Asianet News HindiAsianet News Hindi

'पूंछ' वाला बच्चा: ब्राजील में पैदा हुए नवजात की 12-सेमी लंबी पूंछ, डॉक्टर भी रह गए दंग

पूंछ वाला बच्चा शायद ही आपने इसके बारे में सुना होगा। लेकिन ब्राजील में ऐसा ही एक केस सामने आया है। जहां 12 CM लंबी पूंछ के साथ एक नवजात ने जन्म लिया है। जिसको देखकर डॉक्टर भी काफी हैरान हो गए।

Trending baby born in brazil had 12 cm long Tail
Author
Delhi, First Published Nov 9, 2021, 5:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दुनिया में ना जाने कितने अजूबे या कह लीजिए अतरंगी चीजें देखने और सुनने को मिलती हैं। कभी वो हैरतंगेज होती हैं या फिर डरावनी। लेकिन इस बार जो हमे जानने को मिली है उसपर विश्वास करना थोड़ा सा मुश्किल साबित हो रहा है। अगर आपसे कोई पूछे की क्या आपके बच्चे की पूंछ है तो आपका क्या जवाब होगा? लेकिन ऐसा सच में हुआ है खबर ब्राजील की है जहां एक बच्चा 12 CM लंबी पूंछ के साथ पैदा हुआ है। जिसके बाद ये खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होनी शुरू हो गई है। 

एक रिपोर्ट के मुताबित, जब इस बच्चे का जन्म हुआ तो इसकी पूंछ को देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए। बच्चा पूंछ के साथ पैदा हुआ। बच्चे की पूंछ का आखिरी का हिस्सा बॉल जैसी आकार का नजर आ रहा था। ब्राजी के अल्बर्ट साबिन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के डॉक्टर ने कहा की, ऑपरेशन कर बच्चे से इस पूंछ के हिस्से को हटा दिया गया है। अगर समय रहते ये नहीं किया जाता तो बच्चे को परेशानी हो सकती थी।

समय के साथ गायब हो जाती है पूंछ

डॉक्टर्स ने बताया की ऐसे केस दुनिया में काफी कम देखने को मिलते हैं। जब भी किसी बच्चे के जन्म के दौरान पूंछ होती है तो वो धीरे-धीरे सामान्य रूप से शरीर में छिप जाती है। जिसके बाद वो कभी भी शरीर के बाहर नजर नहीं आती। लेकिन जरूरी नहीं की हर केस में ऐसा होना संभव हो गई बार ऐसा नहीं हो पाता जिसके कारण ऑपरेशन करना पड़ता है।

अल्ट्रासाउंड स्कैन में नहीं दिख पाती पूंछ

डॉक्टर्स का ऐसा मानना है कि, अल्ट्रासाउंड स्कैन में आपको कई बार क्लियर चीजें नहीं दिख पाती। जिसके कारण आप सोचते भी नहीं है कि, इस तरह का दृश्य आपको देखने को मिलेगा। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसको देखकर डॉक्टर हैरानी में पड़ जाते हैं। ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है इसका इलाज आज के समय में होना संभव हो गया है।

ये भी पढ़ें

तुमने जो पहना है, उन कपड़ों में मेरे पास मत आ जाना, रेप हो जाएगा..इस मैसेज को पढ़ लड़की का हुआ बुरा हाल

संबंध बनाने के दौरान बैंकर ने कर दी थी लड़की की हत्या, चौंकाने वाली हैं Escort के मौत की कहानी

निर्भया जैसी अजरा की कहानी! मां ने बताया, मुर्दाघर में बेटी की लाश के साथ 3 बार बलात्कार किया गया

लड़की ने पूरी पीठ पर गुदवा लिया बॉयफ्रेंड का नाम, लेकिन एक हफ्ते बाद ऐसा कुछ हुआ, बर्बाद हो गई पूरी जिंदगी

दुनिया में इस जगह 'हनुमान जी' ने लिया जन्म, बच्चे को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios