Kargil  

(Search results - 62)
  • undefined

    Bollywood13, Aug 2020, 9:41 PM

    उधर श्रीदेवी की बेटी की फिल्म पर लगा वायुसेना के अपमान का आरोप, इधर लोग करन जौहर को करने लगे ट्रोल

    श्रीदेवी की बेटी जाह्रवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल' रिलीज हो चुकी है। फिल्म को जहां कुछ लोग पसंद कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर यह दिक्कतों में फंसती नजर आ रही है। दरअसल, भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को शिकायत में कहा है कि फिल्म में उनकी गलत इमेज दिखाई गई है।

  • undefined

    Bollywood12, Aug 2020, 4:30 PM

    महिला के जुनून और जज्बे को सलाम, इंस्पायरिंग है जाह्नवी कपूर की 'गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल'

    बॉलीवुड नें पिछले कुछ समय से बायोपिक का चलन है। एक के बाद एक बायोपिक पर मेकर्स फोकस कर रहे हैं। ऐसे में अब जाह्नवी कपूर की बहुचर्चित फिल्म 'गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा चुकी है। इसमें गुंजन के पायलट बनने और फिर कारगिल में युद्ध भूमि पर कैसे उन्होंने अपनी बहादुरी से साथियों की मदद की थी।

  • undefined

    National12, Aug 2020, 8:29 AM

    दुश्मन दाग रहे थे मिसाइल-रॉकेट, इस जांबाज बेटी ने निहत्थे ही पाकिस्तानी सेना को सिखा दिया था सबक

    करगिल गर्ल 'गुंजन सक्सेना' एक बार फिर चर्चा में हैं। करगिल युद्ध में अपना लोहा मनवा चुकीं गुंजन सक्सेना पर एक फिल्म बनी है। फिल्म का नाम है 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल।' फिल्म में गुंजन की भूमिका श्रीदेवी की बेटी जाह्न्वी कपूर ने निभाई है। इस फिल्म में गुंजन सक्सेना के जीवन और बहादुरी को दिखाया गया है।

  • undefined

    National4, Aug 2020, 5:15 PM

    अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में खड़े मिग 23 लड़ाकू विमान को olx पर बेचने के लिए डाला एड, लगाई इतनी कीमत

    करगिल युद्ध से रिटायर  मिग 23 बीएन लड़ाकू विमान को बेचने के लिए किसी ने ओएलक्स (olx) पर लिस्टेड कर दिया। विमान की तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा गया - बेस्ट फायटर प्लेन। जिस मिग प्लेन की तस्वीर ओएलएक्स पर डाली गई थी वह अलीगढ़ मुस्लिम के कैंपस में रखे मिग 23 बीएन की थी।

  • undefined

    Careers1, Aug 2020, 7:20 PM

    ये हैं पाकिस्तानियों के छक्के छुड़ाने वाली असली गुंजन सक्सेना, एजुकेशन, फैमिली, और जाबांजी की पूरी कहानी

    करियर डेस्क.  Real Kargil Girl Gunjan Saxena Facts: बॉलीवुड फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' का ट्रेलर रिलीज हो गया है, इस फिल्म में कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर गुंजन सक्सेना की कहानी दिखाई जाएगी। फिल्म में गुंजन सक्सेना की भूमिका जाह्नवी कपूर निभा रही हैं। ये फिल्म एक बायोपिक है ऐसे में असली किरदार को लेकर सैकड़ों सवाल मन में उठते हैं। असली गुंजन सक्सेना कौन हैं? उनकी बायोग्राफी और फैक्ट्स स्टूडेंट्स को जरूर पता होने चाहिए। इसलिए हम आपको रियल लाइफ गुंजन सक्सेना की एजुकेशन, फैमिली, पर्सनल लाइफ और सेना में उनके योगदान के बारे में बता रहे हैं- 
     

  • <p>गुंजन सक्सेना&nbsp;</p>
    Video Icon

    Bollywood1, Aug 2020, 4:02 PM

    जाबांज ऑफिसर की रियल कहानी है गुंजन सक्सेना, ट्रेलर देख जाग जाएगी देशभक्ति

    वीडियो डेस्क। गुंजन सक्सेना का ट्रेलर Gunjan Saxena Trailer जारी हो गाया है।  बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका निभा रही हैं। ट्रेलर देखकर आपके अंदर देशभक्ति जरूर जाग जाएगी। कड़ी मेहनत, सपनों और संघर्ष की कहानी है गुंजन सक्सेना। फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही धूम मचा दी है। जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म के ट्रेलर में देखा जा सकता है कि कैसे गुंजन का सपना पिता की मदद से साकार तो होता है, 

  • undefined
    Video Icon

    National26, Jul 2020, 7:11 PM

    कारगिल दिवस पर एक बच्चे का वीडियो हुआ वायरल, जोश भरदेगा इसका ये गीत

     21 साल पहले पाकिस्तान को भारत ने कैसे धूल चटाई थी इसे कारगिल युद्ध को ऑपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है। कारगिल  दिवस पर एक बच्चे के गाने का वीडियो वायरल हो रहा है। स्कूल में बच्चों के बीच ये फिल्म बॉर्डर का सॉन्ग गा रहा है। 
     

  • undefined

    National26, Jul 2020, 5:15 PM

    करगिल दिवस: राष्ट्रपति कोविंद ने आर्मी अस्पताल के लिए 20 लाख रु दिए दान, खरीदे जाएंगे उपकरण

     विजय दिवस के मौके पर करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल को 20 लाख रुपए दान दिए हैं। इन रुपयों से अस्पताल में कोरोना से जंग में डॉक्टरों की मदद के लिए उपकरण खरीदे जाएंगे।

  • undefined

    National26, Jul 2020, 4:46 PM

    करगिल दिवस: फ्रांस ने इस खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि, भारत के दुश्मनों को भी दिया ये कड़ा संदेश

    करगिल दिवस पर फ्रांस ने खास अंदाज में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी। फ्रांस ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं। भारत के वीर जवानों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। तभी से हर साल 26 जुलाई करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।
     

  • undefined

    National26, Jul 2020, 4:05 PM

    2004-2009 तक कांग्रेस सरकार ने नहीं मनाया था करगिल विजय दिवस, राजीव चंद्रशेखर ने सदन में दिलाई थी याद

    करगिल युद्ध में शहीद हुए इन जवानों की याद में 26 जुलाई को देश विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 2009 तक यह दिवस नहीं मनाया जाता था। कांग्रेस सरकार ने 2009 तक शहीदों को याद ही नहीं रखा। इसके बाद 2009 में भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इस मुद्दे को संसद में उठाया था। 

  • undefined

    Haryana26, Jul 2020, 12:09 PM

    कारगिल की एक कहानी ऐसी: 21 साल से शहीद बेटे के लिए रोज थाली लगाती है मां, मंदिर की तरह सजा रखा कमरा


    अंबाला (हरियाणा). आज का दिन देश के लिए गर्व का दिन है, क्योंकि इस दिन भारत के कई वीर सपूतों ने कारगिल युद्ध में अपने प्राण न्यौछावरकर विजय पताका लहराया था। 26 जुलाई 1999 में हुए करगिल युद्ध को 21 साल पूरे हो चुके हैं। इस लड़ाई में कुछ ऐसे भी वीर सपूत थे, जो देश के रियल हीरो के तौर पर उभर कर सामने आये। आइए आपको ऐसे ही एक हरियाणा के शहीद की कहानी बताते हैं, जिनके परिवार के लोग आज भी उनको जीवित मानते हैं।
     

  • undefined

    National26, Jul 2020, 11:39 AM

    कारगिल विजय दिवस: भारत से हारने के बाद पाकिस्तान ने लौटते समय भी दिखाई थी गद्दारी, जानें किस्सा

    नई दिल्ली. आज यानी की 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के 21 साल पूरे हो हए हैं। द्रास सेक्टर में लड़ा गया ये युद्ध 60 दिनों तक चला था। इस युद्ध में टाइगर हिल की लड़ाई सबसे अहम मानी जाती है। भारत ने ये लड़ाई 60 दिनों में जीत तो ली थी, लेकिन जाते-जाते भी पाकिस्तान ने भारत के साथ गद्दारी की थी। उसने माइंस बिछा दिए थे। हाल ही में लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) मोहिंदर पुरी ने मीडिया से कारगिल को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि अभी टाइगर हिल की जंग पूरी तरह से खत्म नहीं हुई थी कि प्वॉइंट 4875 का मिशन सेट कर लिया गया था। यह मस्को वैला के नजदीक है। 

  • undefined

    National26, Jul 2020, 9:38 AM

    कारगिल विजय दिवस 2020: वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ सिंह, शहीदों की वीरता को किया सलाम

    नई दिल्ली. करगिल विजय दिवस के आज 21 साल पूरे हो गए। इस मौके पर वीर जवानों को याद करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वॉर मेमोरियल पहुंचे। राजनाथ सिंह के साथ वहां तीनों सेना प्रमुख भी मौजूद थे। राजनाथ सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री ने जवानों को प्रेरणास्रोत भी बताया।

  • undefined

    National26, Jul 2020, 9:13 AM

    करगिल युद्ध: एक चरवाहे ने खोली थी पाकिस्तान की पोल; भारत ने 60 दिन में चटा दी थी धूल...जानिए 10 FACT

    नई दिल्ली. 21 साल पहले 1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच लड़ा गया कारगिल युद्ध आज भी लोगों के जहन में है। देश की रक्षा के लिए भारत के जिन वीर सपूतों ने अपनी शहादत दी है, वो आज भी लोगों की यादों में जिंदा हैं और उनकी वीरता के किस्से सुनकर बच्चे बड़े होते हैं। आज 26 जुलाई है। इसी दिन 1999 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए कारगिल युद्ध में धूल चटा दी थी। तभी से हर साल इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। पाकिस्तान के धोखे के साथ शुरू हुआ ये युद्ध 60 दिन चला था। भारतीय जवानों के पराक्रम और बहादुरी के सामने पाकिस्तान ने आखिरी में घुटने टेक दिए थे। ऐसे में इससे जुड़ी 10 खास बातें बता रहे हैं...

  • undefined

    National26, Jul 2020, 8:32 AM

    भारत के सपूतों की वीरता को सलाम, जिन्होंने तिरंगे की शान के लिए बहाया खून का आखिरी कतरा

    नई दिल्ली. 21 साल पहले 1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच लड़ा गया कारगिल युद्ध आज भी सभी के जहन में है। देश की रक्षा के लिए भारत के जिन वीर सपूतों ने अपनी शहादत दी है, वो आज भी लोगों की यादों में जिंदा हैं और उनकी वीरता के किस्से बच्चों को सुनाकर बड़ा किया जाता है। आज 26 जुलाई है। इसी दिन 1999 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए कारगिल युद्ध में धूल चटा दी थी। तभी से हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। पाकिस्तान के धोखे के साथ शुरू हुआ ये युद्ध 60 दिन चला था। भारतीय जवानों के पराक्रम और बहादुरी के सामने पाकिस्तान ने आखिरी में घुटने टेक दिए थे। हम आपको करगिल युद्ध के उन वीर सपूतों के बारे में बता रहे हैं...