Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार कल दिल्ली में, जानिए बुधवार सुबह अचानक ऐसा क्या हुआ कि वे बच ना सके

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वे पिछले 43 दिन से वेंटिलेटर पर थे। एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें होश नहीं आया था।

Raju Srivastava No More, passes Away At 58 GGA
Author
First Published Sep 21, 2022, 10:47 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क.कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार 22 सितम्बर (गुरुवार) को नई दिल्ली में किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटा आयुष्मान दिल्ली एम्स में ही मौजूद हैं। कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले राजू श्रीवास्तव का निधन बुधवार सुबह हुआ। वे 43 दिन से यहां जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। उनके निधन की पुष्टि परिवार की ओर से कर दी गई है।

CPR देने के बावजूद भी नहीं बचाया जा सका

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बुधवार सुबह  58 साल के राजू श्रीवास्तव का ब्लड प्रेशर काफी लो हो गया था और उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया था। उन्हें CPR दिया गया। पहले तो राजू ने इसे रिस्पॉन्ड किया। लेकिन फिर उनकी धडकनें रुक गईं। बताया यह भी जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार को देखते हुए दो दिन में डॉक्टर्स उनका वेंटिलेटर हटाने की तैयारी कर रहे थे। उनकी दवाओं का डोज़ भी कम किया गया था। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।

10 अगस्त से थे दिल्ली एम्स में भर्ती

10 अगस्त को राजू को वर्कआउट के दौरान हार्ट अटैक आने के बाद जिम ट्रेनर दिल्ली एम्स लेकर आए थे, जहां उन्हें CPR दिया गया और एंजियोग्राफी के बाद उनके दिल के बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज की बात सामने आई थी। उसी दिन राजू की एंजियोप्लास्टी भी की गई थी, लेकिन तब से लेकर 43 दिन तक वे वेंटिलेटर पर रहे।

दीपू ने कहा था- ठीक होने के बाद घर ले जाएंगे

पिछले दिनों ऐसी खबर भी मीडिया में आई थी कि राजू को लगातार होश ना आ पाने की वजह से उनका परिवार बेहद चिंतित है और उन्हें दिल्ली एम्स से मुंबई के किसी बड़े और बेहतर अस्पताल में शिफ्ट करने की प्लानिंग कर रहा है। हालांकि, राजू के भाई दीपू श्रीवास्तव ने इन ख़बरों का खंडन किया था और कहा था कि कॉमेडियन का इलाज दिल्ली एम्स में ही चलेगा और वे उनके पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही घर लेकर जाएंगे।

दीपू ने यह भाई कहा था कि राजू की रिकवरी की गति बेहद धीमी है, लेकिन उन्हें डॉक्टर पर पूरा भरोसा है। उन्होंने राजू के फैन्स से दुआ करते रहने की अपील भी की थी।

कॉमेडी रियलिटी शो से मिली थी पहचान

राजू श्रीवास्तव को 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के पहले सीजन में हिस्सा लेने के बाद पहचान मिली थी। यह कॉमेडी रियलिटी शो 2005 में टेलीकास्ट हुआ था। राजू श्रीवास्तव ने  'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया' और 'बॉम्बे टू गोवा' जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया था। राजू बीजेपी नेता थे और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी रहे हैं।

अपने पीछे इन्हें छोड़ गए राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव अपने पीछे पत्नी शिखा श्रीवास्तव, 28 साल की बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटे आयुष्मान को छोड़ गए हैं। कुछ समय पहले एक बातचीत में राजू के दोस्त अहसान कुरैशी ने उनके जल्दी ठीक होने की दुआ करते हुए कहा था कि उनकी बेटी शादी के लायक है और उनका बेटा भी बेहद छोटा है।

और पढ़ें....

अमिताभ बच्चन चलाते हैं राजू श्रीवास्तव के घर की रोजी रोटी, कॉमेडियन ने भरी महफिल में किया था कुबूलनामा

अशोक कुमार की बेटी भारती जाफरी का लंबी बीमारी के बाद निधन, बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios