Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला शिक्षक ने शीशे के सामने बच्चो को खड़ा किया और बोलने को कह दी ऐसी बात.. वायरल हुआ वीडियो

एक महिला शिक्षक अपने बच्चों में भरोसा जगाने के लिए उन्हें पॉजिटिव अफरमेशन के जरिए अपनी क्षमताओं के बारे में बोलने को कहती है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और काफी पसंद किया जा रहा है। 

teacher push kids Kids To Say Positive Affirmations in front of glass video goes viral apa
Author
First Published Oct 6, 2022, 11:28 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करना बेहद जरूरी और महत्वपूर्ण है। किसी भी बच्चे के हर अभिभावक को इस पर जरूर ध्यान देना चाहिए और इस पर काम करते रहना चाहिए, चाहे वह शिक्षक हो या माता-पिता। आत्मविश्वास पैदा करना उतना ही जरूरी है, जैसे कि उन्हें एक सब्जेक्ट पढ़ाना। तब शिक्षक का काम सिर्फ आधा रह जाता है और उसे बच्चे पर उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती, जब वो बच्चे में यह आत्मविश्वास भर दे कि वह कुछ भी करने में सक्षम है। 

अमरीका की एक महिला शिक्षक का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने क्लास के बच्चों को खुद पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है और इसके लिए उसने एक दिलचस्प तकनीक का इस्तेमाल किया, जिसका वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है। महिला शिक्षक का नाम फिलिप्स है। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है, जिसे लाखों बार देखा जा चुका है। 

 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि फिलिप्स बच्चों को शीशे के सामने पॉजिटिव अफरमेशनंस यानी खुद में सकारात्मक पुष्टि के लिए अपने बारे में जोर से चिल्लाते हुए कहने को कहा गया है। यह वीडियो जोसेफ रॉबर्ट्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया है। वीडियो में छात्र शीशे के सामने अपने बारे में पॉजिटिव अफरमेशन करते हुए दिख रहे हैं और खुद को ज्यादा दृढ़ महसूस कर रहे हैं। जोसेफ रॉबर्ट्स ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, छोटे बच्चे जो बोल रहे, उसे महसूस भी कर रहे। हमारे बच्चों को इसकी जरूरत है। वीडियो पोस्ट पर यूजर्स दिलचस्प कमेंट भी कर रहे हैं। 

खुद पर भरोसा करना सिखाता है पॉजिटिव अफरमेशन 
खुद पर भरोसा करते हुए अपने बारे में शीशे के सामने खड़ा होना या अपने मन में इसे बार-बार दोहराना मजबूत कदम है और खुद में विश्वास जगाता है। यह आपको अपने विचारों को सक्रिय रूप से मैनेज करने के लिए और ज्यादा ताकतवर और सशक्त बनाता है। अमरीका में नेशनल सेंटर फॉर बॉयोटेक्नालॉजी इनफरमेशन के अनुसार, पॉजिटिव अफरमेशन ऐसा सशक्त माध्यम है, जो ऐसा करने वाले हर किसी को बेहद मजबूत, धैर्यवान और सहनशील बनाता है। 

खबरें और भी हैं..

शर्मनाक: हिंदू महासभा के दुर्गा पंडाल में महात्मा गांधी को दिखाया गया महिषासुर, बवाल मचा तो दर्ज हुआ केस

10 फोटो में देखिए देशभर में इस बार कैसा बनाया गया रावण, किसी की मूंछ है गजब तो कोई ऐसे हंस रहा जैसे..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios