Asianet News HindiAsianet News Hindi

गूगल ने हैकर को 'गलती से' भेजे दो करोड़ रुपए.. इसके बाद जो हुआ वो दिलचस्प है

हैकर सैम करी ने ट्वीट कर खुद बताया कि उसे गूगल ने ढाई लाख डॉलर का पेमेंट भेजा है। वह इस पैसे के संबंध में बात करने के लिए गूगल से संपर्क करना चाहता है। इसके बाद गूगल ने बताया यह सब कैसे हुआ। 

google paid accidently 2 crore rupee to hacker apa
Author
First Published Sep 18, 2022, 7:31 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। गूगल ने हाल ही में एक हैकर को गलती से ढाई लाख डॉलर यानी करीब दो करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए। सैम करी इस हैकर का पूरा नाम है। सैम को कुछ दिन पहले तक इस बात का अंदाजा नहीं था कि गूगल ने उसे यह रकम क्यों दी। सैम ने ट्वीट कर बताया कि करीब तीन हफ्ते पहले गूगल ने उसे अचानक दो लाख 49 हजार 999 डॉलर क्यों भेज दिए। 

हालांकि, इस बारे में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बीते मंगलवार को ट्वीट कर उसने कहा कि अभी तक उसे कुछ बताया नहीं गया है। सैम ने लिखा, क्या कोई तरीका है, जिससे गूगल से संपर्क किया जा सके। उसने प्लेटफॉर्म पर रकम ट्रांसफर का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है। सैम ओमाहा के नेब्रास्का में युग लैब्स में सेफ्टी इंजीनियर है। 

 

 

बग बाउंटी हंटिंग में काम करता है सैम 
सैम ने बताया कि वह बग बाउंटी हंटिंग का काम करता है। कई कंपनियां ऐसे लोगों को गिफ्ट के तौर पर पैसा देती हैं। ऐसे में उनके सॉफ्टवेयर में सिक्योरिटी गैप आ जाता है। सैम ने बताया कि उसने पहले गूगल के लिए बग बाउंटी हंटिंग में काम किया है। मगर वह काम और अभी जो वे कर रहे हैं, दोनों में कोई रिलेशन नहीं है। बहरहाल, यह मिस्ट्री तब क्लियर हो गई, जब गूगल ने एनपीआर को स्पष्ट कर दिया यह पेमेंट गलती से हुआ था और इस गलती को गूगल ने मानवीय गलती बताया है। 

गूगल वापस लेगा पैसे, इसलिए सैम ने रकम खर्च नहीं की 
गूगल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गूगल टीम की ओर से मानवीय गलती के कारण एक गलत पार्टी को भुगतान कर दिया। हालांकि, यह अच्छी बात है कि उस शख्स ने खुद इसकी सूचना दी। इ गलती को सुधारने का काम किया जा रहा है। अब चूंकि, गूगल इस पैसे को वापस लेना चाहता है, इसलिए सैम ने भी उस ढाई लाख डॉलर की रकम से एक पाई भी खर्च नहीं की है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios