मुंबई. 'कौन बनेगा करोड़पति 11' का एपिसोड 6 सोमवार को प्रसारित किया गया। इस शो में अभी तक के खेले गए सभी कंटेस्टेंट में मध्यप्रदेश की चरणा पहली कंटेस्टेंट हैं, जिसने 1 करोड़ का सवाल खेला। इस दौरान 1 करोड़ के 15वें सवाल पर सभी की धड़कने रुक जाती हैं। लेकिन अचानक चरणा खेल से क्विट करने का फैसला लेती हैं। हालांकि, उन्हें इस सवाल का जवाब पता होता है लेकिन वो उस जवाब पर श्योर नहीं होती हैं। इसलिए बिना कोई रिस्क लिए वे खेल से क्विट करने का फैसला लेती हैं। अगर कंटेस्टेंट इस सवाल का जवाब देतीं और गलत जवाब होता तो 3.20 लाख रुपए के साथ उन्हें घर वापसी करनी पड़ती। बता दें,'KBC' के सीजन 11 में 16 सवालों की श्रेणी रखी गई है, जो भी उस सवाल को खेलता है और सही जवाब देने पर उसे 7 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पास नहीं थी एक भी लाइफलाइन

बता दें, इस दौरान चरणा के पास एक भी लाइफलाइन नहीं बची थी, जिसके बाद उनके लिए 1 करोड़ का सवाल खेलना किसी रिस्क से कम नहीं था। शो में अमिताभ बच्चन ने इनकी जमकर तारीफ की। चरणा मध्यप्रदेश के ब्यौहारी में लेबर इंस्पेक्टर हैं। इसमें बिग बी उनसे कहते हैं कि 1 करोड़ के लिए सवाल 1944 में, कंगला टोंगबी की लड़ाई किस वर्तमान राजधानी शहर के पास हुई थी ? उनकी स्क्रीन पर था। इसके साथ ही कंटेस्टेंट को चार ऑप्शन 
A.ईटानगर  B.इंफाल  C.गुवाहाटी  D.कोहिमा भी दिए जाते हैं। बता दें, इसका सही जवाब इंफाल होता है। बहरहाल, इस सवाल पर चरणा ने कोई रिस्क नहीं लिया और 50 लाख की रकम के साथ घर वापसी की।

50 लाख की रकम जीतने वाली बनीं पहली कंटेस्टेंट

चरणा शो 'KBC' के सीजन 11 की अभी तक खेले गए सभी कंटेस्टेंटों में 50 लाख की रकम जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बन चुकी हैं। इनसे पहले शो में 25 लाख की धनराशि सिंधुताई ने जीती थी। इनके बाद नूपुर ने शो में 12 प्रश्नों की पारी खेली और 12.50 लाख रुपए के साथ घर वापसी की। इससे पहले एपिसोड 2 से रायपुर की चित्रलेखा, एपिसोड 3 से जोधपुर की सरोज और एपिसोड 4 से महाराष्ट्र के महेश ने 6.40 लाख की रकम के साथ घर वापसी की थी। वहीं, एपिसोड 1 से गुजरात के अनिल और एपिसोड 2 से पंजाब के विवेक ने महज 10 हजार की रकम के साथ घर वापसी की थी।