Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में 22 साल का टूटा रिकार्ड, 48 घंटे में 38 लोगों की ठंड से मौत


मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। 10 जनवरी के बाद से ही हालात में कुछ सुधार होने की उम्मीद है।

22-year broken record in UP, 38 people died of cold in 48 hours
Author
Lucknow, First Published Dec 26, 2019, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) । ठंड का कहर जारी है। प्रदेश में बात अगर महज 48 घंटे की करें तो 38 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें अकेले कानपुर में 14 लोगों ने ठंड की वजह से जान गंवाई है। यह अलग बात है कि सरकार की ओर से अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि खबर है कि मौसम विभाग के मुताबिक इससे पहले 1997 में दिसंबर के महीने में ही इतनी लंबी शीतलहर चली थी। मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। 

सुल्तानपुर रहा सबसे ठंडा जिला
प्रदेश का सबसे ठडा जिला सुल्तानपुर जिला रहा। यहां तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह लखनऊ में तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। 

10 जनवरी के बाद मिलेगी राहत
मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। हालांकि 10 जनवरी के बाद से ही हालात में कुछ सुधार होने की उम्मीद है।

कई जिलों में स्कूल बंद
गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, रायबरेली, कौशांबी, बरेली समेत तमाम जिलों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है। जौनपुर में ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने 29 दिसंबर तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि नर्सरी से इंटरमीडिएट तक सभी स्कूल व डिग्री कॉलेज व प्रशिक्षण संस्थान 29 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios