Asianet News HindiAsianet News Hindi

iPhone 12 ऑर्डर किया, पैकेट खोला तो निकला साबुन और 5 रु का सिक्का, चौंकाने वाली है कहानी

अलुवा के रहने वाले नूरुल अमीन अपने एप्पल स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इसके बदले उन्हें वह शानदार सरप्राइज मिलेगा।

iPhone 12 Ordered but packet was opened it came out dishwash soap and a Rs 5 coin
Author
New Delhi, First Published Oct 22, 2021, 3:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. त्योहार के सीजन में खूब ऑनलाइन शॉपिंग की जा रही है। लेकिन इस बीच बहुत ज्यादा सावधान रहने की भी जरूरत है। केरल में एक आदमी के साथ ऐसा कुछ हुआ कि वह हैरान रह गया। उसने ऑनलाइन iPhone 12 ऑर्डर किया। फिर अपने बुक ऑर्डर का इंतजार करता रहा। लेकिन जब डिलीवरी उसके घर तक पहुंची तो वह दंग रह गया। उसे पैकेट में डिशवॉश साबुन का एक बार और 5 रुपए का सिक्का मिला। अब ये कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

70900 रुपए में बुक किया था आईफोन
अलुवा के रहने वाले नूरुल अमीन अपने एप्पल स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इसके बदले उन्हें वह शानदार सरप्राइज मिलेगा। उनकी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इंटरनेट पर वायरल हो रही कहानी हरे रंग के विम डिश वॉश सोप और 5 रुपए के सिक्के को लेकर है। नूरुल ने स्मार्टफोन का ऑर्डर दिया, जिसे अमेजन के जरिए 70900 रुपए में बुक किया था।  

अनबॉक्सिंग का वीडियो बनाया
जब आईफोन की जगह साबुन मिला तो उसने तुरन्त शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक अमीन ने 12 अक्टूबर को अपने अमेजन पे कार्ड के जरिए ऑर्डर दिया था। उन्हें 15 अक्टूबर को पैकेज मिला। इसके बाद उन्होंने एक अनबॉक्सिंग वीडियो बनाया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले से बचने के लिए ये करना बहुत जरूरी है। 

साइबर थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके जरिए पता चला कि नूरुल को जो फोन मिलना था, वह सितंबर से झारखंड में कोई इस्तेमाल कर रहा था। IMEI नंबर को देखने के बाद इसका पता चला। एक जांच अधिकारी ने बताया कि हमने अमेजन अधिकारियों और तेलंगाना के विक्रेता से संपर्क किया। फोन इस साल 25 सितंबर से झारखंड में इस्तेमाल किया जा रहा है, हालांकि ऑर्डर अक्टूबर में ही दिया गया था। जब हमने विक्रेता से संपर्क किया, तो उसने कहा कि फोन स्टॉक में नहीं है और नूरुल की भुगतान की गई राशि वापस कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें.

ये प्रथा अजीब है! झरने से बहता है खून, महिला-पुरुष नंगे होकर नहाते हैं, चौंकाने वाली है वजह

आप जिसे मोटापा समझ रहे हैं वह ट्यूमर हो सकता है, डॉक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

डिप्रेशन से बचना है तो मशरूम खाना चाहिए, एक स्टडी में हुआ ऐसा खुलासा, जो मौत से बचा सकता है

वियाग्रा का इस्तेमाल सिर्फ बेडरूम में ही नहीं, इसके और भी हैं कई फायदे, जो कर देंगे आपको हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios