Asianet News HindiAsianet News Hindi

चेहरे पर दिए इतने घाव कि दिखाना भी मुश्किल, जानें इस मासूम की इतनी क्रूर हत्या क्यों की गई?

मसूद अंदाराबी ने दावा किया कि पिछले हफ्ते काबुल में कब्जे के बाद तालिबान छोटे बच्चों और बुजुर्ग नागरिकों की हत्या कर रहा है। उन्हें धमकी दे रहा है। डरा रहा है। 

Taliban killing children after taking over Afghanistan
Author
Kabul, First Published Aug 25, 2021, 9:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में क्रूरता की खबरें सामने आ रही हैं। अफगानिस्तान के पूर्व गृह मंत्री ने दावा किया है कि तालिबान निर्दोष बच्चों की हत्या कर रहा है। मूसद अंदाराबी ने एक छोटे बच्चे की तस्वीर पोस्ट कर इस घटना के बारे में बताया। मसूद अंदाराबी को मार्च में अशरफ गनी ने बर्खास्त कर दिया गया था।  था।

छोटे बच्चों और बुजुर्गों को डरा रहा है तालिबान
मसूद अंदाराबी ने दावा किया कि पिछले हफ्ते काबुल में कब्जे के बाद तालिबान छोटे बच्चों और बुजुर्ग नागरिकों की हत्या कर रहा है। उन्हें धमकी दे रहा है। डरा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने इस मासूम के चेहरे पर कई घाव किए। हाथ और पैर पर मारा, जिससे इसकी मौत हो गई। कहा जा रहा है कि तालिबान ने अपना आतंक कायम करने के लिए ऐसा किया।

अंदाराबी ने कहा कि तालिबान इस तरह के आतंकी तरीकों का इस्तेमाल करके देश पर शासन नहीं कर सकता है। उन्होंने ये बात तब कही जब एक दिन पहले तालिबान के खिलाफ पंजशीर के लड़ाके लगातार लड़ रहे हैं। 

तालिबान घरों में घुसकर तलाशी ले रहा है  
अंदाराबी ने अपने ट्वीट में कहा, तालिबान के लड़ाके घरों में जबरदस्ती घुसकर तलाशी ले रहे हैं। लोगों को बिना कारण मार रहे हैं। निर्दोष नागरिकों की हत्या कर रहे हैं। नतीजा ये हो रहा है कि लोगों को अपनी जिंदगी, सम्मान, गरिमा और संपत्ति की रक्षा के लिए उठना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि अगर तालिबान चाहता है कि लोग उनके शासन का समर्थन करें और उनके खिलाफ चल रहे विद्रोह से बचने की जरूरत है। उन्हें एक सरकार बनानी चाहिए, न कि एक अलोकतांत्रिक अमीरात। 

ये भी पढ़ें

1- तालिबान के मुंह पर तमाचा हैं काबुल एयरपोर्ट की 10 तस्वीरें, जो बताती हैं कि जंग में जीत किसकी होगी?

2- इस कपल में तालिबान का ऐसा खौफ कि जिंदा होने पर भी परिवार को कहा अलविदा, क्यों कहा- मौत का इंतजार है

3- नेल पॉलिश लगाया तो ऊंगली काट दी, जीन्स पहनने पर गर्दन पर कोड़े मारे..तालिबान की दिल दहला देने वाले कहानी

4- लड़कियों की लाशों के साथ संबंध बनाने वाले उस ग्रुप की कहानी, जो ताबूत में बंद कर महिलाओं की सप्लाई करते हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios