Asianet News HindiAsianet News Hindi

मां ने दृष्टिहीन बच्चे को महसूस कराई फायर फाइटर की ड्रेस, भावुक कर देगा दोनों की बॉन्डिंग का ये वीडियो

एक मां और उसके दृष्टिहीन बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिला ने अपने दृष्टिहीन बच्चे को एक फायर ब्रिगेडकर्मी की ड्रेस और उपकरण महसूस कराते हुए वीडियो बनाया है। यूजर्स बच्चे और जवान दोनों की तारीफ कर रहे।  

mom share Heartwarming Video of her Visually Impaired Boy apa
Author
First Published Sep 22, 2022, 4:15 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। एक महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अपने दृष्टिहीन बच्चे को उसके हाथ से फायर ब्रिगेड के जवान के उपकरण और वर्दी को हाथों से महसूस कराकर 'देखने' का मौका दे रही है। इस भावुक कर देने वाली वीडियो क्लिप ने यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है। पोस्ट के कमेंट बॉक्स और लाइक्स ऑप्शन में यूजर्स ने अपने रिएक्शन जाहिर किए हैं। यही नहीं, यूजर्स ने फायर ब्रिगेड के जवान की तारीफ भी की है, जिसने बच्चे को पूरे धैर्य से अपने उपकरण और ड्रेस को महसूस कराने का मौका दिया। 

यूजर्स ने वीडियो में इस दृश्य को बेहद सुंदर बताया है और फायर फाइटर को थैंक्यू बोला है। महिला का नाम डेस्टिनी फियाशेट्टी है और फेसबुक पर वह एडवेंचर्स ऑफ एक जून बग पेज चलाती है। यह एक निजी ब्लॉग पेज है, जहां वह अपने दृष्टिहीन बेटे जून की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं और बच्चे के अनुभव का बताती रहती है। 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा प्लांट सिटी फायर स्टेशन पर एक होम स्कूल फील्ड ट्रिप में भाग लेने गया था। बच्चे ने वहां स्टेशन का दौरा किया। हालांकि, वह सीधे चीजों को देख नहीं सकता था, क्योंकि बच्चा दृष्टिहीन है। ऐसे में वहां के कर्मचारी और बच्चे की मां डेस्टिनी फियाशेट्टी चीजों को छूकर उसे महसूस कराते हैं और समझने में मदद करते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा पूरी उत्सुकता से हर चीज के बारे में जानने और समझने का प्रयास कर रहा है। 

महिला ने बताया वीडियो बनाने और शेयर करने का मकसद 
डेस्टिनी ने बताया कि बच्चे लोगों से बात की। फायर फाइटर्स का ट्रक देखा। सायरन की आवाज सुनी। उनके दूसरे उपकरणों को छूकर समझा, मगर उसे जो सबसे अच्छा लगा वह फायर फाइटर के उपकरण और उनके ड्रेस को समझा। फायर फाइटर ने भी उसकी इसमें काफी मदद की। वह जो कुछ छूना चाहता था, जानना चाहता था, वह उसने बच्चे को पूरे धैर्य के साथ बताया। महिला ने बताया कि बच्चे का वीडियो बनाना और उसे शेयर करने का मकसद सिर्फ यही है कि दुनिया यह देखे और समझे कि बच्चे की दृष्टि नहीं होना कोई बुरी बात नहीं है। वह लोगों को दिखाना चाहती है कि बच्चा कैसे हर चीज को समझ रहा है और कैसे अपनी उत्सुकताएं सामान्य बच्चों की तरह ही बढ़ा रहा है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios