Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन है ये MBBS डॉक्टर, जो सालों से खा रहा है गोबर-पीता है गोमूत्र, चौंकाने वाली है इनकी कहानी

गाय के गोबर से क्या फायदा है? इस सवाल पर कई बार डिबेट हुई है। कुछ लोग इसके कई फायदे बताते हैं तो कुछ मजाक उड़ाते हैं। लेकिन अब एक MBBS डॉक्टर का गाय का गोबर खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। 

MBBS doctor Manoj Mittal who eats cow dung lives in Karnal kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 4:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. क्या कभी आपने गोबर खाया है? अगर कोई आपसे ये सवाल पूछे तो शायद आप उसपर ही भड़क जाए। लेकिन एक डॉक्टर गोबर (Cow Dung) खाने की सलाह दे। सलाह तो छोड़िए। खुद ही गोबर खाकर दिखा भी दे। तब क्या कहेंगे। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर गोबर खाता हुआ दिख रहा है। पड़ताल करने पर पता चला कि ये कोई मामूली डॉक्टर नहीं बल्कि एक एमबीबीएस है। नाम है डॉक्टर मनोज मित्तल। करनाल के रहने वाले हैं। 

सालों से गोमूत्र पीते हैं-गोबर खाते हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमबीबीएस डॉक्टर मनोज मित्तल ने बताया कि वे पिछले कई सालों से गोमूत्र पी रहे हैं और गोबर खा रहे हैं। उन्होंने गोबर खाने के कई तर्क भी दिए। उन्होंने कहा कि गोबर में विटामिन बी 12 होता है। ये हमें रेडिएशन से बचाता है। मोबाइल, फ्रिज, एसी और ऐसे कई रोजाना के काम में इस्तेमाल होने वाले सामानों में रेडिएशन का खतरा होता है। रेडिएशन से कैंसर का भी खतरा होता है। गोबर खाने से ये खतरा कम हो जाता है। डॉक्टर मित्तल सालों से फर्श पर ही सोते हैं। कभी भी पंखे या एसी का इस्तेमाल नहीं किया। उनका कहना है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होता है जो सेहत के लिए फायदेमंद है। 

"नॉर्मल डिलीवरी के लिए खाए गोबर"
डॉक्टर मित्तल ने गर्भवती महिलाओं को भी गोबर के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि अगर महिलाएं नॉर्मल डिलीवरी चाहती हैं तो उन्हें गोबर का रस पीना चाहिए। इससे उनकी डिलीवरी नॉर्मल हो सकती है। गाय के गोबर से कई बीमारियां भी दूर होती हैं। डॉक्टर मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट हैं और अपना खुद का हॉस्पिटल है। 

ये भी पढ़ें...

साधारण नहीं, एक पुलिसवाली है ये लड़की, इसे लेकर ऑफिस में ऐसी अफवाह उड़ी कि करना पड़ा सस्पेंड

कुत्ते के पिंजरे में बंद थी 6 साल की बच्ची, मुंह पर लगा था टेप, बहन ने बताई दर्दनाक मौत की पूरी कहानी

एक झटके में खत्म हुआ पूरा परिवार: पहले ब्लास्ट फिर अंधाधुंध गोलियां, गाड़ी में थे कर्नल उनकी पत्नी और बच्चा

कोरोना के बाद फैल सकती है एक और महामारी, चीन के बाजारों में मिले 18 हाई रिस्क वाले वायरस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios