Asianet News HindiAsianet News Hindi

कस्टमर ने 1 हजार का खाना खाकर महिला वेटर को टिप में दिए ढाई लाख रु., इसके बाद आया यूटर्न

यह चौंकाने वाला मामला अमरीका के एक रेस्त्रां का है, जहां एरिक स्मिथ नाम के कस्टमर ने एक हजार का खाना खाया और बदले में करीब ढाई लाख की टिप दी। इसके बाद वह टिप वापस मांगने पहुंच गया और नहीं देने पर केस कर दिया। 

US Customer Who Gave Tip Worth Rs 2.5 Lakh To Waitress Asks Her To Return It apa
Author
First Published Sep 20, 2022, 11:33 AM IST

पेन्सलवेनिया (अमरीका)। रेस्त्रां में एक सिरफिरे कस्टमर की हैरान करने वाली हरकत सामने आई है। मामला अमरीका के पेन्सलवेनिया का है, जहां एक रेस्त्रां पर कस्टमर ने तीन हजार डॉलर से अधिक का मुकदमा कर दिया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कस्टमर ने हाल ही में इस रेस्त्रां में खाना खाया था और यहां काम करने वाली महिला वेटर को बदले में करीब ढाई लाख की टिप दे दी थी। यहां तक  तो मामला फिर भी ठीक था, मगर गड़बड़ी इसके बाद शुरू हुई। 

दरअसल, कस्टमर ने महिला वेटर से कुछ ही दिन बाद टिप के तौर पर दिए गए करीब ढाई लाख रुपए वापस मांग लिए। यह अजीबो-गरीब वाकया पेन्सलवेनिया के स्क्रेंटन में स्थित अल्फ्रेडो के पिज्जा कैफे का है और महिला वेटर का नाम मारियाना लैंबर्ट है। बताया जा रहा है खाने के बाद एरिक स्मिथ नाम के कस्टमर ने मारियाना को तीन हजार से अधिक डॉलर की टिप दी थी, जिसके बाद मारियाना की खुशी का ठिकाना नहीं था। 

US Customer Who Gave Tip Worth Rs 2.5 Lakh To Waitress Asks Her To Return It apa

हालांकि, मारियाना की खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी और एक दिन एरिक टिप के पैसे मांगने वापस रेस्त्रां पहुंच गया। बताया जा रहा है कि एरिक ने एक स्ट्रामबोली ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 13.25 डॉलर यानी करीब एक हजार रुपए थी। उसने आइटम का पेमेंट अपने क्रेडिट कार्ड से किया और इसमें तीन हजार डॉलर से अधिक का टिप भी जोड़ने को कहा। उसने रसीद पर लिखा, टिप फॉरर जीसस। एरिक ने दावा किया कि यह टिप सोशल मीडिया कैंपेन का पार्ट था, जिसे टिप्स फॉर जीसस कहा जाता था। 

कस्टमर और रेस्त्रां मैनेजमेंट ने एकदूसरे पर किया केस 
टिप मिलने के बाद मारियाना चौंक गई थी। रेस्त्रां की ओर से टिप की रकम उसे भुगतान कर दी गई, मगर बाद में पता चला कि एरिक छोटे दिल का निकला और टिप की रकम मांगने वापस आ गया। एरिक ने इसे गलतफहमी बताते हुए रकम वापस मांगी, मगर रेस्त्रां ने उसे देने से मना कर दिया, क्योंकि वह रकम मारियाना को दी जा चुकी थी। इसके बाद एरिक ने मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना देकर आरोप पत्र दायर किया। इसके बाद रेस्त्रां ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए एरिक के खिलाफ भी मुकदमा दायर की दिया है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios