Asianet News HindiAsianet News Hindi

Vir Das कौन है, जिसने अमेरिका में जाकर भारत को किया बदनाम, सरेआम उछाल दी देश के महिलाओं की इज्जत

Vir Das Controversy : पहली बार नहीं है जब वीर दास ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी दिल्ली में हुए एक शो के दौरान उन्होंने डॉक्टर कलाम पर विवादित बयान दिया था। 

Who is Vir Das and what was the statement given about India in America kpn
Author
Mumbai, First Published Nov 17, 2021, 3:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. "मैं उस भारत से आता हूं, जहां दिन में औरतों की पूजा होती हैं और रात में गैंगरेप"। ये बयान कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) का है। वो भी वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में। जहां जॉन एफ कैनेडी सेंटर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में उन्होंने परफॉर्म किया, जिसका 6 मिनट का वीडियो भी बनाया गया है। वीडियो में अमेरिकी के लोगों के सामने भारत को लेकर ऐसा बयान दिया गया। वीर का सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर विरोध हो रहा है। मुंबई में FIR भी दर्ज हो गई है। हालांकि जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर माफी मांगी है। 

देहरादून में हुआ है वीर दास का जन्म
वीर दास का जन्म 31 मई 1979 को देहरादून में हुआ। पालन-पोषण नाइजीरिया में हुआ। उन्होंने नाइजीरिया के लागोस में भारतीय भाषा स्कूल के साथ-साथ द लॉरेंस स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने नॉक्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। उन्होंने अक्टूबर 2014 में अपनी गर्लफ्रेंड शिवानी माथुर से शादी की। अगर इनके करियर की बात करें तो  35 नाटकों, 100 से अधिक स्टैंडअप कॉमेडी शो, 18 फिल्मों, आठ टीवी शो और छह कॉमेडी स्पेशल में काम किया है। उन्होंने फेमिना और तहलका जैसी मैग्जीन में आर्टिकल भी लिखे हैं।  

जूम टीवी पर की करियर की शुरुआत
वीर दास ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत जूम पर दो टीवी शो के जरिए की। पहला टीवी शो  Is Route Ki Sabhin Linein Maast Hain था, जिसमें वे अंकल के किरदार में थे। दूसरा टीवी शो  उनका अपना स्टैंडअप कॉमेडी लेट नाइट शो Ek Rahin Vir था। इसके बाद वीर दास कई टीवी शो में दिखाई दिए। उन्होंने जी स्पोर्ट्स पर स्पोर्ट्स कॉमेडी शो क्रिकेट फर्स्ट की मेजबानी की। वह स्टार वन पर द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो के कलाकारों में शामिल थे। उन्होंने सीएनएन आईबीएन पर नाउ नॉट शोइंग की एंकरिंग भी की। उन्होंने 2007 में आई फिल्म नमस्त लंदन से डेब्यू किया। इसके अलावा गो गोवा गॉन, बदमाश कंपनी, रिवॉल्वर रानी और डेली बेली जैसी फिल्मों में भी काम किया।    

वीर दास का विवादों से है पुराना नाता
ये पहला मौका नहीं है जब वीर दास के बयानों या शो की वजह से विवाद न खड़ा हुआ हो। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली में अपने एक स्टैंडअप शो के दौरान उन्होंने डॉक्टर अब्दुल कलाम को लेकर टिप्पणी की थी, जिसकी वजह से शो बीच में ही रोक दिया गया था। ऑडियंस ने पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अबकी बार वीर दास अपने जिस बयान की वजह से विवादों में फंसे हैं वह ये है- "मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं।" ये रहा वीडियो

ये भी पढ़ें...

साधारण नहीं, एक पुलिसवाली है ये लड़की, इसे लेकर ऑफिस में ऐसी अफवाह उड़ी कि करना पड़ा सस्पेंड

कुत्ते के पिंजरे में बंद थी 6 साल की बच्ची, मुंह पर लगा था टेप, बहन ने बताई दर्दनाक मौत की पूरी कहानी

एक झटके में खत्म हुआ पूरा परिवार: पहले ब्लास्ट फिर अंधाधुंध गोलियां, गाड़ी में थे कर्नल उनकी पत्नी और बच्चा

कोरोना के बाद फैल सकती है एक और महामारी, चीन के बाजारों में मिले 18 हाई रिस्क वाले वायरस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios