Asianet News HindiAsianet News Hindi

चीता और कछुआ की यारी.. सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, वीडियो देखिए आपका मूड बन जाएगा 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चीता और कछुआ की मस्त दोस्ती देखी जा सकती है। दोनों एकदूसरे के साथ मस्ती कर रहे हैं। यह वीडियो अमरीका के एक संरक्षित पार्क का है, जहां दुर्लभ जीव-जंतु रखे जाते हैं। 

viral Video clip  on social media that shows a cheetah playing with a tortoise in a park apa
Author
First Published Sep 20, 2022, 10:50 AM IST

फ्लोरिडा। इस रंग बदलती दुनिया में दोस्ती ही वह चीज है, जो बेहद और खुबसूरत है और जरूरी भी। किसी दोस्त का सपोर्ट आपको बड़ी से बड़ी परेशानियों से निकलने में मददगार साबित हो सकता है। दोस्ती ही ऐसी चीज है, जो लोगों को अलग-थलग महसूस करने से रोकती है। दोस्त पलभर में आपका मूड बना देते हैं। वह आपकी परेशानियों, तनाव और उसके लेवल को काफी हद तक खत्म करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। 

वैसे तो इन दिनों चीता सुर्खियों में है। हो भी क्यों न, भारत से लुप्त हो चुका यह जानवर एक बार फिर देश की धरती पर खुलेआम धड़ल्ले से घूम रहा है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक चीता पार्क में कछुए के साथ खेल रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वायरल वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि पार्क में चीता कछुए के साथ खेल रहा है। 

 

 

कुछ देर तक चीता खेलने के बाद चीता पार्क में एक नजर दौड़ाता है और फिर अपना कछुआ के सिर से सहलाने लगता है। यह सब कुछ ऐसा है, जैसे दोनों एकदूसरे के साथ मस्ती कर रहे हैं। चीते के सिर सहलाने के बाद कछुआ भी उसके सिर से अपना सिर सहलाता है और दोनों पार्क की घास पर मस्ती कर रहे हैं। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर कार्सन स्प्रिंग्स वाइल्डलाइफ के अकाउंट हैंडल से पोस्ट किया गया है।

दोनों की दोस्ती देख यूजर्स ने किए दिलचस्प कमेंट 
वीडियो के कैप्शन में लिखा है, दोनों अच्छे दोस्त हैं और आप कार्सन स्प्रिंग्स में उनकी यह मस्ती देख सकते हैं। बता दें कि कार्सन स्प्रिंग्स संयुक्त राज्य अमरीका के फ्लोरिडा में गेनेसविले में है। यह नॉन प्राफिटेबल यानी गैर लाभकारी संस्था का पार्क है, जहां दुर्लभ और लुप्त हो रही प्रजाति के जीव-जंतु रखे जाते हैं। वायरल क्लिप को करीब 15 लाख बार देखा गया है, जबकि 58 हजार से अधिक यूजर्स ने इसे पसंद किया और सैंकड़ों यूजर्स ने इस पर दिलचस्प कमेंट किए हैं। कुछ यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में इन दोनों की दोस्ती की तारीफ की है,, तो कुछ को यह बेहद मजाकिया और मजेदार लगा। एक यूजर ने लिखा, चीता सोच रहा होगा कि सिर खुजाने वाली चट्टान भी क्या अजीब है! यह अगले हिस्से को वापस अपनी ओर अंदर खींच लेता है और फिर बाहर निकाल देता है। दूसरे यूजर ने कहा, यह रोमांचक और अविश्वसनीय है। एक तीसरे यूजर ने बस इतना ही कहा, सर्वश्रेष्ठ दौड़ के साथी। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios