Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिता बच्चे को मारता था, मां चोट छुपाने के लिए टूथपेस्ट लगा देती, मासूम की मौत से खुली क्रूरता की कहानी

रॉबर्ट इस साल 18 फरवरी को दोपहर 1.05 बजे विडनेस में अपने घर पर बेहोश पाया गया था। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां तीन दिन बाद 21 फरवरी को उसकी मौत हो गई।

Britain sentenced a couple for the murder of their own 6-month-old baby
Author
UK, First Published Oct 26, 2021, 9:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ब्रिटेन. आमतौर पर एक पिता अपने बच्चे के साथ कभी भी क्रूर नहीं हो सकता है, लेकिन ब्रिटेन में एक ऐसा केस आया, जो चौंकाने वाला है। काम से वापस लौटे पिता को अपने बच्चे के रोने की आवाज इतनी बुरी लगी कि उसने उसे उठाकर सोफे पर पटक दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई। मन में सवाल आ रहा होगा कि उस वक्त मां ने उसे क्यों नहीं रोका। दरअसल, मां भी जाने-अनजाने इस वारदात में शामिल थी। पिता ने इससे पहले भी बच्चे के साथ बुरा बर्ताव किया था, लेकिन वह बच्चे के घाव पर टूथपेस्ट लगाकर उसे ढकती थी। फिलहाल कोर्ट ने दोनों को जेल की सजा सुनाई है। 

बच्चे को सोफे पर पटक दिया था
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉबर्ट इस साल 18 फरवरी को दोपहर 1.05 बजे विडनेस में अपने घर पर बेहोश पाया गया था। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां तीन दिन बाद 21 फरवरी को उसकी मौत हो गई। बच्चे की कई टेस्ट रिपोर्ट से पता चला कि वह कई मेडिकल कंडीशन से जूझ रहा था। वह कई बार हॉस्पिटल में एडमिट हो चुका था। मामला कोर्ट में पहुंचा तब पता चला कि साल 2019 में बच्चे का जन्म हुआ था। वारदात वाले दिन 18 फरवरी की सुबह आरोपी ने अपना आपा खो दिया और आपने रॉबर्ट को बुरी तरह से उठाया और सोफे पर फेंक दिया। वहीं आरोपी ने कहा कि वह काम से थका हुआ था। बच्चा बिना रुके रो रहा था। इससे वह इतना ज्यादा गुस्से में आ गया कि अपना आपा खोना पड़ा। इसके बाद उसने बच्चे को बुरी तरह से मारा।  

पहले भी कई चुका था मारपीट
कोर्ट में वकील ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं था कि पिता ने अपने 6 महीने के बेटे के साथ बुरा बर्ताव किया हो। इससे पहले भी उसने ऐसा किया था। बच्चे की मां गैब्रिएला ने टूथपेस्ट से बच्चे के घाव और टूटी हुई पसलियों को छुपाने की कोशिश की थी। कोर्ट में पिता मिहाई कैटलिन गुली को हत्या का दोषी पाया गया। वहीं उसकी मां गैब्रिएल आयन को हत्या में शामिल होने की सजा दी गई। मां आयन ने कोर्ट में कबूल किया कि उसने अपने पति को रोकने की बजाय बच्चे के घाव को छुपाने की कोशिश की। उसने कहा कि उसे उम्मीद नहीं थी पति इतना हिंसक हो जाएगा। उसने अपने पति को हत्या का दोषी ठहराया।   
ट्यूब के जरिए बच्चे को खाना दिया जाता था
कोर्ट में वकील ने कहा कि पिता गुली ने रॉबर्ट को कई बार बुरी तरह से चोटिल किया था। उन्होंने कहा कि गुली ने अपने बेटे को जबरदस्ती हिलाया, जिससे उसकी बॉडी बुरी तरह से प्रभावित हुई। इसी दौरान उसे दिल का दौरा पड़ा। यह पहली बार नहीं था जब वह अपने बेटे के साथ ऐसा बर्ताव किया। रॉबर्ट डाउंस सिंड्रोम के साथ पैदा हुआ था। उसे पेट में एक ट्यूब के जरिए खिलाया जाता था। पुलिस ने मां पर भी आरोप लगाया। बताया कि रॉबर्ट की मां को न केवल जानकारी थी, बल्कि परिवार, दोस्तों और डॉक्टरों को चोट के बारे में बताने के बजाय टूथपेस्ट से कवर किया। उसने सबसे छिपाकर रखा कि क्या चल रहा था। पड़ोसियों ने भी बताया कि माता पिता के बीच अक्सर शोर शराबे वाली बहसें होती थीं। 

ये भी पढ़ें.

इस TV चैनल पर न्यूज दिखाते वक्त अचानक चलने लगी पॉर्न फिल्म, वीडियो देखकर मच गया हंगामा

कोरोना के बाद अब प्याज से फैल रही है नई बीमारी, यहां 37 राज्यों में 650 लोग बीमार, 129 हॉस्पिटल में भर्ती

खून से लथपथ फर्श पर पड़ी थी महिला, 15 बार मारा गया था चाकू, जांच में पता चली एक लड़के की घिनौनी करतूत

स्टडी: बच्चों के सोने के तरीके से पता करें, भविष्य में कैसी होगी आपके बच्चे की हेल्थ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios