Muslim Population  

(Search results - 7)
  • Uttar Pradesh government prepared the draft of the Population Control, Stabilization and Welfare Bill kpa

    NationalJul 10, 2021, 10:12 AM IST

    2 से अधिक बच्चे; तो न मिलेगी नौकरी, न लड़ पाएंगे चुनाव, जानें जनसंख्या नियंत्रण पर योगी सरकार का प्रपोजल

    बढ़ती आबादी को रोकने उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। यहां जनसंख्या नियंत्रण बिल का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। इस पर 19 जुलाई तक लोगों से राय मांगी गई है। बता दें कि असम सरकार भी इसी दिशा में काम कर रही है।

  • Government will take policy decisions to stop the speed of Muslim population in Assam  kpa

    NationalJun 29, 2021, 11:44 AM IST

    बेतहाशा बढ़ती मुस्लिम आबादी को रोकने एक्शन में आई असम सरकार, CM हिमंत ने दिए संकेत

    अपने आक्रामक तेवर के लिए पहचाने जाने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने राज्य में बेतहाशा बढ़ती मुस्लिम आबादी पर अंकुश लगाने नीतिगत उपाय लागू करने के संकेत दिए हैं।

  • muslim preacher zakir naik gives threat to france aha
    Video Icon

    WorldOct 30, 2020, 7:37 PM IST

    जाकिर नाइक ने फ्रांस को दी धमकी, कहा, 'दर्दनाक सजा मिलेगी'

    फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का दुनियाभर के इस्लामी देशों में विरोध हो रहा है। कारण कि मैक्रों ने बीते दिनों इस्लाम धर्म को लेकर एक बयान दिया था, जिसे इन देशों में विवादित माना गया। यहां तक कि राष्ट्रपति मैक्रों पर पैगंबर मोहम्मद के आक्रामक कार्टूनों का समर्थन करने और जान बूझकर मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने का आरोप भी लगाया जा रहा है। अब इसके जवाब में इस्लाम के प्रचारक जाकिर नाइक ने बयान दिया है। हालांकि नाइक ने राष्ट्रपति मैंक्रो का नाम नहीं लिया है।

  • Slovakia does not allow any mosque in its country or any muslim refugees aha
    Video Icon

    WorldSep 10, 2020, 5:12 PM IST

    इस देश में नहीं है कोई मस्जिद ना ही इसे बनाने की इजाजत

    दुनिया में एक ऐसा भी देश है, जहां मुस्लिम तो जरूर रहते हैं लेकिन यहां एक भी मस्जिद नहीं है। इतना ही नहीं इस देश में मस्जिद बनाने की अनुमति भी नहीं है। इस देश का नाम है स्लोवाकिया। स्लोवाकिया में जो मुस्लिम है वो तुर्क और उगर हैं और 17 वीं सदी से ही यहां रह रहे हैं। साल 2010 में स्लोवाकिया में मुस्लिमों की आबादी 5,000 के आसपास थी। स्लोवाकिया यूरोपीय यूनियन का सदस्य भी है। लेकिन वो एक ऐसा देश है, जो सबसे आखिर में इसका सदस्य बना। इस देश में मस्जिद बनाने को लेकर विवाद भी होता रहा है।

  • chinese army forcefully giving birth control pills to Muslim uighurs women suppressing population kph

    HatkeJun 30, 2020, 3:47 PM IST

    चुन-चुनकर मुस्लिम महिलाओं को गर्भनिरोध खिला रहा है चीन, हर 10 दिन में देता है बांझ बनाने वाला इंजेक्शन

    हटके डेस्क: चीन दुनिया के ऊपर अपना दबदबा बनाए रखने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। दुनिया में अभी जिस कोरोना के कारण कई देश शमशान में बदल गए हैं, उसका भी जिम्मेदार चीन ही है। लेकिन ये देश कभी भी अपने नापाक इरादों को नहीं मानता। भारत के साथ बॉर्डर की धोखाधड़ी हो या निहत्थे जवानों पर छिपकर हमला करना, चीन ने कर बार अपनी कायरता का परिचय दिया है। लंबे समय से चीन पर उईगर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगता आया है। हल ही में चीन से खबर आई कि वहां के पारम्परिक हान फेस्टिवल में चीनी सरकार उईगर मुसलमानों को सुअर का मांस खाने के लिए दवाब डाल रही है। जो भी मुस्लिम ऐसा करने से इंकार करता है, उसे चीन के री-एजुकेशनल कैंप में भेज दिया जा रहा है, जहां उनपर कई तरह के जुल्म ढाए जाते हैं। साथ ही वर्ल्ड उईगर कांग्रेस ने अब दावा किया है कि ना सिर्फ चीनी सरकार मुसलमानों का धर्म भ्रष्ट करने पर तुली है बल्कि मुस्लिम महिलाओं को जबरदस्ती बांझ भी बना रही है। उन्हें जबरदस्ती बर्थ कंट्रोल पिल्स खिलाए जाते हैं। चीनी सैनिक उइगर मुसलमानों को जेल भेज देते हैं और उसके बाद उनकी बीवियों का रेप करते हैं। उइगर मुसलमानों पर चीन की ज्यादती की ये कहानी काफी दिनों से कही जा रही है लेकिन चीन इसे मानने के लिए तैयार ही नहीं है। 

  • Due to this, Pakistan is not able to overcome the corona virus, Muslim population is the big reason kpb

    WorldApr 2, 2020, 5:29 PM IST

    इस वजह से कोरोना वायरस से पार नहीं पा रहा है पाकिस्तान, मुस्लिम आबादी है बड़ा कारण

    पाकिस्तान में कोरोना वायरल के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। चीन, इटली और अमेरिका जैसे देशों की हालत देखने के बावजूद यहां की सरकार और यहां के लोग कोई सबक सीखने को तैयार नहीं हैं। इसी वजह से पाकिस्तान में यह महामारी तेजी से फैलती जा रही है। पिछले तीन दिनों से यहां लगातार रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भी 2 हजार के पार जा चुकी है और 31 लोगों की मौत भी हो चुकी है, पर अभी भी इस महामारी को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां कोरोना के मामले सामने आने के बाद भी मस्जिदों को बंद नहीं किया गया है और बड़ी संख्या में लोग धार्मिक आयोजनों में एकत्रित हो रहे हैं। इसी के चलते संक्रमण फैल रहा है और यह महामारी तेजी से फैल रही है। 
     

  • Top 10 countries with highest muslim population kph

    HatkeJan 6, 2020, 12:57 PM IST

    इन 10 देशों में रहते हैं सबसे ज्यादा मुस्लिम, चौंकाने वाले हैं भारत के आंकड़े

    हटके डेस्क: अमेरिकी थिंक टैंक प्यू रिसर्च सेंटर ने मुस्लिम आबादी पर सर्वे कर रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि पूरी दुनिया में मुस्लिमों की क्या हालत है। साथ ही टीम ने आने वाले समय में मुस्लिमों की स्थिति पर भी रोशनी डाली है। इसमें उन्होंने अब तक के उन देशों की लिस्ट जारी की, जहां सबसे ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। इस लिस्ट में काफी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए। जैसे अमेरिकी महाद्वीप पर सबसे कम मुस्लिम रहते हैं। साथ ही भारत में पाकिस्तान से भी ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। आज इसी रिपोर्ट के आधार पर हम आपको बताने जा रहे हैं, दुनिया के टॉप 9 देशों के बारे में जहां रहते हैं सबसे ज्यादा मुस्लिम।