Punjab National Bank  

(Search results - 41)
  • undefined

    WorldJul 13, 2021, 8:17 AM IST

    गंभीर बीमारी का शिकार हुआ भगोड़ा मेहुल, व्हीलचेयर के बाद बेड पर कोर्ट में पेशी; वकील ने किया टॉर्चर का खुलासा

    PNB से 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गया है। पिछली बार जब वो डोमिनिका हाईकोर्ट में पेश हुआ था, तब व्हीलचेयर पर था; लेकिन इस बार बेड पर लिटाकर उसे ले जाना पड़ा। मेहुल के वकील ने किया एक खुलासा।

  • undefined

    NationalJun 3, 2021, 8:51 AM IST

    PNB घोटाले के भगोड़े मेहुल चोकसी पर डोमिनिका कोर्ट आज सुनाएगी अहम फैसला, जानिए अब तक क्या हुआ

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB) से 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करके भागे मेहुल चोकसी के मामले में कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका की एक कोर्ट गुरुवार को अपना अहम फैसला सुनाएगी। भारत को उम्मीद है कि मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण में उसे कामयाबी मिलेगी। इसलिए धोखाधड़ी की जांच को लीड कर रहीं शारदा राउत के साथ CBI के 8 अधिकारी 28 मई को ही डोमिनिका पहुंच गए थे। मेहुल को अवैध तरीके से डोमिनिका में घुसने के आरोप में पकड़ा गया था। इस मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

  • undefined

    NationalJun 2, 2021, 11:03 AM IST

    PNB घोटाले का भगोड़ा भारत के शिकंजे में आएगा या एंटीगुआ भेजा जाएगा, आज फैसला देगी डोमिनिका कोर्ट

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB)में हुए 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कस्टडी को लेकर आज कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका की एक कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। चोकसी के वकील की पूरी कोशिश है कि उसे एंटीगुआ के हवाले कर दिया जाए, लेकिन भारत उसके प्रत्यर्पण को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। वो 23 मई को अचानक गायब हो गया था। 26 मई को उसे डोमिनिका पुलिस ने पकड़ा था।

  • undefined

    NationalJun 1, 2021, 11:12 AM IST

    कल तय होगा कि PNB घोटाले का भगोड़ा मेहुल चोकसी डोमिनिका से वापस एंटीगुआ भेजा जाएगा या नहीं

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB) में घोटाला करके एंटीगुआ भागा भगोड़ा मेहुल चौकसी इस समय कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में एक अस्पताल में भती है। उसे वापस एंटीगुआ को सौंपा जाएगा या नहीं, इस मामले में 2 जून को सुनवाई होगी। इस बीच भारत भी उसके प्रत्यर्पण को लेकर लगातार कोशिशें कर रहा है। डोमिनिका की कोर्ट में ED ने कहा कि मेहुल चोकसी भारतीय नागरिक है, इसलिए उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए।

  • undefined

    NationalMay 25, 2021, 10:24 AM IST

    PNB घोटाले का भगोड़ा मेहुल चौकसी एंटीगुआ में डिनर के बहाने हुआ गायब, नागरिकता पर बना है खतरा, CBI एक्टिव

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB) में घोटाला करके एंटीगुआ भागा भगोड़ा मेहुल चौकसी वहां से भी गायब हो गया है। उसकी तलाश में एंटीगुआ की पुलिस लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है। एंटीगुआ की एक वेबसाइट के अनुसार मेहुल डिनर करने गया था। इसके बाद वो वहां से गायब हो गया। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। हालांकि अब उसकी नागरिकता खतरे में थी। उसे भारत लाए जाने की प्रक्रिया चल रही है।

  • undefined

    BusinessApr 18, 2021, 12:17 PM IST

    पंजाब नेशनल बैंक में भी खोल सकते हैं यह अकाउंट, मेच्योरिटी पर मिलेगी 15 लाख से ज्यादा रकम

    बिजनेस डेस्क। बेटियों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए सबसे पॉपुलर स्कीम सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) का अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में भी खोला जा सकता है। यह योजना बहुत ही अच्छी है। इसमें निवेश करने के बाद बेटियों की पढ़ाई-लिखाई और उनकी शादी के लिए पर्याप्त रकम जमा हो जाती है। इस स्कीम में रिटर्न भी अच्छा-खासा मिलता है। आम तौर पर इस योजना के तहत अकाउंट लोग पोस्ट ऑफिस में ही खोलते हैं, लेकिन अपनी सुविधा के मुताबिक इसे बैंक में खोला जा सकता है। इस योजना में माता-पिता अपनी 2 बेटियों के नाम अलग-अलग खाता खोल सकते हैं। एक बेटी के नाम पर एक से ज्यादा खाता नहीं खोला जा सकता। जानें इस स्कीम के बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessApr 17, 2021, 11:54 AM IST

    PNB ने अपने कस्टमर्स के लिए जारी किया अलर्ट, कहा- फिशिंग अटैक से रहें सावधान

    हाल के दिनों में बैंकिंग फ्रॉड के मामले काफी बढ़े हैं। इसे देखते हुए बैंक अपने कस्टमर्स को इससे बचने के लिए अलर्ट जारी करते रहते हैं। फिलहाल, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अलर्ट जारी कर अपने कस्टमर्स को सावधान रहने को कहा है।

  • undefined

    BusinessApr 1, 2021, 2:37 PM IST

    PNB ने पुराने चेकबुक की वैलिडिटी बढ़ाई, जानें कस्टमर्स कब तक कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने कस्टमर्स को बड़ी राहत दी है। बता दें कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) का पीएनबी में मर्जर हो गया है। ऐसे में, पीएनबी ने इन बैंकों के चेकबुक की वैलिडिटी 30 जून 2021 तक बढ़ा दी है।

  • undefined

    BusinessMar 30, 2021, 1:25 PM IST

    PNB ने शुरू की नई फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम, जानें इसमें कितना मिल रहा है फायदा

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने एक खास फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम शुरू की है। इस स्कीम का नाम उत्तम (Uttam) फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम है। पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है।

  • undefined

    BusinessMar 18, 2021, 11:02 AM IST

    बढ़ रहा है क्रेडिट कार्ड का बिजनेस, PNB ने बनाई नई कंपनी, लोगों को मिलेगा इसका फायदा

    क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिजनेस लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। करीब-करीब सभी बैंकों ने अपने क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया है।

  • undefined

    BusinessMar 15, 2021, 10:21 AM IST

    PNB करने जा रहा है घरों की नीलामी, सस्ते दाम में खरीद सकते हैं घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टी

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) गिरवी रखी गई प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है। इसकी प्रक्रिया 15 मार्च, 2021 से शुरू होगी। जो लोग सस्ते में घर, दुकान और दूसरी कमर्शियल प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा मौका है।

  • बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के सैलरी खाताधारकों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। जो भी लोग नौकरी करते हैं, उनका एक सैलरी अकाउंट होता है। निजी कंपनियां अलग-अलग बैंकों में अपने स्टाफ का सैलरी अकाउंट खुलवाती हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने यहां सैलरी अकाउंट खुलवाने पर काफी आकर्षक ऑफर्स दे रहा है। पंजाब नेशनल बैंक में सैलरी अकाउंट होने पर पर्सनल एक्सीडेंट इन्श्योरेंस के साथ ओवरड्राफ्ट और स्वीप इन की सुविधा भी मिल रही है। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 14, 2021, 4:44 PM IST

    PNB के सैलरी खाताधारकों को मिलेगा 20 लाख तक का बीमा, होम लोन पर भी डिस्काउंट

    बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के सैलरी खाताधारकों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। जो भी लोग नौकरी करते हैं, उनका एक सैलरी अकाउंट होता है। निजी कंपनियां अलग-अलग बैंकों में अपने स्टाफ का सैलरी अकाउंट खुलवाती हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने यहां सैलरी अकाउंट खुलवाने पर काफी आकर्षक ऑफर्स दे रहा है। पंजाब नेशनल बैंक में सैलरी अकाउंट होने पर पर्सनल एक्सीडेंट इन्श्योरेंस के साथ ओवरड्राफ्ट और स्वीप इन की सुविधा भी मिल रही है। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined
    Video Icon

    WorldFeb 25, 2021, 6:20 PM IST

    अब इंडिया आएगा भगोड़ा नीरव मोदी! जज ने बताया- मुंबई की कौन सी जेल और कौन सा बैरक उसके लिए रहेगा फिट


    वीडियो डेस्क। PNB घोटाले में वॉन्टेड हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन की कोर्ट में गुरुवार को आखिरी सुनवाई हुई। इसमें कोर्ट ने नीरव को भारत भेजने की मंजूरी दे दी। लंदन के वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट के सामने वर्चुअल हियरिंग के बाद जज सेमुअल गूजी ने कहा कि नीरव मोदी को भारत में चल रहे केस में जवाब देना होगा। उन्होंने माना कि नीरव मोदी ने सबूतों को नष्ट करने और गवाहों को डराने की साजिश रची। जज ने कहा कि नीरव मोदी को भारत भेजा जाता है तो ऐसा नहीं है कि उन्हें वहां इंसाफ न मिले। कोर्ट ने नीरव मोदी की मानसिक स्थिति ठीक न होने की दलील भी खारिज कर दी है। कहा कि ऐसा नहीं लगता उन्हें ऐसी कोई परेशानी है। कोर्ट ने मुंबई की ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 को नीरव के लिए फिट बताया। साथ ही कहा कि भारत प्रत्यर्पण होने पर भी उन्हें इंसाफ मिलेगा। हलांकि नीरव मोदी के पास प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने का विकल्प है। 

  • undefined

    CareersFeb 18, 2021, 10:32 AM IST

    Job Alert: PNB में 12वीं पास के लिए नौकरियां, देखिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    बैंक में नौकरी को लेकर युवाओं में काफी क्रेज होता है। इसे लेकर युवा कोचिंग क्लास करते हैं, लगातार तैयारियां करते हैं। अगर आप भी बैंक में नौकरी को लेकर इच्छुक हैं और सिर्फ 12 वीं पास हैं, तो ये नौकरियां आप जैसे लोगों के लिए ही हैं। पंजाब नेशनल बैंक(PNB) ने अलग-अलग मंडलों के लिए प्यून के 111 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए इन मंडलों ने नोटिफिकेशन जारी किए हैं-सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट सर्किल, बैंगलोर वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल।

  • बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने कस्टमर्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। बता दें कि15 फरवरी से वाहन चलाने के लिए फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य कर दिया गया है। इसे पहले से ही जरूरी कर दिया गया था, लेकिन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) ने 15 फरवरी से इसे पूरी तरह अनिवार्य कर दिया है। इसे देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक घर अपने कस्टमर्स को घर बैठे फास्टैग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। अब फास्टैग की बुकिंग पंजाब नेशनल बैंक के जरिए घर से ही की जा सकती है। जानें बैंक की इस सुविधा के बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessFeb 14, 2021, 1:05 PM IST

    वाहन मालिकों के लिए PNB का खास ऑफर, जानें अब गाड़ी चलाने के लिए क्या है बेहद जरूरी

    बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने कस्टमर्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। बता दें कि15 फरवरी से वाहन चलाने के लिए फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य कर दिया गया है। इसे पहले से ही जरूरी कर दिया गया था, लेकिन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) ने 15 फरवरी से इसे पूरी तरह अनिवार्य कर दिया है। इसे देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक घर अपने कस्टमर्स को घर बैठे फास्टैग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। अब फास्टैग की बुकिंग पंजाब नेशनल बैंक के जरिए घर से ही की जा सकती है। जानें बैंक की इस सुविधा के बारे में।
    (फाइल फोटो)