Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 13: हॉट सीट पर बैठी वंशी चौहान का 'सुपरपावर' को देखकर Amitabh bachchan भी रह गए हैरान

'कौन बनेगा करोड़पति ' में मंगलवार को 6 क्लास में पढ़ने वाली बच्ची वंशी चौहान पहुंची। इनके पास ज्ञान का भंडार तो था ही, एक 'सुपरपावर' भी हासिल था, जिसके जरिए वो बिग बी को हैरान कर दीं। वंशी के पास स्मेल करके किताब पढ़ने का पावर था।

KBC 13 Amitabh Bachchan was also surprised to see Vanshi Chauhan superpower sitting on the hot seat NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 16, 2021, 9:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

'कौन बनेगा करोड़पति 13' (Kaun Banega Crorepati 13) में  'स्टूडेंट स्पेशल' चल रहा है। इसमें ऐसे-ऐसे स्टूडेंट आ रहे हैं जिनके ज्ञान को देखकर बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) भी हैरान रह जा रहे हैं। मंगलवार के एपिसोड में 6 क्लास में पढ़ने वाली बच्ची वंशी चौहान पहुंची। इनके पास ज्ञान का भंडार तो था ही, एक 'सुपरपावर' भी हासिल था, जिसके जरिए वो बिग बी को हैरान कर दीं। वंशी के पास स्मेल करके किताब पढ़ने का पावर था।

वंशी ने अमिताभ बच्चन को बताया कि उनके पास आंख बंद करके और स्मेल करके किताब पढ़ने का पावर है। इसपर बिग बी को विश्वास नहीं हुआ। तब वंशी ने आंख पर पट्टी बांधी और किताब को पढ़ने लगी। बिग बी ने कहा कि हो सकता है आप किताब रट के आई हो। तब उन्होंने बताया कि ये बुक यहीं पर उन्हें मिला है। हालांकि सदी के महानायक यहां भी नहीं माने और एक के बाद एक दूसरे पन्ने को पलट कर उन्हें पढ़ने को कहा। वंशी आंख बंद किए धड़ाधड़ किताब पढ़ी।

चीजें छूकर वंशी बता सकती हैं कलर

इसके बाद वंशी ने चीजों को छूकर बताया कि वो क्या है और किस रंग का है। छठीं क्लास में पढ़ने वाली वंशी की इस अद्भुत पावर को देखकर उन्होंने पूछा कि ये कला कहां से आया। तब वंशी ने बताया कि उन्होंने बेटर माइंड कोर्स कर रखा है। जहां पर मेडिटेशन होता है, ब्रेन एक्सरसाइज कराया जाता है। सांसों का एक्सरसाइज कराया जाता है। इससे आपके वो सेंस डेवलप हो जाते हैं जो आंखों का काम करने लगते हैं।

बेटर माइंड का कोर्स करके पाई ये 'शक्ति' 

वंशी के माता-पिता ने बताया कि ये ग्लोबल कोर्स है। ये सात से आठ हफ्ते के लिए होता है। जिसमें सात से 15 साल के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। इससे बच्चों का माइंड तेज होता है। वो स्मेल करके चीजों को पढ़ सकते हैं, समझ सकते हैं। ये कोई जादू नहीं है। 

हालांकि कौन बनेगा करोड़पति में वंशी ज्यादा रकम नहीं जीत पाई। वो 80 हजार पहुंचने तक तमाम लाइफ लाइन यूज कर चुकी थी। इसलिए गेम को क्वीट कर दिया। यहां से वो 80 हजार रुपए रकम लेकर गईं।

और पढ़ें:

शादी के बाद PUJA BANERJEE को KISS करते दिखे KUNAL VERMA, शादी की फोटोज हो रही वायरल

आखिर क्यों Sonakshi Sinha का मन है अशांत, शांति की तलाश में पहुंची गौतम बुद्ध के पास

Sushant Singh Rajput के परिवार में फिर छाया मातम, फैमिली के 5 सदस्यों की हुई मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios