Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेंगलुरु में सड़कों पर कमर तक पानी, बस और कार बंद पड़े तो ट्रैक्टर से ऑफिस जाने लगे IT Office के कर्मचारी

दो दिनों से लगातार बारिश के कारण कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हालात बदतर हो गए हैं। शहर की सड़कों पर कमर तक पानी भरा हुआ है। जिन इलाकों में पानी कम है, वहां लंबा जाम लगा हुआ है, जिससे लोगों को ऑफिस पहुंचने में दिक्कत हो रही है। 

IT employees reach office on tractor to escape knee-high water due to Bengaluru rains apa
Author
First Published Sep 6, 2022, 3:21 PM IST

बेंगलुरु। सिलकॉन सिटी और आईटी हब के नाम से मशहूर बेंगलुरु में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण सड़कों पर कमर तक पानी भरा पड़ा है। बसें बंद पड़ गई और कारों में पानी भर जाने से ज्यादातर स्टार्ट होने की हालत में भी नहीं है। बाइक और स्कूटी से चलना सेफ नहीं रह गया, तो आईटी कंपनियों के कर्मचारी अब ट्रैक्टर से ऑफिस जा रहे हैं। 

बता दें कि कर्नाटक में राजधानी बेंगलुरु समेत कई शहरों में बीते दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे वहां जलभराव हो गया है। सड़कों पर कमर तक पानी भरा हुआ है। कई इलाकों में घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में भी बारिश का पानी भर गया है। हालात ये है कि पूरे शहर में सकड़ों जाम जैसी स्थिति हो गई है। कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा है और घंटों लोग गाड़ी में रहने को मजबूर हैं। 

 

वहीं, बिजली और पानी की आपूर्ति भी सुचारू तरीके से नहीं हो पा रही है। इस बीच कुछ दर्दनाक हादसे भी हुए, जिससे लोगों में दुख और दहशत का माहौल है। दरअसल, गत सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे ऑफिस से स्कूटी से घर आ रही 22 साल की अखिला नाम की युवती की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के बाद  बेंगलुरू इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बीईएससीओएम) और बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके (बीबीएमपी) के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

परिवहन के लिए फिलहाल ट्रैक्टर एकमात्र विकल्प दिख रहा 
सूचना एवं प्रौद्योगिकी यानी इनफरमेशन एंड टेक्नालॉजी हब कहे जाने वाले बेंगलुरु में लोग अब ट्रैक्टर से ऑफिस जाने को मजबूर हैं। वहीं, बच्चों को स्कूल भी ट्रैक्टर से भेजा जा रहा है। बसें बंद पड़ने और कार के डूब जाने का खतरा देखते हुए अब ट्रैक्टर ही लोगों को एक मात्र विकल्प नजर आ रहा है, जिससे वे कहीं आ-जा सकते हैं। कुछ इलाकों में तो ट्रैक्टर सार्वजनिक परिवहन के तौर पर चलाए जा रहे हैं, जिससे लोग एक जगह से दूसरी जगह पहुंच रहे हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios