Asianet News Hindi

नहीं बैन होगा टीवी सीरियल 'नमक इश्क का', हाइकोर्ट ने मांग खारिज करते हुए कही ये बात

कलर्स टीवी के सीरियल 'नमक इश्क का' (Namak Ishq Ka) विवादों में आ गया है। पिछले साल 7 दिसंबर को शुरू हुए इस सीरियल में चमचम नाम की एक नाचने वाली लड़की की कहानी दिखाई गई है। सीरियल 'नमक इश्क का' के ऑन एयर होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था।

high court dismiss PIL to Ban TV Serial Namak ishq Ka KPG
Author
Mumbai, First Published Jan 7, 2021, 9:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई/लखनऊ। कलर्स टीवी के सीरियल 'नमक इश्क का' (Namak Ishq Ka) विवादों में आ गया है। पिछले साल 7 दिसंबर को शुरू हुए इस सीरियल में चमचम नाम की एक नाचने वाली लड़की की कहानी दिखाई गई है। सीरियल 'नमक इश्क का' के ऑन एयर होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था। लोग 'नमक इश्क का' को बंद करवाने की मांग कर रहे थे। यहां तक कि 6 जनवरी, 2020 को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में एक याचिका भी लगाई गई थी। लखनऊ हाई कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है। 

Namak Ishq Ka: Aditya Ojha to play male protagonist opposite Shruti Sharma

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस रमेश सिन्हा का कहना है कि इस सीरियल के खिलाफ एक्शन लेने के लिए याचिकाकर्ता को संबंधित अधिकारी के पास जाना चाहिए। हाई कोर्ट का ये फैसला सीरियल 'नमक इश्क का' के मेकर्स के लिए राहत की खबर है। इस याचिका में हाईकोर्ट से गुजारिश की गई थी कि सीरियल 'नमक इश्क का' को बंद कर दिया जाए। बता दें कि ये शिकायत कल्चरल क्वेस्ट नाम की एक डांस सोसाइटी की तरफ से की गई थी। इस याचिका में दावा किया गया है कि सीरियल 'नमक इश्क का' में महिलाओं की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। 

In Video: Colors unveils promo of Gul Khan's new fiction 'Namak Ishq Ka'

सीरियल 'नमक इश्क का' के प्रोमो में इस बात का दावा किया गया है कि स्टेज पर डांस करने वाली लड़की से कोई शादी नहीं करना चाहता है। ऐसे में याचिकाकर्ता ने सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 के तहत सीरियल 'नमक इश्क का' के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। हालांकि उनकी यह मांग खारिज हो गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios