Naxalites  

(Search results - 36)
  • undefined

    Bihar ElectionDec 6, 2020, 6:24 PM IST

    चिराग पासवान पर बड़ा आरोप,पूर्व एलजेपी नेता ने कहा-नक्सलियों से हैं संबंध, जांच कराए सरकार

    बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पूरे चुनाव तक नीतीश कुमार का विरोध करने वाले चिराग केवल बेगूसराय में एक सीट पर ही लोजपा को जिता पाए थे। वहीं, पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त होने तथा अनुशासनहीनता के कारण लोजपा के पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है। 

  • undefined

    BiharNov 22, 2020, 10:50 AM IST

    नक्सलियों ने 2 युवकों मार डाला,पुलिस मुठभेड़ में मारा गया नक्सलियों का जोनल कमांडर,10 लाख का था ईनाम

    गया के एसएसपी के मुताबिक नक्सलीय कमांडर आलोक की गतिविधियां ज्‍यादातर झारखंड के इलाके में थीं। झारखंड की सरकार ने ही उसपर इनाम रखा था। मारे गए ग्रामीणों में एक की पहचान नदरपुर पंचायत के मुखिया के देवर वीरेंद्र यादव के रूप में की गई है, जबकि एक ग्रामीण की अभी पहचान नहीं हुई है।
     

  • undefined

    ChhattisgarhNov 21, 2020, 4:13 PM IST

    नक्सलियों ने जन अदालत में दो युवकों को मार डाला, 3 दिन बाद प्रेस नोट जारी कर ली जिम्मेदारी, किया ये दावा

    प्रेस नोट के मुताबिक नक्सलियों ने दावा किया है कि बड़े केड़वाल गांव निवासी पोड़ियम बलराम साल 2013 से DRG फोर्स के संपर्क में था। वह गांव में रहकर जवानों को सूचना देता था। आरोप लगाया कि जवानों ने उसे 15 हजार रुपए का लालच दिया था। दिसंबर 2019 को पोड़ियम की मुखबिरी के चलते चिंतागुफा व भेज्जी क्षेत्र में DRG, कोरबा, STF, CRPF ने मिलकर हमला किया, इसमें 8 नक्सली मारे गए।
     

  • undefined

    ChhattisgarhOct 24, 2020, 4:23 PM IST

    छत्तीसगढ़ में अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 4-5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शनिवार सुबह  DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ मे एक जवान शहीद हो गया। कहा जा रहा है कि जवानों ने 4-5 नक्सलियों को मार गिराया। जवानों ने अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 20, 2020, 10:38 AM IST

    3 दिन चली नक्सलियों से मुठभेड़,मेड इन अमेरिका लिखे हथियार भी बरामद, बिहार चुनाव को लेकर बनाए थे ये प्लान

    तीन नक्सल प्रभावित जिले मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय में 28 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंगेर रेंज के अंदर आने वाले तीन नक्सल प्रभावित जिलों में 1402 बूथ बनाए गए हैं, जिसमें 291 नक्सल प्रभावित बूथ हैं। जमुई जिला में 586 मतदान केन्द्र नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जबकि लखीसराय जिला में 291 बूथ नक्सल प्रभावित है। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 18, 2020, 3:27 PM IST

    बिहार में नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़, जंगल में रुक-रुक कर हो रही है गोलीबारी,कई नक्सली घायल

    28 को होना है 3 नक्सलीय प्रभावित जिलों में चुनाव तीन नक्सल प्रभावित जिले मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय में 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए डीआईजी खुद ही राइफल उठाकर गश्त पर निकलते हैं। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshSep 18, 2020, 11:16 AM IST

    ड्यूटी से भागकर न जाने कहां गुम हो गया था जवान, अब नक्सली बोले-हमने इसे मारा

    नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के एक जवान की हत्या कर दी। उसकी लाश शुक्रवार सुबह बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर सड़क पर पड़ी मिली। जवान टेंशन के चलते अपनी ड्यूटी से भाग गया था। नक्सलियों ने शव के पास पर्चे भी छोड़े। इसमें उन्होंने हत्या की जिम्मेदारी ली। बता दें कि नक्सली पुलिस के सघन सर्चिंग अभियान से बौखलाए हुए हैं। 

  • undefined

    ChhattisgarhSep 4, 2020, 3:15 PM IST

    शादी पक्की करके घर लौट रहे थे युवक, रास्ते में नक्सलियों ने मारकर लाशों पर चिपका दिया पर्चा

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुक्रवार सुबह नक्सलियों ने दो युवकों की हत्या कर दी। नक्सली उन्हें गोपनीय सैनिक मान रहे थे। नक्सलियों ने लाशों पर एक पर्चा भी लगाया। इसमें दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव को इसके लिए जिम्मेदार माना। मृतक अपने परिजनों के साथ एक रिश्ता तय करके लौट रहे थे। मृतकों में से एक की शादी पक्की हुई थी।

  • undefined

    BiharAug 31, 2020, 7:13 PM IST

    1 करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर पुजारी की हत्या, नक्सलियों ने फोन पर कहा- ले जाओ शव, जनेऊ से हुई पहचान

    पुजारी नीरज झा के अपहरण के बाद परिजन लगातार नक्सलियों से बातचीत करते रहे। हालांकि नक्सलियों की डिमांड के बाद परिजनों की बात नहीं बन पा रही थी। परिजन लगातार खुद के पास रुपए न होने की बात कहते दिखे, तो नक्सली अपनी राशि घटाते दिखे। पहले एक करोड़ की डिमांड हुई, फिर राशि घटकर 50 लाख पहुंच गई।

  • undefined

    JharkhandJul 25, 2020, 5:03 PM IST

    जब यह लेडी मुस्कराती थी, तो तय हो जाता था कि कुछ खतरनाक होने को है...क्या SP और क्या नेता...सबसे लिया पंगा

    रांची, झारखंड. हर खूबसूरत शक्ल के पीछे अच्छी सोच हो, यह जरूरी नहीं। कभी शहरी, तो कभी ग्रामीण परिवेश में नजर आने वाली यह लेडी कोई फिल्मी हीरोइन नहीं है, बल्कि नक्सलियों की लीडर बबीता कच्छप है। यह आदिवासी गांवों में सरकार के खिलाफ खड़े किए गए सशस्त्र आंदोलन पत्थलगढ़ी की मास्टरमाइंड है। इसे पकड़ने के लिए लंबे समय से पुलिस लगी हुई थी, लेकिन पकड़ में नहीं आ रही थी। हैरानी की बात है कि यह लेडी मीडिया के अलावा सोशल मीडिया पर भी बराबर सक्रिय रही। बबीता और दो अन्य नक्सली भाइयों सामू और बिरसा औरेया को गुजरात एटीएस ने महिसागर जिले के संतरामपुर से धर दबोचा है। बबीता रांची-खूंटी के आसपास के आदिवासी गांवों में पत्थलगढ़ी आंदोलन की बागडोर संभाले हुए थे। इसका एक खास साथी यूसूफ पूर्ति अभी फरार है। बबीता की गिरफ्तारी के बाद अब सिर्फ यूसूफ ही संगठन का बड़ा नेता बचा है। बता दें कि जनवरी में पश्चिम सिंहभूम के अति नक्सलप्रभावित गुदड़ी थाना के बुरुगुलीकेरा गांव में पत्थलगढ़ी समर्थकों ने यहां के उपमुखिया जेम्स बुढ सहित 7 लोगों को भरी पंचायत में मौत की सजा सुनाने के बाद बेरहमी से मार दिया था। पत्थलगढ़ी समर्थक नहीं चाहते थे कि गांववाले सरकार की किसी भी योजना का लाभ लें। नक्सलियों ने वोटर आइडी, आधार कार्ड और बाकी कागज छीन लिए थे। आगे बढ़ें बबीता और पत्थलगढ़ी आंदोलन की कहानी...

  • undefined

    BiharJul 10, 2020, 3:59 PM IST

    बिहार में मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, दो जवान घायल, यह है ऑपरेशन की पूरी कहानी

    एडीजी खोपड़े बताते है कि इस कैंप में करीब 10 नक्सली मौजूद थे और जब सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों पर धावा बोला तो उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई करते हुये आईडी ब्लास्ट किया, जिसकी आड़ में बाकी नक्सली भागने में सफल हुए। हालांकि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ के बाद जंगलों के साथ साथ आस पास के इलाके में भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

  • undefined

    ChhattisgarhJul 2, 2020, 12:15 PM IST

    नक्सलियों ने घर से खींचकर पुलिसवाले को तीरों से किया छलनी..मां-बाप बचाने दौड़े, तो उन्हें भी कर दिया अधमरा

    यह भयानक तस्वीर छत्तीसगढ़ में जड़ जमाए बैठे नक्सलवाद को दिखाती है। बुधवार रात 60 से ज्यादा नक्सलियों ने बीजापुर जिले के एक गांव में रहने वाले एक जवानी की बेरहमी से हत्या कर दी। जवान मेडिकल लीव पर घर आया हुआ था। नक्सली इसके पुलिस में होने से गुस्से में थे। अपने बेटे को बचाने आए मां-बाप को भी नक्सलियों ने तीरों से घायल कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। 

  • <p>यूपी पुलिस की दूसरी विंग PAC अपने महिला सिपाहियों के नक्सलियों से मुकाबले के लिए ट्रेनिंग दे रही है। उत्तर प्रदेश प्रादेशिक सशस्त्र बल अपनी महिला कार्मिकों को नक्सलियों की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार कर रहा है। मुरादाबाद में यूपी पीएसी की महिला कार्मिकों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है। इस दौरान 190 महिला कार्मिकों ने इस ट्रेनिंग में शामिल किया गया है। इस दौरान तमाम महिला कार्मिकों को एंटी नक्सल ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे नक्सलियों से वो डटकर सामना कर सके।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 13, 2020, 3:41 PM IST

    नक्सलियों से मुकाबले को तैयार हो रही यूपी पुलिस की ये महिला टीम, घने जंगल में दी जा रही है ट्रेनिंग

    यूपी पुलिस की दूसरी विंग PAC अपने महिला सिपाहियों के नक्सलियों से मुकाबले के लिए ट्रेनिंग दे रही है। उत्तर प्रदेश प्रादेशिक सशस्त्र बल अपनी महिला कार्मिकों को नक्सलियों की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार कर रहा है। मुरादाबाद में यूपी पीएसी की महिला कार्मिकों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है। इस दौरान 190 महिला कार्मिकों ने इस ट्रेनिंग में शामिल किया गया है। इस दौरान तमाम महिला कार्मिकों को एंटी नक्सल ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे नक्सलियों से वो डटकर सामना कर सके। 
     

  • undefined

    ChhattisgarhMay 14, 2020, 9:34 AM IST

    पुलिसवाले को उठा ले गए थे नक्सली, पत्नी ने भी कमर कस ली और बेटी को लेकर पहुंच गई उनके बीच, हुआ फिर ऐसा..

    एक महिला के साहस के चलते नक्सलियों को हार माननी पड़ी। नक्सलियों ने उसके पुलिसकर्मी पति का अपहरण कर लिया था। वे उसे 4 मई को उठाकर ले गए थे। 7 दिनों तक जंगल में भटकाने के बाद 11 मई को नक्सलियों ने जनअदालत बुलाई थी। पुलिसकर्मी की पत्नी अपनी बेटी के साथ यहां पहुंच गई। यहां उसने नक्सलियों को अपने पति को छोड़ने पर मजबूर कर दिया। मामला छत्तीसगढ़ के बीजापुर का है।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 9, 2020, 11:46 AM IST

    एक जवान शहीद होते ही पुलिस ने 4 नक्सलियों को सुलाई मौत की नींद, जानिए किस पर कितने लाख का था इनाम

    राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में  शुक्रवार देर रात पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) शहीद हो गए। वहीं सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए। इन चारों नक्सलियों पर पुलिस ने लाखों का इनाम घोषित कर रखा था। इसमें मानपुर मोहला एरिया कमेटी के सदस्य अशोक पर 8 लाख, कृष्णा पर 5 लाख, प्रमिला पर 1 लाख और सरिता पर 1 लाख का इनाम था। एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल ने इस बात की जानकारी दी।