Asianet News HindiAsianet News Hindi

टॉयलेट में बैठे शख्स का अचानक सड़ने लगा प्राइवेट पार्ट, डॉक्टर को बताया उसके साथ जंगल में क्या हुआ था

Netherlands में जंगल सफारी के दौरान एक व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट में कोबरा (Cobra) ने काट लिया। इसके बाद उस व्यक्ति को 350 किमी दूर हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन उस दौरान व्यक्ति की बुरी हालत हो गई थी।

Netherlands cobra bitten in private part of man sitting in toilet
Author
Netherlands, First Published Nov 6, 2021, 4:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नीदरलैंड (Netherland). यहां 47 साल के एक व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट (Man Penis) में सांप (Cobra) ने काट लिया। उस वह टॉयलेट में बैठा था। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, सांप के काटने के बाद व्यक्ति की ऐसी हालत हो गई कि उसके प्राइवेट पार्ट की सर्जरी करनी पड़ी। हादसा साउथ अफ्रीका (South Africa) में जंगल सफारी के दौरान हुआ। हालांकि व्यक्ति की जान बच गई, लेकिन 3 घंटे के अंदर ही उसका प्राइवेट पार्ट सड़ने लगा था।  

जंगल सफारी के दौरान सांप ने काट लिया 
यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स (Urology Case Reports) के मुताबिक, जहां पर ये हादसा हुआ वहां से करीब 350 किमी दूर ट्रॉमा सेंटर था। वहां ले जाने में करीब 3 घंटे से ज्यादा का समय लग गया। तब तक वह दर्द से तड़पता रहा। हॉस्पिटल पहुंचने से पहले व्यक्ति को अपने प्राइवेट पार्ट में बहुत जलन हुई। छाती और पेट में भी दर्द हो रहा था। 

प्राइवेट पार्ट का रंग बदल गया था
हॉस्पिटल जाते समय व्यक्ति को उल्टी भी हुई। हालांकि कोई न्यूरोलॉजिकल लक्षण नहीं बताया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये  नाजा एन्युलिफेरा (Naja Annulifera) कोबरा का किसी के प्राइवेट पार्ट में काटने का पहला मामला है। हॉस्पिटल में भर्ती होने पर डॉक्टर ने देखा तो उसका प्राइवेट पार्ट सूज गया था। उसका रंग भी बदल गया था। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर्स ने उसे तुरन्त सांप के जहर को काटने वाली दवा दी।  

जान बचाने के लिए करनी पड़ी सर्जरी
मरीज की हालत देखकर डॉक्टर ने पहले तो दवाइयां दी, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसकी सर्जरी करने का फैसला लिया गया। डॉक्टर्स ने बताया कि प्राइवेट पार्ट में जहर के चले जाने से व्यक्ति की जान बचाना बहुत मुश्किल होता है। इसलिए सर्जरी की जरूरत पड़ती है। साउथ अफ्रीका के घने जंगलों में कई जहरीले सांप रहते हैं। कई बार तो इंसान वहीं पर दम तोड़ देता है। हालांकि कई बार मौका मिल जाता है कि मरीज को हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके।

ये भी पढ़ें

तुमने जो पहना है, उन कपड़ों में मेरे पास मत आ जाना, रेप हो जाएगा..इस मैसेज को पढ़ लड़की का हुआ बुरा हाल

संबंध बनाने के दौरान बैंकर ने कर दी थी लड़की की हत्या, चौंकाने वाली हैं Escort के मौत की कहानी

निर्भया जैसी अजरा की कहानी! मां ने बताया, मुर्दाघर में बेटी की लाश के साथ 3 बार बलात्कार किया गया

लड़की ने पूरी पीठ पर गुदवा लिया बॉयफ्रेंड का नाम, लेकिन एक हफ्ते बाद ऐसा कुछ हुआ, बर्बाद हो गई पूरी जिंदगी

दुनिया में इस जगह 'हनुमान जी' ने लिया जन्म, बच्चे को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios