Asianet News HindiAsianet News Hindi

युवक के घर किसी ने जबरदस्ती डिलीवरी किया बॉक्स, खोलकर देखा तो अंदर मौजूद थे खतरनाक जीव

शख्स ने जब डिलीवीर किया हुआ बॉक्स खोला तो वह वह बुरी तरह चौंक गया। जीवित सरीसृप जीवों को देखकर वह घबरा गया और फोन के जरिए इसकी सूचना पुलिस विभाग को दी। पुलिस ने मौके पर जाकर बॉक्स को अपने कब्जे में ले लिया और जीवों को सुरक्षित किया। 

man get Box of live reptiles delivered to wrong address in New York apa
Author
First Published Sep 3, 2022, 4:59 PM IST

न्यूयॉर्क। संयुक्त राज्य अमरीका के न्यूयॉर्क में पुलिस ने हाल ही में ऐसी घटना का खुलासा किया, जिसने सभी को हैरान कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले एक शख्स ने उन्हें फोन किया कि उनके घर किसी ने बॉक्स डिलीवर किया। इस बॉक्स में कई तरह के जीवित सरीसृप थे, जिनमें दुर्लभ प्रजाति की छिपकली और इगुआना भी मौजूद थे।  

पोर्ट चेस्टर पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से इस मामले से जुड़ी एक पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है, जिसमें कुछ बॉक्स में रखे कुछ सरीसृपों को देखा जा सकता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर किए गए इस पोस्ट के अनुसार, दुर्लभ छिपकलियां और इगुआना से भरे बॉक्स को किसी ने गलत पते पर डिलीवरी कर दिया। 

ऑर्डर नहीं करने के बाद भी कोई बंदा शख्स को डिलीवरी थमा गया 
पुलिस अधिकारियों ने पोस्ट में लिखा, बॉक्स में कई जीवित सरीसृप थे। पहले तो वह बॉक्स देखकर हैरान था कि जब उसने ऐसा कोई ऑर्डर नहीं किया, तो यह डिलीवरी किसने भेजी। इसके बाद जब बॉक्स खोला तो वह बंदा बुरी तरह चौंक गया। वह घबरा गया और फोन के जरिए इसकी सूचना पुलिस विभाग को दी। पुलिस ने मौके पर जाकर बॉक्स को अपने कब्जे में ले लिया और जीवों को सुरक्षित किया। अब वे सभी जीवों को संरक्षित रखने के लिए एक लोकल एनिमल शेल्टर की ओर से संपर्क करने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो कुछ संस्थाओं ने उनसे संपर्क किया है, मगर वे इनके बारे में पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही किसी को इसे सौंपेंगे। 

बॉक्स जिसे डिलीवर होना था, वह संपर्क करने नहीं पहुंचा 
अधिकारी चाहते हैं कि इन सभी जीवों को  सुरक्षित संस्था को  दे दिया जाए, जहां इनकी उचित देखभाल हो सके। इसके अलावा, पुलिस अधिकारियों ने किसी ऐसे व्यक्ति से भी संपर्क करने को कहा है, जो सरीसृप  जीवों के बॉक्स मिलने का इंतजार कर रहा हो, मगर अभी तक कोई भी इस बारे में संपर्क करने के लिए नहीं पहुंचा है। दरअसल, पुलिस अभी यह पता नहीं लगा पाई है कि इन सरीसृपों को कहां से लाया गया। अमरीका में अक्सर कई सरीसृप जीवों को लोग पालते हैं और ये जीव दूसरे देशों से तस्करी करके उन तक पहुंचाया जाता है। पोर्ट चेस्टर न्यूयॉर्क शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios