Palestine Attack  

(Search results - 5)
  • <p>Gaza attack, Israeli attack, Palestine attack, Israeli Palestine</p>

    TrendingMay 17, 2021, 5:30 PM IST

    उम्मीद : जहां जिंदगियां बारूद के ढेर पर हैं, वहां ये भाई-बहन नन्हीं मछली को बचाकर गर्व कर रहे हैं

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच 8 दिनों से संघर्ष जारी है। इजरायल का आरोप है कि हमास ने पिछले एक हफ्ते में 3100 राकेट दागे हैं। वहीं खबर ये भी है कि इजरायल ने फिर गाजा पट्टी पर हमला किया और रात में लगातार 10 मिनट तक बम बरसाए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग हिंसा की घोर निंदा कर रहे हैं।

  • undefined

    WorldMay 17, 2021, 7:52 AM IST

    हमास ने एक हफ्ते में दागे 3100 रॉकेट, UN के दबाव के बाद भी इजरायल ने पीछे हटने से किया इनकार

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच 8वें दिन भी संघर्ष जारी है। इजरायल डिफेंस फोर्स(IDF) ने ट्वीट करके कहा कि हमास ने 7 दिनों में गाजा से इजरायल पर 3100 रॉकेट दागे हैं। हमास जानबूझकर रिहायशी इलाकों और इमारतों को निशाना बना रहा है। इस बीच रविवार को हुई संयुक्त राष्ट्र (UN) सुरक्षा परिषद की बैठक में दोनों देशों से संयम बरतने की अपील की। भारत ने भी पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए शांति पर जोर दिया। लेकिन इजरायल स्पष्ट कर चुका है कि हमास के हमले के विरोध में वो जवाबी कार्रवाई करता रहेगा।

  • undefined

    WorldMay 14, 2021, 7:54 AM IST

    युद्ध की ओर बढ़ रहा इजरायल-फिलिस्तीन का संघर्ष, गाजा पट‌्टी पर लगातार हमले, UN ने दुनिया को किया सतर्क

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहा संघर्ष धीरे-धीरे पूर्ण युद्ध की ओर बढ़ रहा है। संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि अगर इस संघर्ष को विराम नहीं दिया गया, तो दोनों के बीच पूर्ण युद्ध छिड़ जाएगा। अपने टॉप-11 कमांडर मारे जारे के बाद भी हमास झुकने को तैयार नहीं है। वहीं, इजरायल भी स्पष्ट कर चुका है कि दुश्मनों के खात्मे तक वो चुप नहीं बैठेगा। इजरायल डिफेंस फोर्स(IDF) ने ट्वीट करके कहा कि वो गाजा पट्टी पर लगातार हवाई और ग्राउंड हमले कर रहा है।

  • undefined

    WorldMay 13, 2021, 7:44 AM IST

    इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष से युद्ध की आशंका, 60 से अधिक मौतें, 300 घायल, तुर्की के बयान से विवाद बढ़ा

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष भीषण युद्ध की ओर बढ़ रहा है। 2014 के बाद दोनों देशों के बीच दूसरी बार ऐसा संघर्ष देखने को मिल रहा है। इस हमले में इजरायल गाजा पट्टी पर 3000 से अधिक रॉकेट दाग चुका है। संघर्ष में अब तक 60 से अधिक लोगों की मौत हुई है, इनमें से ज्यादातर फिलिस्तीन हैं। इस बीच तुर्की ने इजरायल को सबक सिखान की बात कहकर विवाद और बढ़ा दिया है।

  • undefined

    WorldMay 12, 2021, 7:43 AM IST

    कोरोना के बीच युद्ध के आसार: हमास ने दागे 300 रॉकेट, इजरायल ने की बड़े हमले की तैयारी, एक भारतीय महिला की मौत

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष एक युद्ध का रूप लेता जा रहा है। सोमवार से शुरू हुए संघर्ष के दूसरे दिन हमास ने इजरायल के रिहायशी इलाके पर 300 रॉकेट दाग दिए। इसके बाद इजरायल ने भी जवाबी हमला कर दिया। दोनों ओर से जारी हमले में दो दिनों में अब तक 38 लोग मारे जा चुके हैं। हमले के दूसरे दिन इजरायल में रह रही एक भारतीय महिला की मौत हो गई।