Asianet News HindiAsianet News Hindi

युवक ने पैंट की जेब में छिपा रखा था जिंदा किंग कोबरा और 60 छिपकलियां, सामने आया 'शॉकिंग सच' 

अमरीका से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक तस्कर बीते कई साल से मैक्सिको और हांगकांग से दुर्लभ जीवों की तस्करी कर अमरीका ले आता था, मगर एक दिन यही जानवर उसकी मौत की वजह बन गए। 

US Smuggler hide snakes and lizards in his trousers for smuggling apa
Author
New Delhi, First Published Aug 25, 2022, 12:57 PM IST

कैलिफोर्निया (अमरीका)। पैसे कमाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं कर बैठते। दूसरों की जान जोखिम में डालने से नहीं चूकते और खुद की जान की भी परवाह नहीं करते। ऐसा ही भयावह मामला अमरीका के कैलिफोर्निया से सामने आया है, जहां एक युवक की मौत के बात कई खौफनाक मामले सामने आए हैं। यह हैरान करने वाला मामला जानवरों की तस्करी से जुड़ा है। 

अमरीकी सीमा सुरक्षा बल से जुड़े अफसरों ने बताया कि एक शख्स पिछले कई साल से जानवरों की तस्करी कर रहा था। वह सब कुछ इतनी 'सफाई' से करता कि किसी को उसकी हरकतों और करतूतों का पता भी नहीं चल पाया। अधिकारियों का कहना है कि हम इतने सामलों में  उसे पकड़ ही नहीं पाए। अधिकारियों ने इस बात पर भी अपनी लाचारी जाहिर की कि अगर उसे पकड़ भी लेते तो उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलता और वह छूट जाता। 

6 करोड़ कीमत के दुर्लभ सरीसृप जीव पैंट में छिपाकर ले जा रहा था 
बहरहाल, अब कुदरत ने उसे खुद मौत की सजा दे दी है। युवक को यह सजा उन्हीं जानवरों के जरिए मिल, जिनकी वह अवैध तस्करी करता आ रहा था। अधिकारियों के अनुसार, युवक का नाम जोस मैनुअल पेरेज था और वह अमरीका के कैलिफोर्निया का रहने वाला था। वह लगभग 6 करोड़ कीमत के दुर्लभ जीवों को पैंट में छिपाकर तस्करी कर रहा था, मगर दुर्भाग्य से मारा गया। यह तस्कर बीते 6 साल में मैक्सिको और हांगकांग के बॉर्डर से करीब 1700 खतरनाक जानवरों को अवैध तरीके से अमरीका लाने में सफल रहा और ऐसा वह इन देशों की खराब सीमा सुरक्षा व्यवस्था की वजह से कर पाया। 

पैंट की जेब में था रंग बदलने वाला कोबरा सांप  
हालांकि, उसकी गिरफ्तारी से जुड़ा मामला करीब छह महीने पुराना है, मगर सामने अब आया है। अधिकारियों ने बताया कि बीते मार्च में वह पैंट क जेब में 60 दुर्लभ छिपकलियों, सरीसृपों और एक किंग कोबरा को छिपाकर मैक्सिको से अमरीका जा रहा था। यह किंग कोबरा रंग बदलने वाला बेहद जहरीला सांप था। वह पहले भी ऐसा कर चुका था, मगर हर बार बच जाता। इस बार अधिकारियों की पकड़ में आ गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 20 साल की जेल हुई, मगर हाल ही में उसकी मौत हो गई।

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios