Asianet News HindiAsianet News Hindi

Vastu Tips: इन छोटी-छोटी बातों का रखेंगे ध्यान तो दूर होंगी परेशानियां और मिल सकती है तरक्की

लाइफ में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है। कुछ समस्याएं कम समय के लिए होती हैं तो कुछ ज्यादा समय के लिए। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि एक के बाद एक समस्या हमारे सामने आ खड़ी होती हैं। ऐसा होने के कई कारण हो सकते हैं, वास्तु दोष भी उनमें से एक है।

Vastu Tips for growth and success Astrology Jyotish MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 16, 2021, 5:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. छोटे-छोटे वास्तु दोष (Vastu Tips) हमारी बड़ी परेशानियों के कारण हो सकते हैं। इन समस्याओं का सामधान भी बहुत ही आसान होता है, लेकिन हम अनजाने में उस ओर ध्यान नहीं देते हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं। माना जाता है और यदि रोजमर्रा के जीवन में इनका भली-भांति ध्यान रखा जाए तो जीवन में खुशहाली का आगमन होता है और तरक्की प्राप्त होती है। आगे जानिए इन वास्तु टिप्स के बारे में…

वास्तु टिप्स 1 
इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि घर में कहीं भी चटका या टूटा हुआ फोटो फ्रेम नहीं लगाना चाहिए। अगर फ्रेम में हल्की सी भी दरार हो तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। इससे परिवार में कलह-क्लेश बढ़ता है। परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ाने के लिए एक ऐसा फोटो घर में लगाना चाहिए कि जिसमें परिवार के सभी लोग हंसते-मुस्कुराते हुए हों।

वास्तु टिप्स 2
घर का मुख्य दरवाजा बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है। यदि आप चाहते हैं कि जीवन में खुशहाली, संपन्नता और तरक्की प्राप्त हो तो मुख्य द्वार पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मुख्य द्वार पर गंदगी या टूट-फूट आपके जीवन में दरिद्रता, तरक्की में बाधा और नकारात्मकता का कारण बनती है।

वास्तु टिप्स 3
घर में टपकता हुआ नल, बंद पड़ी हुई घड़ी, बंद तालें, फटे-पुराने कपड़े, जूते और खराब इलैक्ट्रोनिक सामान अपने घर में बिल्कुल नहीं रखना चाहिए। यह सभी चीजें नकारात्मकता लाती हैं और आपके जीवन में कलह बढ़ने के साथ ही आपको कार्य क्षेत्र में भी परेशानियां होने लगती हैं। परिणामस्वरूप आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ता है। 

वास्तु टिप्स 4
घर का मंदिर में भी कोई दोष हो तो उसका भी नकारात्मक असर हमारे जीवन पर पड़ता है। ध्यान रखें मंदिर में कभी भी अंधेरा न हो। वहां धीमी रोशनी का बल्व हर समय जलते रहना चाहिए। सुबह-शाम भगवान की पूजा होनी चाहिए और उस स्थान पर गदंगी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

वास्तु दोष निवारक यंत्र से दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां, जानिए इसके फायदे और खास बातें

Vastu Tips: ये 7 वास्तु टिप्स दूर कर सकते हैं घर की निगेटिविटी, सभी को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

घर में गलत जगह लगा हो आईना तो रूक सकती है तरक्की, इन बातों का भी रखें ध्यान

घर के फिश एक्वेरियम में रखें ये खास मछली, इससे दूर होती है निगेटिविटी

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखने से दूर होता है जीवन का असंतुलन और बेड लक, इन बातों का रखें ध्यान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios