Asianet News HindiAsianet News Hindi

साइरस की दुर्घटनाग्रस्त कार की जांच करेगी मर्सिडीज-बेंज की स्पेशल टीम, हादसे की 'सटीक' वजह का लगाएगी पता

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज की टीम साइरस मिस्त्री की दुर्घटनाग्रस्त कार की अपने स्तर से भी जांच कर रही है। इस टीम ने कोंकण रेंज की पुलिस टीम से मिलकर कार की जांच की और डाटा कलेक्ट किया। अब वे इसका विश्लेषण करेंगे। 

Mercedes Benz team collected Cyrus Mistry vehicle data apa
Author
First Published Sep 7, 2022, 5:16 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। मशहूर दिवंगत उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत जिस मर्सिडीज कार में हुई, उसका इंटरनल डाटा कलेक्ट करने के लिए मर्सिडीज-बेंज कंपनी की एक टीम ने महाराष्ट्र की कोंकण पुलिस से मंगलवार को संपर्क किया है। जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज की टीम इस दुर्घटनाग्रस्त कार का परीक्षण करेगी और डाटा का विश्लेषण करेगी। इसके बाद वह इससे जुड़ी चीजों पर खुलासा करेगा। 

यह हादसा बीते रविवार, चार सितंबर को अहमदाबाद-मुंबई राजमार्ग पर महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई। यह हादसा सूर्या नदी के पुल पर हुआ। जिस कार में साइरस मिस्त्री अपने दोस्तों के साथ बैठे थे, उसको पीछे से आ रही एक अन्य कार ओवरटेक कर रही थी। उसे पास देने की कोशिश में साइरस की तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। साइरस अपने दोस्तों के साथ जिस कार में बैठे थे, वह मर्सिडीज बेंज कार थी। 

हादसे में दो लोगों की मौत हुई और दो घायल हुए थे 
बता दें कि 54 वर्षीय साइरस मिस्त्री की इस दुर्घटना में मौत हो गई थी। वे तीन अन्य लोगों के साथ अहमदाबाद में एक पारसी मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे। उनके साथ जो तीन अन्य लोग थे, उसमें एक पुरूष जो साइरस के साथ पिछली सीट पर बैठे थे, उनकी भी मौत हो गई। हादसे में दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह दुर्घटना पालघर के पास मुंबई वापस लौटते समय हुई थी। साइरस मिस्त्री के साथ कार में अनाहिता पंडोले, डेरियस पंडोले, जहांगीर दिनशा पंडोले भी थे। अनाहिता पंडोले और उनके पति डेरियस पंडोले आगे की सीट पर बैठे थे, जबकि जहांगीर दिनशा पंडोले साइरस मिस्त्री के साथ पिछली सीट पर बैठे थे। दोनों ने ही कार की पिछली सीट पर बैठने के दौरान सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। कार को अनाहिता पंडोले ड्राइव कर रही थीं। अनाहिता मुंबई के मशहूर ब्रीच कैंडी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ थीं। 

मर्सिडीज की टीम डाटा एनालाइज करने के बाद पुलिस से डिटेल शेयर करेगी 
कोंकण रेंज के आईजी संजय मोहिते ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कार के टायर के दबाव और ब्रेक ऑयल के लेवल जैसी अन्य चीजों की भी जांच की जाएगी। मर्सिडीज-बेंज कंपनी के अधिकारियों ने दुर्घटना प्रभाावित कार से एन्क्रिप्टेड डाटा हासिल किया। अब  यह टीम इसका विश्लेषण करेगी और आगे की जांच के लिए पुलिस से डिटेल  शेयर करेगी। अधिकारी ने बताया कि कम ब्रेक लिक्विड के कारण हवा ब्रेक लाइन में गैप को  भर देती है, जिससे ब्रेक नरम हो जाते हैं। स्पीड में जब कार हो तो स्पंजी ब्रेक पैडल खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios