Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोची का काम करने वाले इस गरीब शख्स ने जीता यूजर्स का दिल, कहा- ये दिल से इतना अमीर कैसे हो सकता है

सड़क किनारे पर अस्थायी दुकान लगाकर मोची का काम करने वाले एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शख्स की दयालुता देखी जा सकती है और लोगों ने उसे दिल से अमीर शख्स बताया है। 

cobbler feeding birds outside his shop video goes viral on social media apa
Author
First Published Sep 13, 2022, 10:44 AM IST

ट्रेंडिंग न्यूज। यूं तो दयालुता के कई रूप-स्वरूप होते हैं। गर्मियों में बहुत से लोग  अपने घर क बाहर या फिर छत पर बर्तन में पानी और अनाज के दाने रख देते हैं, जिससे पक्षी तपती-चुभती झुलसाने वाली गर्मी में भी जिंदा रह सकें। बहुत से लोग अब घर के बारह बाल्टी में या नाद में पानी भरकर रखते हैं, जिससे गाय, कुत्ता या अन्य जानवर वहां आकर पानी प्यास बुझा सकें। ऐसे कई और अलग-अलग तरह के उदाहरण देखने-सुनने को मिल जाएंगे। 

फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मोची को अपनी अस्थायी दुकान के बाहर बहुत से पक्षियों को दाना खिलाते देखा जा सकता है। यह वीडियो क्लिप मोहम्मद उमर हुसैन नाम के एक यूजर ने पिछले महीने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जो अब वायरल हो रहा है। वीडियो को 30 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि लगभग डेढ़ यूजर्स ने इसे पसंद किया है। वहीं, हजारों यूजर्स ने इस शानदार पोस्ट पर कमेंट शेयर करते हुए अपने अनुभव भी शेयर किए हैं। 

 

 

वायरल वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक मोची सड़क किनारे अपनी अस्थायी दुकान पर बैठा है। बहुत से पक्षी उसके आसपास मंडरा रहे हैं और वहां दाने का इंतजार करते हुए उसकी ओर देख रहे हैं। इसके बाद यह दुकानदार अनाज का एक थैला लेकर चिड़ियों के पास रख देता है। सभी पक्षी तेजी से दुकान की ओर बढ़ते हैं और फटाफट अनाज खाने लगते हैं। उसके अनाज रखते ही पलभर में अनाज खत्म हो जाता है। 

'कोई इतना अमीर कैसे हो सकता है'
पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, कोई इतना अमीर कैसे हो सकता है। दूसरे यूजर ने लिखा, मानवता का सर्वश्रेष्ठ क्षण, तीसरे यूजर ने लिखा, वह गरीब वाकई में दिल से अमीर आदमी है। ऐसे ही कई अन्य यूजर्स ने विभिन्न लोगों की उदारता वाले किस्से और अनुभव भी शेयर किए हैं। हाल ही में, एक अन्य वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें रेलवे के एक कर्मचारी को एक महिला की जान बचाते हुए दिखाया गया था। महिला ट्रेन की पटरियों को पार करने की कोशिश कर रही थी। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई घटना का वीडियो कई यूजर्स ने ट्विटर पर पोस्ट किया। वहीं, एक अन्य वीडियो में मुंबई में लोकल ट्रेन से कटकर जान देने जा रही महिला को आरपीएफ के एक  जवान और एक अन्य व्यक्ति द्वारा जान बचाते हुए का वीडियो भी पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ था। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios