Asianet News Hindi

घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए करें नमक का ये आसान उपाय, लेकिन ध्यान रखें कुछ खास बातें

वास्तु शास्त्र में घर की निगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, इन्हीं में से एक है नमक के पानी का पोंछा लगाना।

This remedy of salt may remove negativity from house KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 15, 2021, 9:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. माना जाता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। लेकिन क्या आपको पता है कि नमक के पानी का पोंछा लगाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना आवश्यक होता है। आगे जानिए वास्तुशास्त्र के इस उपाय को करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…

दूसरों की नजर से बचाएं
यदि आप अपने घर में पोंछा लगाने जा रहें हैं और उसी समय कोई आ जाए तो उसके सामने पानी में नमक न मिलाएं। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि यदि आपके घर साफ-सफाई के लिए कोई हेल्पर है तो पोंछे वाले पानी में नमक डालते समय उसकी नजर भी नहीं पड़नी चाहिए। माना जाता है कि यदि इस कार्य को करते समय किसी बाहर के व्यक्ति की नजर पड़ जाए तो इस उपाय का कोई प्रभाव नहीं रह जाता है। इस कारण आपको कोई लाभ नहीं मिलता है।

सप्ताह के दिनों का ध्यान रखें
कुछ लोग प्रतिदिन पानी में नमक डालकर पोंछा लगाते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। सप्ताह के हर दिन पानी में नमक मिलाकर पोंछा नहीं लगाना चाहिए। वास्तुशास्त्र के खासतौर पर गुरुवार के दिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा मंगलवार और रविवार को भी पानी में नमक डालकर पोंछा नहीं लगाना चाहिए।

घर में न फेंके पोंछे का पानी
यदि आप नमक डालकर पोंछा लगाते हैं तो उस पानी को भूलकर भी घर में न फेंके। पोंछा लगा हुआ पानी हमेशा घर के बाहर नाली में फेंकना चाहिए। माना जाता है कि यदि आप वह पानी घर में ही फेंकते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा घर में ही रह जाती है।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

वास्तु टिप्स: इन 4 कारणों से हो सकती है धन हानि और घर में कलह, ध्यान रखें ये बातें

वास्तु टिप्स: किस दिशा में खिड़की होने पर उसका हमारे जीवन पर क्या असर होता है?

बिजनेस में फायदा और रुका हुआ पैसा पाने के लिए कर सकते हैं मनी प्लांट से जुड़ा 2 आसान उपाय

फेंगशुई टिप्स: घर में धातु का कछुआ रखने से बढ़ता है गुडलक, बनी रहती है पॉजिटिविटी

फेंगशुई में इस पौधे को माना गया है सौभाग्य और उम्र बढ़ाने वाला, इससे दूर होती है निगेटिविटी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios