Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेट्रो में जब-तब नाचने वालों के लिए दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन ने दिया कड़ा संदेश, मजेदार मीम भी किया शेयर

दिल्ली मेट्रो प्रबंधन दिल्ली-एनसीआर में हाईस्पीड रेल सर्विस के जरिए सुगम परिवहन को बढ़ावा दे रही है। इसके साथ-साथ वह सोशल मीडिया पर मीम गेम को भी बढ़ावा दे रही है। नए मीम से मेट्रो में जब तब नाचने-गाने वालों को स्पष्ट और सख्त संदेश दिया है।

Delhi Metro Meme On Shooting Reels Inside Coaches says Safar Not Suffer apa
Author
First Published Sep 29, 2022, 3:12 PM IST

नई दिल्ली। मेट्रो रेल में जब तब नाचने-गाने वालों को दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन ने स्पष्ट संदेश दिया है। यह संदेश फिलहाल एक मीम के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ऑफिशियल अकाउंट हैंडल से पोस्ट किया गया है। दिल्ली मेट्रो प्रबंधन दिल्ली-एनसीआर में हाईस्पीड रेल सर्विस के जरिए सुगम परिवहन को बढ़ावा दे रही है, मगर इसके साथ-साथ वह सोशल मीडिया पर मीम गेम को भी बढ़ावा दे रही है। हालांकि, इस मीम गेम का साफ और सीधा मतलब उन लोगों को एक सख्त संदेश देना भी है, जो मेट्रो में रील्स बनाने के लिए चक्कर में नाचना-गाना शुरू कर देते हैं और यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का ख्याल नहीं रखते। 

दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन ने सोशल मीडिया पर मेट्रो के डिब्बों में नाच-गाकर वीडियो या रील्स बनाकर चर्चित होने वाले को सलाह दी है और इसके लिए मीम शेयर किया है। यह मीम एक रियलिटी शो के सेटअप की तर्ज पर है। इसमें शो की तीन जज भी हैं, जिनका नाम गीता कपूर, मलाइका अरोड़ा और टेरेंस लुईस है। यहां प्रतियोगी वह व्यक्ति है, जो दिल्ली मेट्रो के अंदर इंस्टाग्राम या दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए वीडियो या रील्स बना रहा होता है। उसके लिए ये तीनों जज रिएक्शन दे रहे हैं। 

 

 

इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, दिल्ली मेट्रो में रील बनाते लोग। इसके अलावा, नीचे लिखा है, मेट्रो में सफर (यात्रा) करें। सफर (परेशानी या कष्ट) ना कराएं। इसके बाद मीम फोटो में गीता कपूर को यह कहते दिखाया गया है कि बेटे यहां डांस नहीं करते। वहीं मलाइका अरोड़ा को कई यात्रियों का ख्याल रखते हुए दिखाया गया है। इसके तहत वे कह रही हैं, क्या आपको नहीं लगता कि ये गलत जगह है। वहीं, टेरेंस लुइस का कहना है कि आपके स्टेप्स बहुत सही हैं, मगर जगह नहीं। इसके बाद नीचे लिखा है, कला का सफर मंच तक है, मेट्रो में नहीं। 

क्या जुर्माना लगाया जा सकता है? 
मेट्रो में नाचने वालों के लिए यह सबक संदेश का वायरल मीम लोगों को पसंद आ रह है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस मीम पर अब तक सैंकड़ों यूजर्स ने रिएक्शन दिए है। वहीं, एक यूजर ने जानना चाहा है कि क्या मेट्रो में रील या वीडियो शूट करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगाया जा सकता है। एक अन्य ने कहा कि इस तरह के अचानक से डांस के नाम पर होने वाले प्रदर्शन आजकल आम हो गए हैं। 

खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

कौन है PFI का अध्यक्ष ओमा सलाम, जानिए इस विवादित संगठन का अध्यक्ष बनने से पहले वो किस विभाग का कर्मचारी था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios