Asianet News HindiAsianet News Hindi

पैसे लेकर जलभराव वाली सड़क पार कराने शख्स ने लगाया शानदार जुगाड़, यूजर्स बोले- ये है रियल बिजनेसमैन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स लोगों को पानी से भरी सड़क को पार करने में मदद कर रहा है। वह लोगों की मदद के लिए लकड़ी की गाड़ी का इस्तेमाल कर रहा है। 

Viral Reddit post showed man transporting people across road with help of wooden cart apa
Author
First Published Sep 17, 2022, 6:07 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। इन दिनों मानसून जाते-जाते देश के कई हिस्सों में अपना भयावह रूप दिखा रहा है। खासकर उत्तर भारत में लोग भारी बारिश और इससे हो रहे जलभराव से परेशान हैं। जलभराव वाली सड़कें लोगों की रोज की गतिविधियों में बाधक बन रही हैं। बाहर निकलना लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। वहीं, एक ऐसे शख्स का वीडियो सामने आया है, जो इस जलभराव वाली स्थिति का फायदा उठाते हुए इसे आजीवका के रूप में बदल दिया है। 

जी हां, यह शख्स जलभराव की स्थिति का फायदा उठाते हुए लोगों को पहियों वाली लकड़ी की ट्राली से सड़क पार करा रहा है और इसके बदले उनसे पैसे ले रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर वायरल हो रही इस क्लिप में देखा जा सकता है कि एक शख्स लोगों को पानी से भरी सड़क को पार करने में मदद कर रहा है। वह लोगों की मदद के लिए लकड़ी की गाड़ी का इस्तेमाल कर रहा है। हालांकि, शख्स यह काम मुफ्त में नहीं कर रहा बल्कि, इसके बदले पैसा ले रहा है। 

वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि नीले रंग की टी-शर्ट पहने यह शख्स नंगे पैर है और सड़क पर पैदल चल रही दो महिलाओं को लकड़ी की गाड़ी पर खड़ा करता है और पीछे से गाड़ी को धक्का देते हुए जलभराव वाली सड़क के उस पार ले जाता है। उस पार जाने के बाद वह उन दोनों महिलाओं से पैसा लेता है और फिर दो पुरुषों को उस पर बिठाकर इस पर ले आता है। वह लोगों से मिले पैसे को गाड़ी पर बंधे एक बोतल में डालता है। 

जरूरतमंदों को खोजो और बिजनेस शुरू करो 
वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि वह यह काम जलभराव वाली सड़क पर कर रहा है। उस बीच कारें और दूसरे वाहन सड़क से गुजरते देखे जा सकते हैं। इसके कैप्शन में लिखा है, असुविधा के दौरान पैसा कमाने के लिए यह काम भी ठीक है। हालांकि, ज्यादातर लोगों ने इस शख्स की व्यावसायिक समझ की सराहना की है। एक यूजर ने लिखा, बिजनेस का पहला नियम, जरूरतमंदों को खोजो और अपना व्यवसाय शुरू करो। एक अन्य यूजर ने लिखा, व्यवसाय का दूसरा नियम, एक समस्या पैदा करें और फिर समाधान बेचें। इस पोस्ट को अब तक लगभग 62 हजार अपवोट मिल चुके हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios