Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुस्से में भाई ने बहन को WhatsApp पर कर दिया ब्लॉक, उसे मनाने लिख डाला 434 मीटर लंबा और 5.27 KG का लेटर

भाई-बहनों में झगड़े होना आम बात है, लेकिन यह दिलचस्प मामला रूठे भाई को मनाने से जुड़ा है। केरल की रहने वाली एक लड़की ने अपने भाई को 434 मीटर लंबा और 5.27 किलो वजनी लेटर लिखकर एक रिकॉर्ड(new record after writing a 432-metre-long letter) बना डाला। दरअसल, बहन वर्ल्ड ब्रदर्स डे-24 जून( World Brother's Day) पर उसे याद करना भूल गई थी। इसके बाद भाई ने उसे Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया था।

unique world record, Indian woman writes 434 meter long letter for brother, weighs 5 kg kpa
Author
Kerala, First Published Jun 28, 2022, 10:58 AM IST

डेस्क न्यूज. एक बहन ने अपने भाई के लिए 432 मीटर लंबा और 5.27 किलो वजनी पत्र लिखकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पेशे से इंजीनियर कृष्णाप्रिया केरल की रहने वाली हैं। भाई-बहनों में झगड़े होना आम बात है, लेकिन यह दिलचस्प मामला रूठे भाई को मनाने से जुड़ा है। केरल की रहने वाली एक लड़की ने अपने भाई को 434 मीटर लंबा और 5 किलो वजनी लेटर लिखकर एक रिकॉर्ड(new record after writing a 432-metre-long letter) बना डाला। दरअसल, बहन  वर्ल्ड ब्रदर्स डे-24 मई( World Brother's Day) पर उसे याद करना भूल गई थी। इसके बाद भाई ने उसे Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया था।

भाई ने बहन को रिमाइंडर भेजा था, पर कोई रिप्लाई नहीं मिला
21 वर्षीय कृष्णप्रसाद ने वर्ल्ड ब्रदर्स-डे पर कृष्णाप्रिया को रिमाइंडर भेजा था, लेकिन उसके मैसेज वो देख नहीं सकी। शायद बिजी होने से वो उनका रिप्लाई नहीं कर सकी। इससे नाराज होकर कृष्णप्रसाद ने कृष्णाप्रिया को व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया था। कृष्णाप्रिया ने कहा-"मैं उस विश करना भूल गई। मैं आमतौर पर उसे फोन करती हूं या उसे एक मैसेज भेजती हूं, लेकिन इस बार अपने काम के बिजी होने से ऐसा नहीं कर सकी।"

25 मई से लेटर लिखना शुरू किया था
कृष्णाप्रिया ने कहा कि उसने अपनी भूल सुधार के लिए 25 मई से एक पत्र लिखना शुरू किया। शुरुआत में A4-आकार के कागज़ पर लिखना शुरू किया, लेकिन महसूस किया कि उसके पास कहने के लिए और भी बहुत कुछ है। कृष्णा प्रिया ने कहा-“मैं एक लंबा कागज चाहती थी। तब एक स्टेशनरी की दुकान पर गई। लेकिन मुझे बताया गया कि लंबे पेपर सिर्फ रोल में मिलते हैं, जो बिलिंग पेपर होते हैं। मैंने 15 रोल खरीदे और उनमें से हरेक में 12 घंटे तक अपने इमोशन लिखे।" प्रिया ने बाद में अब तक लिखे गए सबसे लंबे पत्र के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आवेदन किया है।

यह लेटर लिखना एक बड़ी चुनौती थी
कृष्णाप्रिया ने कहा-"एक बार लेटर लिखने का काम पूरा हो जाने के बाद, सभी रोल्स को पोस्ट ऑफिस ले जाने से पहले एक साथ इकट्ठा करना एक अलग चैलेंज था। उन्हें पैक करना आसान नहीं था, क्योंकि हर रोल 30 मीटर का था। मैंने इसे एक बॉक्स के अंदर रखने के लिए सेलो टेप और गोंद का इस्तेमाल किया। डाकघर ने बिना किसी सवाल के पैकेज स्वीकार कर लिया।" कृष्णप्रिया ने कहा, इसका वजन 5.27 किलोग्राम था। जब दो दिन बाद कृष्णप्रसाद को पत्र मिला, तो उन्होंने शुरू में इसे जन्मदिन का तोहफा समझ लिया। 

यह भी पढ़ें
महिला ने गुड्डे से की शादी, हनीमून मनाया और कहा- 'बच्चा' भी पैदा हुआ, जानिए क्यों किया ऐसा
जब डॉक्टर भी हार गए, तब लड़के ने लगाई ऐसी ट्रिक 10 साल पुरानी परेशानी मिनटों में हो गई छू-मंतर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios