Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक परिवार के 4 इंडियन्स को मारने वाले के बारे में अमरीकी पुलिस का शॉकिंग खुलासा

भारतीय मूल के चार लोगों की हत्या करने वाले अमरीकी आरोपी के संबंध वहां की पुलिस ने बताया कि वह 11 साल जेल में बिता चुका है, तब भी घटना का कनेक्शन ड्रग्स, अपहरण, लूट और हत्या था। इस बार भी मामला मिलता-जुलता है। 

indian origin family kidnapped and murdered in america California us police investigate matter apa
Author
First Published Oct 7, 2022, 11:57 AM IST

कैलिफोर्निया। अमरीका के कैलिफोर्निया में हाल ही में भारतीय मूल के एक परिवार के चार लोगों का पहले अपहरण हुआ और बाद में उनकी हत्या कर दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद अमरीका से लेकर भारत तक में हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना के बारे में पुलिस ने शॉकिंग खुलासा किया है कि इन चारों लोगों की हत्या करने वाला शख्स एक ही है। उसने 11 साल जेल में काटे हैं और वो भी डकैती के केस में। यह वाकया 2005 का है, जब उसे गिरफ्तार किया गया था और 2015 के अंत में उसे रहा गया गया था। तब भी उसने डकैती के साथ अपहरण की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कुछ सनकी किस्म का है और इस पर रह-रहकर सनक सवार होती रहती है। 

हालांकि, अमरीकी पुलिस अधिकारी अब तक ये पता नहीं लगा सके हैं कि इस शख्स ने परिवार के लोगों का अपहरण क्यों किया था। पुलिस अधिकारी वर्न वार्नके ने बताया कि यह घटना काफी वीभत्स थी और दुखद भी। इसकी निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। परिवार के चार सदस्य बीते सोमवार, 3 अक्टूबर से गुम थे। बाद में उनके शव मिले थे। इनकी हत्या करने वाले का नाम सालगाडो जीसस है और उसकी उम्र 48 साल है। यह ड्रग्स से जुड़ा मामला हो सकता है। 

अस्पताल में भी लोगों को मारने के लिए दौड़ा आरोपी 
जीसस की दिमागी हालत ठीक नहीं बताई जा रही क्योंकि उसने गिरफ्तार होने के बाद आत्महत्या का प्रयास भी किया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब उसे होश आया, तो वह अस्पताल में लोगों पर हमले करने लगा। अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह उसे काबू किया। पुलिस के अनुसार, जीसस बंदूक लेकर इमारत में घुसा और दो पुरूष तथा एक महिला व एक आठ महीने की बच्ची को किडनैप कर बाहर लाता है। इसकी वीडियो फुटेज भी सामने आई है। 

ट्रांसपोर्ट का बिजनेस था जसदीप और अमनदीप का 
बताया जा रहा है कि आरोपी ने जिस भारतीय मूल के परिवार का अपहरण कर उनकी हत्या की, वे भारत में पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा में हरसी गांव के रहने वाले थे। आरोपी ने 36 साल के जसदीप सिंह, जसदीप की 28 साल की पत्नी जसलीन कौर, इनकी आठ महीने की बच्ची आरुही और 39 साल के अमनदीप सिंह शामिल हैं। जसदीप और अमनदीप का अमरीका के कैलिफोर्निया में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। 

खबरें और भी हैं..

शर्मनाक: हिंदू महासभा के दुर्गा पंडाल में महात्मा गांधी को दिखाया गया महिषासुर, बवाल मचा तो दर्ज हुआ केस

10 फोटो में देखिए देशभर में इस बार कैसा बनाया गया रावण, किसी की मूंछ है गजब तो कोई ऐसे हंस रहा जैसे..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios