Asianet News HindiAsianet News Hindi

मशहूर दिग्गज कॉफी ब्रांड के सीईओ बने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन, महिंद्रा ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्ट

इससे पहले लक्ष्मण नरसिम्हन मशहूर कपंनी रेकिट (Reckit) के सीईओ थे। 55 साल के लक्ष्मण पेप्सिको में इसके अंतराष्ट्रीय स्तर पर मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उन्होंने स्टारबक्स में हॉवर्ड शुल्त्स की जगह ली है।

Starbucks names Indian origin Laxman Narasimhan as new CEO Anand mahindra reacts on his appointment apa
Author
First Published Sep 3, 2022, 11:51 AM IST

मुंबई। दुनियाभर में मशहूर दिग्गज कॉफी रेस्त्रां ब्रांड चेन की चर्चित कंपनी स्टारबक्स का नया सीईओ भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन को नामित किया गया है। लक्ष्मण के सीईओ बनने से  मशहूर उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा काफी उत्साहित हैं। उन्होंने लक्ष्मण के जज्बे और काम की तारीफ करते हुए उन्हें एक अजेय प्रवृत्ति वाली शख्सियत करार दिया है। 

बता दें कि नरसिम्हन ने हॉवर्ड शुल्त्स की जगह ली है। आनंद महिंद्रा इस बात से खुश है कि दुनिया की मशहूर कॉफी ब्रांड चेन कंपनी स्टारबक्स ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन को इस महत्वपूर्ण पद के लिए चुना है। उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने अकाउंट हैंडल पर इस बात की  जानकारी देते हुए लिखा कि कैसे दुनियाभर में अब प्रतिष्ठित कंपनियां भारतीय मूल के लोगों को सबसे ऊंचे पदों पर नामित कर रही हैं। भारतीयों की ऐसी प्रतिष्ठित नियुक्ति अब ब्रांड कंपनियों का अब कभी नहीं रूकने वाला ट्रेंड बनता जा रहा है। 

Starbucks names Indian origin Laxman Narasimhan as new CEO Anand mahindra reacts on his appointment apa

महिंद्रा ने अपनी पोस्ट में लिखा, जो शुरुआत में पानी की एक बूंद थी, वह अब सुनामी में बदल गई है। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ की नियुक्ति अब एक अजेय, कभी नहीं रूकने वाला चलन यानी ट्रेंड बनता जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बोर्डरूम उन्हें लगभग सुरक्षित लीडर वाला दांव मानते हैं। आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर बहुत से यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में रिएक्शन दिया है। 

लक्ष्मण अप्रैल 2023 में ग्रहण करेंगे पद 
इस पोस्ट पर कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने लिखा, एक भारतीय मूल के सीईओ एक टेक कंपनी के सीओओ के तौर पर मैं यहां बड़े व्यापारिक कदम को देख सकता हूं। इसलिए भारत सॉलिड ब्लॉक टेक बन रहा है। भविष्य में आपके साथ जुड़ने की इच्छा है। भारतीयों के प्रतिष्ठित कंपनियों में अहम पदों चयनित किए जाने को लेकर एक यूजर ने लिखा, इस पर गहरे शोध की जरूरत है कि ऐसा क्यों हो रहा है। बता दें कि लक्ष्मण नरसिम्हन इससे पहले मशहूर कपंनी रेकिट (Reckit) के सीईओ थे। इससे पहले 55 साल के लक्ष्मण पेप्सिको में इसके अंतराष्ट्रीय स्तर पर मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं। उन्होंने स्टारबक्स में हॉवर्ड शुल्त्स की जगह ली है। लक्ष्मण नरसिम्हन कॉफी ब्रांड कंपनी में 1 अक्टूबर को शामिल हो रहे हैं। हालांकि, अपना पद वह अप्रैल 2023 में ग्रहण करेंगे। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios