Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस देश के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने लिया बड़ा फैसला, इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाएंगी

सुकमावती के वकील विटारियोनो रेजसोप्रोजो ने बताया कि इसका कारण उनकी दादी का धर्म है। विटारियोनो ने यह भी कहा कि सुकमावती ने इसे लेकर काफी स्टडी की है और  हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है। 

Diah Mutiara Sukmawati Soekarnoputri daughter of Indonesia first President convert Islam to Hinduism
Author
Indonesia, First Published Oct 23, 2021, 5:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जकार्ता. इंडोनेशिया (Indonesia) में पहले राष्ट्रपति की बेटी दीया मुटियारा सुकमावती (Diah Mutiara Sukmawati Soekarnoputri) ने इस्लाम से हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। उन्हें सुकमावती सोकर्णोपुत्री के नाम से भी जाना जाता है। मुटियारा सुकमावती इंडोनेशिया के फाउंडिंग प्रेसिडेंट (Indonesia Founding President Soekarno) सुकर्णो और उनकी पत्नी फातमावती की तीसरी बेटी हैं। इतना ही नहीं, वे इंडोनेशिया की पांचवीं राष्ट्रपति मेगावती सोकर्णोपुत्री की बहन हैं।

दादी से प्रभावित होकर लिया फैसला
इंडोनेशियन नेशनल पार्टी (Indonesian National Party)(पार्टाई नेशनल इंडोनेशिया-पीएनआई) की संस्थापक ने हिंदू धर्म को अपनाने का फैसला अपनी स्वर्गीय बालिनी दादी इडा आयु न्योमन राय श्रीम्बेन (1881-1958) से प्रभावित होकर लिया। सुकमावती के हिंदू धर्म अपनाने को लेकर मंगलवार 26 अक्टूबर को बाली अगुंग सिंगराजा में सुधी वदानी नाम का कार्यक्रम होगा। जहां वे हिंदू धर्म अपनाएंगी। धर्मांतरण समारोह की तारीख पर सुकमावती का 70 वां जन्मदिन भी है।

सुकमावती के वकील विटारियोनो रेजसोप्रोजो ने बताया कि इसका कारण उनकी दादी का धर्म है। विटारियोनो ने यह भी कहा कि सुकमावती ने इसे लेकर काफी स्टडी की है और  हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है। जब वकील से ये सवाल किया गया कि क्या धर्म बदलने के बाद क्या वे बाली में स्थायी रूप से रहेंगी, तब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बाली की पिछली यात्राओं के दौरान सुकमावती अक्सर हिंदू धार्मिक समारोहों में शामिल होती थीं और हिंदू धार्मिक हस्तियों के साथ बातचीत करती थीं। 

भाई-बहनों और बच्चों ने जताई सहमति
OKzone.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुकामावती की हिंदू धर्म में परिवर्तित होने की योजना को उनके भाइयों और बहन का समर्थन मिला है। यहां तक कि उनके बच्चों ने भी इसपर सहमति दी है। शादी के दस साल बाद 1984 में राजकुमार और सुकमावती का तलाक हो गया।

Diah Mutiara Sukmawati Soekarnoputri daughter of Indonesia first President convert Islam to Hinduism

Diah Mutiara Sukmawati की तस्वीर

ये भी पढ़ें.

इस TV चैनल पर न्यूज दिखाते वक्त अचानक चलने लगी पॉर्न फिल्म, वीडियो देखकर मच गया हंगामा

कोरोना के बाद अब प्याज से फैल रही है नई बीमारी, यहां 37 राज्यों में 650 लोग बीमार, 129 हॉस्पिटल में भर्ती

खून से लथपथ फर्श पर पड़ी थी महिला, 15 बार मारा गया था चाकू, जांच में पता चली एक लड़के की घिनौनी करतूत

स्टडी: बच्चों के सोने के तरीके से पता करें, भविष्य में कैसी होगी आपके बच्चे की हेल्थ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios