Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्लेटफॉर्म पर कर्मचारी पार्सल के साथ कर रहे थे ऐसा काम, वीडियो वायरल हुआ तो रेलवे को देनी पड़ी सफाई

पार्सल के साथ रेलवे कर्मचारियों द्वारा की जा रही बेतरतीबी का एक वीडियो वायरल होने के बाद नार्थ-ईस्ट फ्रंटियर ने सफाई पेश की है। यह वीडियो प्लेटफॉर्म पर मौजूद किसी शख्स ने बनाकर ट्विटर पर पोस्ट कर दिया था। 

Railway Employees manhandling with parcels north east frontier release clarification apa
Author
First Published Aug 31, 2022, 12:05 PM IST

गुवाहाटी। इसमें कोई शक नहीं कि रेलवे ने पिछले कुछ साल में अच्छा काम किया है। नई ट्रेनें आई हैं। उनकी स्पीड बढ़ी है। साफ-सफाई पर ध्यान रखा गया है। हालांकि, कई कमियां अब भी हैं, जिन्हें सुधार करने की बहुत जरूरत है, इससे रेलवे की छवि भी सुधरेगी और यात्रियों को सुविधा तथा फायदा होगा। बहरहाल, सोशल मीडया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, रेलवे कर्मचारी पार्सल को बड़ी बेतरतीबी से रखते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

कर्मचारियों की इस करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद लोग रेलवे की आलोचना कर रहे हैं। यूजर्स से काफी खरी-खोटी सुनने के बाद नार्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने अपनी ओर से इस बारे में स्पष्टीकरण जारी किया है। यह वीडियो गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म का बताया जा रहा है, जहां कर्मचारी ट्रेन आने के बाद उसकी लगेज बोगी में रखे पार्सल को बड़े ही बेतरतीब तरीके से बाहर फेंक रहे हैं। 

 

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर कइ्र कर्मचारी ट्रेन में आए पार्सल को उतारते  दिख रहे हैं। हालांकि, जिस तरह से पार्सल को बाहर निकाला जा रहा है, उसने यूजर्स के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं। यह वीडियो ट्विटर पर भूपेंद्र नाम के अकाउंट हैंडल से पोस्ट किया गया है, जिसे अब तक करीब 30 लाख बार देखा गया है। 

 

 

वायरल हो रहे 34 सेकेंड के इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि स्टेशन पर कई कर्मचारी ट्रेन से पार्सल उतारकर प्लेटफॉर्म पर फेंक रहे हैं। इन पैकेज को जिस तरह हैंडल किया जा रहा है, वह बेहद  गैर जिम्मेदाराना और लापरवाही भरा है। वीडियो शेयर करने वाले यूजर ने रेलवे पर पार्सल की उचित देखभाल नहीं करने का आरोप लगाया है। इसके कैप्शन में लिखा  है, देखिए कि रेलवे आपके पार्सल के साथ कितना अच्छा व्यवहार करता है। यह गुवाहाटी रेलवे स्टेशन का हाल है। 24 मार्च 2022 को समय शाम के साढ़े आठ बजे और ट्रेन का नाम है नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (12424)। 

काम की तरह रेलवे का जवाब भी गैरजिम्मेदाराना 
हालांकि, वीडियो सामने आने के बाद नार्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने स्पष्ट किया है कि यह पुराना वीडियो है और पार्सल संभालने वाले लोग संबंधित पार्टी के प्रतिनिधि हैं, रेलवे कर्मचारी नहीं। रेलवे विभिन्न पार्टियों को अनुबंध के आधार पर पार्सल स्पेस की बुकिंग की पेशकश करता है। इस वीडियो के साथ-साथ ऐसे जवाब के सामने आने पर यूजर्स ने रेलवे की जमकर आलोचना की और बिजनेस पर विपरित प्रभाव पड़ने के नतीजे भुगतने को लेकर आगाह किया। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios