Asianet News Hindi

आगरा के एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में मरीजों की संख्या 600 के पार

सोमवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले पाए गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में एक तीन माह की बच्‍ची भी शामिल है, जिसका इलाज बस्‍ती के अस्‍पताल में चल रहा है।  सोमवार को सबसे ज्‍यादा 39 कोरोना संक्रमित मरीज आगरा से सामने आए हैं। 

13 people of the same family of Agra are corona positive kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 14, 2020, 12:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
लखनऊ(Uttar Pradesh ) . उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 644 तक पहुंच गई है, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले पाए गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में एक तीन माह की बच्‍ची भी शामिल है, जिसका इलाज बस्‍ती के अस्‍पताल में चल रहा है।  सोमवार को सबसे ज्‍यादा 39 कोरोना संक्रमित मरीज आगरा से सामने आए हैं। सबसे चौंकाने वाला मामला आगरा से सामने आया है जहां कोरोना पॉजिटिव गाइड के परिवार में 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

देश में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आगरा के फतेहपुरी सीकरी के एक गाइड के परिवार में गाइड समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं सहारनपुर में मां-बेटे सहित 24 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। गौतमबुद्ध नगर से 16 और मुरादाबाद से कोरोना संक्रमण के 17 नए मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कासगंज और इटावा में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 43 तक पहुंच गई है। राहत भरी बात यह है कि बीते दिनों संक्रमित हुए 49 मरीज अब पूरी तरह से स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर वापस हो चुके हैं। 

946 लोग और किए गए चिह्नित
यूपी में सोमवार को 946 ऐसे लोग चिह्नित किए गए जो चीन या दूसरे देश की यात्रा कर वापस लौटे हैं। फिलहाल इन्हें रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में रखा गया है। अब तक ऐसे 70108 लोगों को चिह्नित किया जा चुका है। इन सभी की जांच की जा रही है। 

12,542 की रिपोर्ट निगेटिव 
यूपी में अब तक 13,287 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 12542 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 177 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को छोड़ दिया जाए तो सूबे में अन्य स्थानों पर हालत में सुधार है। 
 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios