Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्रेन में बुजुर्ग महिला को इस हाल में देख लोग हो गए भावुक, स्वाति मालीवाल ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्ट

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक बुजुर्ग महिला का वीडियो पोस्ट कर भावुक अपील की है। इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर्स ने बुजुर्ग महिला की मदद करने की बात कही है। 

Swati Maliwal post video of an elderly woman selling chocolates in a train has gone viral apa
Author
First Published Sep 7, 2022, 4:26 PM IST

मुंबई।  इंटरनेट पर रोज हजारों वीडियो पोस्ट होते हैं, जो या तो मजाकिया होते है और आपके चेहरे पर चमकदार मुस्कान ला देते हैं या फिर भावुक कर देने वाले, जो आपकी आंखें नम कर देते हैं। बहुत से वीडियो इंस्पायरिंग भी होते हैं, जो आपको प्रेरणा देते हैं और बताते हैं कि जीवन किस कठिनता से जिया जाता है। परिवार चलाने और जीवनयापन के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, फिर चाहे उम्र कोई भी हो। 

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है और वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला को जीवनयापन के लिए कड़ी मेहनत करते हुए दिखाया गया है। यह बुजुर्ग महिला मुंबई के लोकल ट्रेन में चॉकलेट बेच रही हैं और उनकी मेहनत, जज्बे और जोश को देखकर यह प्रेरणा मिलती है कि काम के लिए उम्र कभी भी आड़े नहीं आती। 

 

 

दरअसल, यह वीडियो क्लिप मोना एफ. खान ने सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया था। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल ने इसे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने अकाउंट हैंडल से पोस्ट किया है, जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो रही है। वायरल हो रही इस क्लिप में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला मुंबई की लोकल ट्रेन के एक कंपार्टमेंट में चॉकलेट का बॉक्स लिए हुए हैं और एक-एक करके कंपार्टमेंट में बैठे यात्रियों के पास जा-जाकर इसे खरीदने की गुजारिश कर रही हैं। हालांकि, सबसे अच्छी बात इस वीडियो की जो है, वह यह कि बुजुर्ग महिला के चेहरे पर जरा भी थकान, निराशा और हताशा के भाव नहीं हैं। उनकी इसी अदा ने इंटरनेट यूजर्स का दिल जीत लिया है। 

कई यूजर्स ने महिला की मदद करने के लिए जानकारी भी मांगी 
स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर इस पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, किसी की जिंदगी आराम है, संघर्ष किसी की जिंदगी का नाम है। ये महिला और इनके जैसे हजारों लोग जो मेहनत कर दो वक्त की रोटी कमाते हैं, हो सके तो उनसे सामान जरूर खरीदें। 15 सेकेंड की इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पोस्ट पर अब तक करीब सवा लाख बार देखा गया है। यूजर्स महिला की इस उम्र में भी कड़ी मेहनत देखकर हैरान है और कई लोगों ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाने की बात कही तथा संपर्क का विवरण मांगा। कई यूजर्स ने हर दिनन उकनी इस कड़ी मेहनत के लिए तारीफ की और प्रेरणादायक बताया। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios