Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब वीकेंड में सिर्फ इतने घंटे ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं बच्चे, इस देश ने गेमिंग को लेकर बनाए नए निमय

चीन के बच्चे अब शुक्रवार, वीकेंड या फिर पब्लिक छुट्टी पर रात 8 से 9 बजे तक गेम खेल सकते हैं। इस फैसले की शुरुआत इसकी शुरुआत 1 सितंबर से हो रही है। 

China makes rules for children playing online games
Author
Beijing, First Published Aug 31, 2021, 3:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.  ऑनलाइन मेगिंग को लेकर बच्चों में क्रेज बढ़ता जा रहा है। बच्चों के साथ-साथ युवा भी अब ऑनलाइन गेमिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। गेमिंग की लत जिसे सबसे ज्यादा बच्चों में है। लेकिन चीन ने अब ऑनलाइन गेमिंग को लेकर बबड़ा फैसला किया है। चीन ने बच्चों के लिए ऑनलाइन गेम खेलने पर रोक लगा दी है। अब बच्चे एक हफ्ते में सिर्फ तीन घंटे ही ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं।

इसे भी पढे़ं- WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा है खास फीचर, चैटिंग करना होगा और मजेदार

नए नियम के तहत अब सिर्फ इतने घंटे होगी गेमिंग
चीन के बच्चे अब शुक्रवार, वीकेंड या फिर पब्लिक छुट्टी पर रात 8 से 9 बजे तक गेम खेल सकते हैं। इस फैसले की शुरुआत इसकी शुरुआत 1 सितंबर से हो रही है। नेशनल प्रेस और पब्लिकेशन एडमिनिस्ट्रेशन के नोटिस में इसकी जानकारी दी गई है। नए नियमों के तहत 18 साल से कम उम्र के बच्चों को हफ्ते में तीन घंटे से ज्यादा ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने की इजाजत नहीं होगी।

इसे भी पढे़ं- इस तरह अपने फोन की सेंटिंग बदलकर दो नंबरों से चला सकतें हैं Whatsapp, इन स्टेप को करें फॉलो

नेशनल प्रेस एंड पब्लिकेशन एडमिनिस्ट्रेशन (एनपीपीए) ने एक नई अधिसूचना जारी कर दी है।  वीडियो गेम की निगरानी करने वाले नियामक के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक सार्वजनिक छुट्टी वाले दिन बच्चे तय समय पर एक घंटा गेम खेल सकते हैं।

इसे भी पढे़ं- Google Maps अब यूजर्स को बताया यात्रा के दौरान कितने रुपए भरना होगा टोल टैक्स, मिलेंगी सुविधाएं


क्यों लिया गया फैसला
चीन की कम्युनिस्ट सरकार अपने देश के युवाओं पर गेमिंग के निगेटिव इफेक्ट और बुरी आदतों को लेकर चिंतित है। प्रतिबंध वैश्विक गेमिंग बाजार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। चीन में लाखों युवा ऑनलाइन गेमिंग से जुड़े हुए हैं और दुनिया भर के ऑनलाइन गेम डेवलपर्स चीन को अहम बाजार मानते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios