Asianet News Hindi

सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसों की तंगी और ग्रह दोष, दांपत्य जीवन भी बना रहता है खुशहाल

कई बार परिस्थितियां व्यक्ति के वश में नहीं रहतीं हैं और तमाम तरह के प्रयास करने पर भी समस्याओं से छुटकारा नहीं मिल पाता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को करने से आप देवी-देवताओं के आशीर्वाद से परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं। 

Do these remedies of sindoor to get you rid of financial problems, grah dosh and happy married life KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 27, 2021, 9:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हिंदू धर्म और ज्योतिष दोनों में सिंदूर के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपके जीवन में खुशहाली और तरक्की आती है। आगे जानिए सिंदूर के इन उपायों के बारे में...

1. सूर्यदेव को अर्घ्य
कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को प्राप्ति होती है, साथ ही पिता-पुत्र के संबंध में मधुरता और मजबूती आती है। यदि आप यश-कीर्ति प्राप्त करना चाहते हैं या आपके पिता के साथ संबंध में समस्याएं हैं तो तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें चुटकी भर सिंदूर मिलाकर प्रतिदिन सूर्यदेव को अर्घ्य दें।

2. तिल के तेल में सिंदूर
तिल के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। यह कार्य आपको लगातार पांच मंगलवार या पांच शनिवार को करना है। मान्यता है कि इससे आपकी सभी आर्थिक यानी पैसों से जुड़ी समस्याओं का समाधान होता है और धन लाभ के योग बनते हैं।

3. दांपत्य में खुशहाली के लिए सिंदूर
सुहागिन महिलाओं को मां गौरी को सिंदूर अर्पित करने के बाद उसमें से थोड़ा सा सिंदूर अपनी मांग में भरना चाहिए। इससे मां गौरी का आशीर्वाद बना रहता है। जिससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है। मान्यता है कि इससे महिला के पति का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

4. स्वास्तिक का निशान
हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिह्न को बहुत शुभ माना जाता है। प्रत्येक शुभ कार्य और पूजा अनुष्ठान में स्वास्तिक अवश्य बनाते हैं। यदि आपके घर में झगड़े की स्थिति बनी रहती है या जीवनसाथी के साथ संबंधों में परेशानियां चल रही हैं तो सिंदूर में थोड़ा तेल मिलाकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। इस कार्य को लगातार 40 दिनों तक करना है। इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और खुशहाली आती है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

धार्मिक मान्यताएं: कुंडली में अशुभ है बृहस्पति तो गुरुवार को रखें इन बातों का ध्यान, क्या करें-क्या नहीं

मंगल दोष दूर करने के लिए किया जाता है भात पूजन, जानिए कहां और कैसे होती है ये विशेष पूजा?

तंत्र और ज्योतिष उपायों में काम आता है एकाक्षी नारियल, इसे घर में रखने से बनी रहती है सुख-समृद्धि

भौतिक सुख-सुविधा और विलासिता का कारक है शुक्र ग्रह, कुंडली में कमजोर हो ये ग्रह तो करें ये उपाय

परिवार के लोग बार-बार होते हैं बीमार तो करें लाल किताब के ये आसान उपाय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios