Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp पर अनजान नंबर से आता है Good Morning मैसेज तो हो जाएं सावधान, एक व्यक्ति के 5 लाख रु गायब हो गए

WhatsApp पर Fraud Message को लेकर अलर्ट होने की जरूरत है। इसके जरिए लाखों रुपए की ठगी हो सकती है। बेंगलुरु में एक व्यक्ति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ।

Bengaluru man who sent good morning message on WhatsApp looted Rs 5 lakh
Author
Bangalore, First Published Nov 7, 2021, 12:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. व्हाट्सएप (WhatsApp) पर सुबह-सुबह कई लोगों के गुड मॉर्निंग के मैसेज आते होंगे। उनमें कुछ जानने वाले होते हैं तो कुछ अनजान। हम कुछ का रिप्लाई करते हैं तो कुछ का नहीं। लेकिन अगर किसी अनजान नंबर से हर दिन गुड मॉर्निंग का मैसेज आए तो एक बार उसे व्यक्ति को लेकर उत्सुकता होती है। फिर कुछ टाइम के बाद वह भी अनजान व्यक्ति से जानने वाले व्यक्ति की लिस्ट में आ जाता है। लेकिन कहानी इससे आगे शुरू होती हैं। बेंगलुरु (Bangalore) में इसी गुड मॉर्निंग के मैसेज (Good Morning Message) के चक्कर में एक व्यक्ति के साथ 5 लाख रुपए की ठगी हो गई।

दो साल अनजान नंबर से आया मैसेज
गोविंदपुरा पुलिस स्टेशन (Govindapura Police Station) में दर्ज एक शिकायत के मुताबिक, 50 साल के व्यक्ति को पिछले दो सालों से एक अनजान नंबर से गुड मॉर्निंग का मैसेज आता था। 8 अक्टूबर को भी ऐसा ही हुआ। उस व्यक्ति को कथित तौर पर व्हाट्सएप नंबर से एक मैसेज आया, जिसने उस व्यक्ति ने जगह का नाम भी भेजा, जहां वो रहता था। टाइम्स ऑफ इंडिया (Times of India) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेज के बाद वह उस जगह पर पहुंचा। रात में वीरानापाल्या (Veeranapalya) के पास एक होटल में उसे देखने गया तो कमरे के अंदर कुल तीन लोग मौजूद थे, जिन्हें देखकर वह हैरान रह गया।

ड्रग पेडलर की धमकी देकर लूटा
कमरे में मौजूद तीनों व्यक्तियों ने खुद को पुलिस बताया। फिर वहां पहुंचे व्यक्ति पर ड्रग पेडलर होने का आरोप लगाया। इसके बाद उन तीनों ने उस व्यक्ति का क्रेडिट कार्ड (Credit Card) और पर्स छीन लिया। इसके बाद फोन भी अनलॉक करने के लिए कहा। कुछ देर बाद आरोपी उसे कमरे में बंद कर होटल से चले गए। फिर वे उस जगह से भाग गए। घर पहुंचने पर पता चला कि उसके खाते से 5 ट्रांजिक्शन में 391812 रुपए ट्रांसफर किए गए थे। कुछ समय बाद एक और मैसेज मिला, जिसमें लिखा था कि 2 लाख रुपए और ट्रांसफर किए गए। इसके बाद पुलिस को शिकायत की गई। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अभी भी फरार हैं।

ये भी पढ़ें

तुमने जो पहना है, उन कपड़ों में मेरे पास मत आ जाना, रेप हो जाएगा..इस मैसेज को पढ़ लड़की का हुआ बुरा हाल

संबंध बनाने के दौरान बैंकर ने कर दी थी लड़की की हत्या, चौंकाने वाली हैं Escort के मौत की कहानी

निर्भया जैसी अजरा की कहानी! मां ने बताया, मुर्दाघर में बेटी की लाश के साथ 3 बार बलात्कार किया गया

लड़की ने पूरी पीठ पर गुदवा लिया बॉयफ्रेंड का नाम, लेकिन एक हफ्ते बाद ऐसा कुछ हुआ, बर्बाद हो गई पूरी जिंदगी

दुनिया में इस जगह 'हनुमान जी' ने लिया जन्म, बच्चे को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios