Mumbai Indians  

(Search results - 143)
  • undefined

    CricketJan 8, 2021, 8:30 AM IST

    इस दिन होगा IPL 2021 Mini Auction,जानें कौन सी टीम रिलीज करेगी सबसे ज्यादा खिलाड़ी तो किसको मिलेगा फायदा

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की तैयारी शुरू हो गई है  आईपीएल ने सभी आठ फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी को रिटेन और रिलीज (Released and Retained) खिलाड़ियों की सूची जारी करने को कहा है। सोमवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इसका निर्णय लिया गया, हालांकि अभी ऑक्शन की तारीख सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL 2021 Mini Auction) हो सकता है। बता दें कि आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को खरीदने के पैसों में कोई इजाफा नहीं होने वाला है, खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुल मिलाकर 85 करोड़ का पर्स रखा जाएगा, तो आइए आपको बताते हैं कि किस टीम के पास कितना पैसा है और कौन सी टीम अपने किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

  • undefined

    CricketDec 13, 2020, 2:52 PM IST

    युवराज सिंह की बहन को ही दिल दे बैठे थे रोहित शर्मा, पता चलते ही युवी ने दे डाली थी सरेआम वॉर्निंग

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर को शादी की 5वीं सालगिरह मनाई। 13 दिसंबर 2015 को उन्होंने रितिका सजदेह से शादी की थी। सोशल मीडिया पर भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को शादी की सालगिरह को लेकर ढेर सारी बधाइयां मिल रही हैं। दोनों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर भी विश किया। रोहित शर्मा ने अपनी धर्मपत्नी को जीवन के अंतिम समय तक अलग ना होने की रिक्वेस्ट की है। इस क्यूट पोस्ट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। रोहित और रितिका की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। इनकी एनिवर्सरी पर आइये आपको बताते हैं कैसे एक-दूसरे के हमेशा हमेशा के लिए हो गए थे ये लव बर्ड्स...

  • बिजनेस डेस्क। बिजनेस मैगजीन फॉर्च्यून इंडिया (Fortune India) ने साल 2020 में बिजनेस के क्षेत्र में सबसे बड़ी सफलता हासिल करने वाली 50 भारतीय महिलाओं की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) टॉप पर हैं। नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ ही रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की फाउंडर और चेयरपर्सन भी हैं। इस फाउंडेशन के जरिए वे कई तरह के सामाजिक कामों से जुड़ी रही हैं। नीता अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज में 75 लाख शेयर हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) की ओनर हैं। सोशल वर्क के लिए नीता अंबानी की दुनिया भर में खास पहचान है। इसके अलावा, नीता अंबानी अपनी रॉयल लाइफस्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। नीता अंबानी को एजलेस ब्यूटी  (Ageless Beauty) कहा जाता है। 57 साल की उम्र में भी उनकी खूबसूरती बेमिसाल है। वे एक बड़ी सेलिब्रिटी हैं। कई बड़ी फैशन मैगजीन्स के कवर पेज पर नीता अंबानी आती रही हैं। देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें।

    BusinessDec 5, 2020, 2:18 PM IST

    फॉर्च्यून इंडिया की लिस्ट में पहले नंबर पर रहीं नीता अंबानी की खूबसूरती है बेमिसाल, देखें Photos

    बिजनेस डेस्क। बिजनेस मैगजीन फॉर्च्यून इंडिया (Fortune India) ने साल 2020 में बिजनेस के क्षेत्र में सबसे बड़ी सफलता हासिल करने वाली 50 भारतीय महिलाओं की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) टॉप पर हैं। नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ ही रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की फाउंडर और चेयरपर्सन भी हैं। इस फाउंडेशन के जरिए वे कई तरह के सामाजिक कामों से जुड़ी रही हैं। नीता अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज में 75 लाख शेयर हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) की ओनर हैं। सोशल वर्क के लिए नीता अंबानी की दुनिया भर में खास पहचान है। इसके अलावा, नीता अंबानी अपनी रॉयल लाइफस्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। नीता अंबानी को एजलेस ब्यूटी  (Ageless Beauty) कहा जाता है। 57 साल की उम्र में भी उनकी खूबसूरती बेमिसाल है। वे एक बड़ी सेलिब्रिटी हैं। कई बड़ी फैशन मैगजीन्स के कवर पेज पर नीता अंबानी आती रही हैं। देखें उनकी कुछ खास तस्वीरें। 

  • undefined

    Fake CheckerNov 14, 2020, 11:49 AM IST

    Fact Check: IPL2020 जीतने के बाद क्या बुर्ज खलीफा पर दिखी रोहित शर्मा की तस्वीर, जानें वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क: आईपीएल 2020 (IPL2020) का खिताब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जीता। कोरोना के चलते इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन यूएई में हुआ था। ऐसे में दुबई में रोहित की कप्तानी वाली टीम की जीत के बाद हर जगह उनके नाम के कसीदे पढ़े जा रहे हैं। इसी बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा रहा है कि जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तस्वीर बुर्ज खलीफा पर दिखाई गई। दावा किया जा रहा है कि रोहित पहले क्रिकेटर हैं जिनकी तस्वीर बुर्ज खलीफा पर दिखाई गई है। आइए जानते है वायरल फोटो का सच।

  • undefined

    CricketNov 13, 2020, 1:13 PM IST

    ऊपर से नीचे प्लास्टिक से कवर दिखा दुबई से लौटा ये खिलाड़ी, बेटी का चेहरा देख पहचान पाए लोग

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद कई क्रिकेटर्स सिडनी रवाना हो गए। वहीं, कुछ प्लेयर्स वापस इंडिया आ गए, उन्हीं में से एक है मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जो अपनी पत्नी और बेटी के साथ मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे। लेकिन इस दौरान उन्हें कोई पहचान नहीं पाया, क्योंकि वो और उनकी पत्नी पीपीई किट पहने थे। ऊपर से नीचे तक प्लास्टिक से कवर रोहित को लोगों ने उनकी बेटी को देखकर पहचान पाए, लेकिन बेटी को मास्क और किट नहीं पहनाने को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है।

  • undefined

    CricketNov 13, 2020, 9:36 AM IST

    इस वजह से भारतीय क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक है आज का दिन, 6 साल पहले 'हिट मैन' ने अकेले मारे थे 264 रन

    स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के उन खिलाड़ियों में से एक है, जिन्हें अपनी धुआंधार बैटिंग के लिए जाना जाता है। रोहित क्रिकेट इतिहास के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे इंटरनेशल क्रिकेट (ODI) में तीन बार दोहरे शतक लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अब तक 37 शतक लगाए है जिसमें 27 वनडे शतक है जबकि 6 टेस्ट और 4 टी20 शतक है। 13 नवंबर यानी आज के दिन ही रोहित शर्मा ने वो कारनाम कर दिखाया, जिसे बड़े से बड़ा क्रिकेटर नहीं कर पाया था। दरअसल,  श्रीलंका (Srilanka)क्रिकेट टीम के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान (eden garden stadium) पर उन्होंने वनडे मैच में 264  रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था। आज की तारीख भारतीय क्रिकेट में गोल्डन वर्ड्स में लिखी गई थी।

  • undefined

    CricketNov 13, 2020, 8:16 AM IST

    तो इस वजह से हिरासत में लिए गए हार्दिक के भाई, क्रुणाल पंड्या पर लगा ये गंभीर आरोप

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 खत्म होने के बाद कई क्रिकेटर्स सिडनी रवाना हो गए। वहीं, कुछ प्लेयर्स वापस इंडिया आ गए, उन्हीं में से एक है मुंबई इंडियंस के क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya), जो अपनी पत्नी के साथ वापस इंडिया लौट आए। लेकिन इंडिया आने के बाद उनके साथ वो हुआ, जो कोई भी विजेता टीम का प्लेयर नहीं सोच सकता। दरअसल, दुबई से अवैध सोना और बेशकीमती सामान लाने के जुर्म में उन्हें मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया। डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने उन पर कथित तौर पर हिसाब से ज्यादा सोना और अन्य अवैध चीजें दुबई से लेकर आने के आरोप में फाइन लगाया है। सुत्रों के मुताबिक  उनके पास लगभग 1 करोड़ का अवैध समान मिला है।

  • <p>ipl final</p>
    Video Icon

    IPLNov 11, 2020, 3:43 PM IST

    आखिर Mumbai Indians ही क्यों जीती IPL 13 का खिताब?...एक्सपर्ट ने बताईं ये वजहें

    वीडियो डेस्क। IPL के 13वें सीजन के फाइनल में डिफेंडिंग चैम्पियन Mumbai Indians ने दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) को 5 विकेट से हरा दिया। टीम ने IPL में अपना लगातार दूसरा और ओवरऑल 5वां खिताब जीता है। मुंबई ने छठवीं बार फाइनल खेला है। इसमें 2 में से पहली बार टारगेट चेज किया।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 3:40 PM IST

    फिर कोहली पर गंभीर ने साधा निशाना, विराट को हटाकर रोहित शर्मा को टी20 कप्तान बनाने की मांग

    स्पोर्ट्स डेस्क : 10 नंवबर को रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने पांचवां आईपीएल (IPL2020) का खिताब जीता। इस जीत के साथ मुंबई पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने 5 बार सीरीज जीती हो। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी के कसीदे पढ़े जा रहे हैं। इस बीच क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की बात कही है। अब विराट और गंभीर के बीच कोल्ड वार की जंग छिड़ सकती है।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 2:03 PM IST

    कभी क्रिकेटर ने बीवी संग सरेआम किया रोमांस, तो कोई दिखा प्रेमिका की बांहों में, इस कारण भी याद रहेगा IPL2020

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 का शानदार सीजन खत्म हो गया है। इस बार कोविड-19 के चलते सभी मैच दुबई में हुए, ऐसे में फैंस की कमी तो बहुत खली। लेकिन प्लेयर्स की फैमली और कुछ चुनिंदा लोग स्टेडियम में टीम को चीयर करने जरूर पहुंचे थे। इस दौरान पूरे आईपीएल के सीजन में कई ऐसे मोमंट्स आए जब प्लेयर्स ने लोगों का दिल जीत लिया। मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए सूर्यकुमार यादव का अपने विकेट का बलिदान देना हो, या बीच में कोहली का अनुष्का और उनके होने वाले बच्चे के लिए प्यार। ऐसे ही कई और पल भी कैमरे में कैद हुए जिसे देखकर फैंस के मुंह से वाहहह.. निकला।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 10:58 AM IST

    ऑरेंज और पर्पल कैप सहित इन खिलाड़ियों को मिला ये खिताब, दिग्गजों को पछाड़ यंग प्लेयर निकले आगे

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 (IPL2020) का शानदार सीजन खत्म हो चुका है। कोरोना के चलते इस बार इंडियन प्रीमियर लीग दुबई में हुआ। 10 नवंबर को फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indiana) ने शानदार जीत दर्ज कर 5वीं बार खिताब अपने नाम किया। सीरीज जीतने के साथ ही कई ऐसे और अवॉर्ड होते है, जिसे पाना आईपीएल के हर खिलाड़ी का सपना होता है। इस बार भी ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए प्लेयर्स के बीच कड़ी टक्कर रही। इसके अलावा ऐसे कई और अवॉर्ड प्लेयर्स को मिलें। इस सीजन दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए इमर्जिंग प्लेयर्स (emerging player of ipl 2020) ने कमाल दिखाया और ये खिताब अपने नाम किए। आइए आपको बताते हैं, किस खिलाड़ी को कौन सा अवॉर्ड मिला।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 9:50 AM IST

    मुंबइयां हुआ पूरा दुबई मैदान पर यूं मना जश्न, ट्रॉफी को दुलारता दिखा ये खिलाड़ी

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 का खिताब जीतकर मुंबई इंयियंस ने बता दिया कि क्यों उसे इंडियन प्रीमियर लीग की बेस्ट टीम कहा जाता है। टीम ने लगातार दूसरी और ओवरऑल 5 बार सीरीज अपने नाम की है और ऐसा करने वाली यह इतिहास की पहली आईपीएल टीम बन गई है। कोरोना के चलते इस बार आईपीएल दुबई में हुआ, लेकिन जीत का जश्न पूरी दुनिया में मनाया गया। टीम के प्लेयर्स ट्रॉफी को हाथ में लेकर बेहद खुश नजर आए। टीम की मालकिन नीता अंबानी की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा, जब टीम ने 5वीं बार जीत हासिल की। आइए आपको दिखाते हैं, मुंबई की जीत को सभी ने किस तरह सेलिब्रेट किया।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 8:17 AM IST

    इस बात से मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता लोगों का दिल, फैंस बोले- कप्टैन हो, तो ऐसा

    आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 5वीं बार आइपीएल जीता। सीरीज जीत जाने के बाद भी रोहित ने अपना बड़प्पन दिखाया और खुद कोने में खड़े होकर यंग प्लेयर को आगे आने का मौका दिया। कप्तान के इस फैसले से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 12:36 AM IST

    आखिरकार काम आया नीता अंबानी की मां का टोना-टोटका, जीतते ही बच्चों की तरह उछल पड़ी अंबानी खानदान की बड़ी बहू

    स्पोर्ट्स डेस्क: महीनों से चल रहे आईपीएल 2020 का समापन हो गया। 10 नवंबर को दुबई में खेले गए फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से हुआ। इस मैच में पहले से चार बार की विनर मुंबई इंडियंस ने पांचवी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने तूफानी बैटिंग शुरू की। कप्तान रोहित शर्मा और डिकॉक ने दिल्ली की शुरुआती गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। मुंबई इंडियंस के जीतते ही दर्शक दीर्घा में अपने बेटे के साथ बैठी नीता अंबानी बच्चों की तरह उछल पड़ी। जीत की ख़ुशी उनके चेहरे पर साफ़ झलक रही थी। इसी के साथ पिछले मैच में नीता अंबानी की मां को लोगों ने स्टेडियम में मन्त्र पढ़ते देखा था। मुंबई इंडियंस की जीत के बाद लोगों ने कमेंट करते हुए कहा कि आखिरकार अंबानी परिवार का टोना टोटका सफल हुआ... 

  • <p>neeta ambani</p>
    Video Icon

    IPLNov 11, 2020, 12:18 AM IST

    जीत के खुमार में सुध-बुध खो बैठीं नीता अंबानी, खिलाड़ियों के इंटरव्यू के बीच में जाकर मिलाने लगी हाथ

    वीडियो डेस्क। IPL के 13वें सीजन के फाइनल में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हरा दिया। टीम ने IPL में अपना लगातार दूसरा और ओवरऑल 5वां खिताब जीता है।