपीएससी की ओर से हाल ही में जारी किए गए इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस  एग्जाम के रिजल्ट  में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास एक छोटे से गांव में रहने वाले मनीष राजपूत ने ऑल इंडिया 7वीं रैंक हासिल की है। मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग करने वाले मनीष ने बताया कि उन्होंने कक्षा 10वीं के बाद ही सिविल सर्विसेस में जाने का फैसला कर लिया था। इंजीनियरिंग के दौरान तैयारी शुरू की और दूसरे प्रयास में एग्जाम पास कर लिया।

  • IES topper: 30 questions were asked in interview to the 7th rank holder,share his story to successIES topper: 30 questions were asked in interview to the 7th rank holder,share his story to success
    Video Icon

    CareersNov 6, 2019, 12:23 PM IST

    IES टॉपरः 7वीं रैंक पाने वाले से इंटरव्यू में पूछे गए थे 30 सवाल, बताई- यहां तक पहुंचने की एक-एक कहानी

     यूपीएससी की ओर से हाल ही में जारी किए गए इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेस (आईईएस) एग्जाम में शहर के मनीष राजपूत ने ऑल इंडिया 7वीं रैंक हासिल की है।

  • UPSC released IES exam 2019 result, check this linkUPSC released IES exam 2019 result, check this link

    CareersOct 26, 2019, 9:55 PM IST

    UPSC ने जारी किया IES Exam 2019 का रिजल्ट, इस लिंक पर जाकर करें चेक

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने 2019 के लिए ली गई इंजीनरिंग सर्विसेज की परीक्षा का रिजलिट जारी कर दिया है। कुल 494 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है, जिन्हें उनकी रैंक के आधार पर काम दिया जाएगा।

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not   submitting the bill pakistanImran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not   submitting the bill pakistan

    WorldAug 30, 2019, 1:39 PM IST

    इमरान खान के ऑफिस की कट सकती है बिजली, 41 लाख रुपए का बकाया है बिल, ट्विटर यूजर्स ने दिया 140 रु. का चेक

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सचिवालय का बिल न भरने की वजह से बिजली कट सकती है। खलीज टाइम्स के मुताबिक, इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी ने इस मामले में एक नोटिस जारी किया। वर्तमान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सचिवालय का 41 लाख रुपए से अधिक का बिल बकाया है।