Asianet News HindiAsianet News Hindi

बच्चा पूल में गिरा तो बेचैन हो उठा हाथियों का झुंड.. जो जहां था, वहीं से लगा दी दौड़

हाथी का बच्चा पानी पीते हुए पूल में गिर जाता है, यह देख वहां मौजूद हाथियों का झुंड बेचैन हो जाता है। सभी उसे बचाने की हरसंभव कोशिश में जुट जाते हैं। बड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को सकुशल बाहर लाया जाता है। 

calf drowning in a pool elephants trying to save him video goes viral apa
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2022, 1:16 PM IST

सियोल (दक्षिण कोरिया)।  बच्चा चाहे इंसान का हो या जानवर का, वह उनके लिए सबसे बड़ा खजाना होता है। उनकी आंखों का तारा होता है। ऐसे में जब बच्चे पर किसी तरह की मुसीबत आती है या वह खतरे में होता है, तो उसे बचाने के लिए मां-बाप भी जान की बाजी लगा देते हैं। उसे बचाने के लिए उन्हें जो कुछ भी करना होगा, वे करेंगे। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि हाथी का एक जोड़ा अपने बच्चे को कुंड में डूबते हुए से बचाने के लिए हर संभव कोशिश करता है। वहीं, दूर एक हाथी जो वहां तक नहीं पहुंच सकता था, वो वहां बेचैनी में चक्कर काट रहा है। 

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गैब्रिएल कॉर्नो नाम के यूजर ने एक वीडियो क्लिप अपने अकाउंट से पोस्ट की है। वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि एक मादा हाथी और उसका बच्चा पूल में पानी पी रहे हैं, तभी अचानक बच्चा पानी में गिर जाता है। इसके बाद तो वहां मौजूद दिख रहे तीन हाथियों में हलचल मच जाती है, जबकि बच्चा घबराहट में गहरे पानी की तरफ चला जाता है। फिर शुरू होती है उसे बचाने की कवायद। 

 

 

पोस्ट के मुताबिक, यह घटना दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में स्थित एक चिड़ियाघर की है। बच्चे के पानी में गिरते ही मादा हाथी उसे बचाने के लिए सूंड अंदर करती है, मगर तब बच्चा पानी में और अंदर की ओर गहराई वाले हिस्से में चला जाता है। गनीमत यह है कि बच्चा हर थोड़ी देर पर सूंड पानी से ऊपर निकालकर हवा लेता रहता है, जिससे उसकी सांस चलती रहती है। वहीं, इस घटना के तुंरत बाद कुछ दूर खड़ा एक अन्य हाथी पूल की तरफ आता है। वह भी अपनी सूंड अंदर डालता है, मगर बच्चा पकड़ में नहीं आता। इसके बाद दोनों हाथी दूसरी तरफ से पूल में प्रवेश करते हैं और बच्चे को अपने साथ गहराई वाले हिस्से से किनारे वाले हिस्से की ओर ले आते हैं और फिर इस तरह उसे बाहर निकालने में कामयाब हो जाते हैं। 

बच्चे के सकुशल बाहर निकलने के बाद सबकी जान में जान आती है 
इस बीच वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अन्य हाथी जो कुछ दूरी पर बैरिकेड के अंदर था, वह बच्चे को बचाने के लिए बाहर निकलने में कामयाब नहीं हो पाता, मगर वहीं से वह लगातार इधर-उधर बेचैनी में टहलता रहता है। बच्चे को सकुशल बाहर निकलते देख उसकी जान में जान आती है। यह वीडियो इस बात का सबूत है कि हाथी कैसे एक परिवार की तरह रहते हैं और किसी तरह की मुसीबत आने पर पूरा झुंड एक हो जाता है और बुद्धिमानी से खतरे से निकलने की कोशिश में जुट जाता है। 24 घंटे से भी कम समय में यह वीडियो 8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। 50 सेकेंड के इस वीडियो को करीब 39 हजार यूजर्स ने लाईक किया है, जबकि साढ़े छह हजार से अधिक यूजर्स ने इसे रीट्वीट किया है। वहीं, लगभग पांच सौ यूजर्स ने इस पर दिलचस्प कमेंट किए हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

Paytm के CEO विजयशेखर शर्मा ने कक्षा 10 में लिखी थी कविता, ट्विटर पर पोस्ट किया तो लोगों से मिले ऐसे रिएक्शन 

गुब्बारा बेचने वाले बच्चे और कुत्ते के बीच प्यार वाला वीडियो देखिए.. आप मुस्कुराएंगे और शायद रोएं भी 

ये नर्क की बिल्ली नहीं.. उससे भी बुरी चीज है, वायरल हो रहा खौफनाक वीडियो देखिए सब समझ जाएंगे 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios